Move to Jagran APP

ईश्वरशरण के एसोसिएट प्रोफेसर के घर चोरी

जासं, इलाहाबाद : बेखौफ चोरों ने मंगलवार रात दो वारदातों को अंजाम देकर सनसनी फैला दी। शिवकुटी थाने के

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 09:20 PM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 09:20 PM (IST)
ईश्वरशरण के एसोसिएट प्रोफेसर के घर चोरी

जासं, इलाहाबाद : बेखौफ चोरों ने मंगलवार रात दो वारदातों को अंजाम देकर सनसनी फैला दी। शिवकुटी थाने के गोविंदपुर मोहल्ले में रहने वाले ईश्वरशरण डिग्री कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर व एक स्टेशनरी कारोबारी के घर से चोर नकदी समेत लाखों का सामान समेटकर चंपत हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस लकीर पीट लौट गई।

loksabha election banner

गोविंदपुर पुलिस चौकी के नजदीक रहने वाले एके श्रीवास्तव ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में अर्थशास्त्र विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर हैं। उनका पुत्र अमोक रांची में रहकर विधि की पढ़ाई कर रहा है और बेटी प्रतीक्षा दिल्ली में एमटेक कर रही है। अमोक का दो दिनों पहले एक हादसे में पैर फ्रैक्चर हो गया था। उसे देखने के लिए एके श्रीवास्तव पत्‍‌नी मंजूषा के साथ रांची चले गए। वह घर की चाबी पड़ोस में रहने वाले अपने सीनियर बीके सिंह को दे गए थे। रात में घर को सूना देखकर चोरों ने मुख्य द्वार और अंदर के दरवाजों पर लगा ताला तोड़ा और आलमारी व बक्सों में रखी लगभग 65 हजार की नकदी व लाखों रुपये के गहने उठा ले गए। सुबह बीके सिंह ने एके श्रीवास्तव के घर लगा ताला टूटा देखा तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने इसकी जानकारी एसोसिएट प्रोफेसर और पुलिस को दी। मौके पर पहुंची शिवकुटी पुलिस व डॉग स्क्वायड ने चोरों की सुरागरसी शुरू की मगर कुछ हाथ नहीं लगा। आनन-फानन में घर लौटे एके श्रीवास्तव ने शिवकुटी थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

चोरी की दूसरी वारदात कैंट थाना क्षेत्र के ऊंचवागढ़ी मोहल्ले में हुई। यहां रहने वाले रोशनलाल स्टेशनरी की दुकान चलाते हैं। उन्होंने घर के पास ही दुकान खोल रखी है। बुधवार को कमलानगर में रहने वाले उनके भतीजे की बारात जानी थी। इसके लिए एक दिन पहले ही परिजनों समेत उसके घर चले गए थे। सुबह वह कुछ सामान लेने आए तो देखा कि उनके घर गेट पर लगा ताला टूटा है। अंदर के दो कमरों में घुसे चोरों ने रखी आलमारी से पांच हजार की नकदी व हजारों के गहने उड़ा दिए। यह देख रोशनलाल के पैरों तले से जमीन सरक गई। चोरी की सूचना उन्होंने कैंट थाने में दी। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.