Move to Jagran APP

रिमझिम बारिश के बीच हुआ धमाल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : आसमान में बादलों का डेरा। रिमझिम बारिश की फुहार। फिजा में घुली हल्की ठंड

By Edited By: Published: Sun, 01 Mar 2015 08:25 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 04:22 AM (IST)
रिमझिम बारिश के बीच हुआ धमाल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : आसमान में बादलों का डेरा। रिमझिम बारिश की फुहार। फिजा में घुली हल्की ठंड के बीच इलाहाबादियों ने जमकर मस्ती की। डांस, गाना व जादू समेत मार्शल आर्ट के हैरतअंगेज कारनामों ने ऐसी छाप छोड़ी कि लोग देखते ही रह गए। वहीं बच्चों ने क्रिकेट, कैरम, चेस समेत अलग-अलग खेलों के जरिए अपना हुनर निखारा। मौका था दैनिक जागरण और आई नेक्स्ट की पेशकश जागरण कनेक्शन इलाहाबाद का। इस कार्यक्रम में संडे मॉर्निग को लोगों की मौजूदगी ने फंडे बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आसमान में घने बादल छाए होने के बावजूद कार्यक्रम स्थल पर खासी भीड़ ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

loksabha election banner

रविवार की सुबह राजरूपपुर मुहल्ला में बैंक ऑफ बड़ौदा के नजदीक जागरण कनेक्शन इलाहाबाद का आयोजन किया गया। इसमें मार्शल आर्ट के खिलाड़ियों ने अपने कारनामों से लोगों का दिल जीत लिया। इलाहाबाद शोटोकॉन कराटे डू फेडरेशन के सदस्यों ने सबसे पहले ग‌र्ल्स को सेल्फ डिफेंस के गुर सिखाए। उन्होंने बताया कि इस कला के जरिए महिलाएं अपनी सुरक्षा कैसे कर सकती हैं। इसके अलावा आइस ब्रेकिंग, बाइक स्टंट, किक एंड पंच आदि स्टंट रोंगटे खड़े कर देने वाले थे। कभी बाइक को पेट तो कभी हाथों की उंगलियों से ऊपर गुजारकर पब्लिक की तालिया बटोरीं।

संस्था की ओर से विकास कुमार, गोपाल शर्मा, अतुल सोनकर, सनाउल्लाह, विनय कुमार, संदीप चौधरी आदि मौजूद रहे। सरस्वती ताइक्वांडो के मेंबर्स ने भी अपना हुनर दिखाया।

-----------

चला रवींद्र गोगा का जादू

हमेशा की तरह एक बार फिर जादूगर रवींद्र गोगा ने अपने जादू से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। कागज जलाकर कबूतर निकालना, खाली पैकेट से खरगोश, पेपर फाड़कर उसे पुन: जोड़ने, एक रस्सी के कई टुकड़े करके उसे दोबारा जोड़ना सहित कई खेल के जरिए सभी को आकर्षित किया। इस बीच उन्होंने अपने चुटकुलों और किस्सों से बच्चों का खासा मनोरंजन किया। उन्होंने एक साथ कई बच्चों को मंच बुलाकर कमाल दिखाया, जिससे उनके चेहरे पर मुस्कान बिखर गई। खाली डिब्बे में कबूतर डालकर उसमें गुलदस्ता निकालने के जादू को लोगों ने खूब पसंद किया। दर्शकों की ओर से वंस मोर की आवाजें लगातार आती रहीं।

----------

मंच पर युवाओं ने दिखाया जोश

इस बीच स्टेज पर युवाओं ने डांस व गाना के जरिए जमकर समा बाधा। रक्षता और मनीषा ने मनवा लागे रे गाने पर जोरदार डास किया। पूजा ने नैन बोले रे करारे पर जबरदस्त प्रस्तुति दी। खेलगाव और विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल के श्वेताशु एंड ग्रुप ने इंस्ट्रूमेंटल परफॉमर्ेंस देकर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। अनुज ने सुरीले गाने प्रस्तुत किए। इसके पहले अंकित सिंह ने देवी भजन गाकर माहौल को भक्तिमय बनाया। विकास पटेल ने बदतमीज दिल गाने पर डास कर अपना टैलेंट दिखाया। इस बीच काजल जैन ने अपनी लाजवाब एंकरिंग से दर्शकों को बाधे रखा।

----------

लगे चौके-छक्के, फुटबाल में भी दिखाया दम

जागरण कनेक्शन इलाहाबाद में क्रिकेट और फुटबाल के दीवानों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इंद्रनील घोष और उनकी टीम ने स्टेज पर फुटबाल से स्टंट कर सभी को दंग कर दिया, बीच सड़क कैरम और शतरंज खेलने वालों का भी ताता लगा रहा। कारपेट पर स्टंप लगाकर चौक्के-छक्के लगाने वालों की भी खासी भीड़ रही। लड़का व लड़कियों ने एक साथ बैडमिंटन और टेबिल टेनिस में अपने हाथ आजमाए। वहीं नन्हें-मुन्नों ने बाउंसी पर जमकर मौज-मस्ती की। रस्सीकूट, रस्साखींच और डमी के साथ सेल्फी खिचवाने वालों की लंबी लाइन लगी रही, लोगों ने इवेंट के दौरान कसरत और वॉर्मअप करने में खासा समय बिताया।

---------

ताजा की पुरानी यादें

जिस सड़क पर दिनभर खासा ट्रैफिक नजर आता था वहा पर जागरण कनेक्शन इलाहाबाद का आयोजन होने से लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लोगों ने परिवार के सदस्यों के साथ अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। बीच सड़क महिलाएं, बच्चे, जवान और बूढ़े सभी ने बेहतर समय बिताया। यहा तक कि बुजुगरें ने भी सड़क पर गेम खेलकर अपने बचपन की यादें ताजा कीं।

सरस्वती ग्रुप ने दिखाया कमाल

कराटे चैंपियन ग्रुप सरस्वती के सदस्यों ने भी अपने हैरतअंगेज कारनामों से लोगों को दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया। बर्फ की सिल्ली तोड़ने और बाइक प्रदर्शन पर लोगों ने जमकर तालियां बजायीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.