Move to Jagran APP

दो केंद्रों की परीक्षा निरस्त, अज्ञात पर एफआइआर

जासं, इलाहाबाद : यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल करने व कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। जिला विद्य

By Edited By: Published: Thu, 26 Feb 2015 07:16 PM (IST)Updated: Thu, 26 Feb 2015 07:16 PM (IST)
दो केंद्रों की परीक्षा निरस्त, अज्ञात पर एफआइआर

जासं, इलाहाबाद : यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल करने व कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। जिला विद्यालय निरीक्षक के निर्देश पर हाईस्कूल गणित की परीक्षा में नकल करने पर दो केंद्रों की परीक्षा निरस्त करने की संस्तुति हुई। जबकि एक केंद्र व्यवस्थापक, एक कक्ष निरीक्षक को फटकार लगाते हुए कड़ाई बरतने की हिदायत दी गई। उड़नदस्ते की टीम ने दोनों पालियों में 16 नकलचियों को पकड़कर उन्हें परीक्षा से वंचित कर दिया।

loksabha election banner

गुरुवार को प्रथम पाली में हाईस्कूल गणित की परीक्षा हुई। जिला विद्यालय निरीक्षक कोमल यादव ने सामूहिक नकल होने पर लालबहादुर शास्त्री इंटर कालेज धरवारा व श्रृंगी ऋषि इंटरमीडिएट कालेज घटवा सोनाई की परीक्षा निरस्त करने की संस्तुति की। यहां आगे होने वाली परीक्षाओं के लिए केंद्र व्यवस्थापक बदलने का निर्देश देते हुए अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाया।

वहीं ढिलाई बरतने पर सुभाषचंद्र बोस इंटर कालेज ककरी सेवार मेजा के कक्ष निरीक्षक व आर्दश बालिका हाईस्कूल मेजा के केंद्र व्यवस्थापक को कड़ी हिदायत दी गई। प्रथम पाली में 11 नकलची पकड़े गए। जबकि द्वितीय पाली में हुई इंटर भौतिक विज्ञान द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा में पांच नकलची पकड़े गए।

-------

21820 ने छोड़ी परीक्षा

इलाहाबाद : यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में हजारों छात्र-छात्राएं शामिल नहीं हुए। गुरुवार को प्रथम पाली में हाईस्कूल की विज्ञान की परीक्षा हुई, जिसमें 21820 परीक्षार्थी शामिल नहीं हुए। द्वितीय पाली में इंटर भौतिक विज्ञान द्वितीय प्रश्नपत्र में 1808 परीक्षार्थी शामिल नहीं हुए।

-------

पत्रकार से अभद्रता

इलाहाबाद : भारतगंज स्थित एक परीक्षा केंद्र पर वहां के प्रधानाचार्य ने पत्रकार से अभद्रता की। एक समाचार पत्र के संवाददाता विद्यालय में हो रही परीक्षा का जायजा लेने गए थे, जिससे नाराज होकर उनसे गाली-गलौच की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.