Move to Jagran APP

आबकारी इंस्पेक्टर सहित छह निलंबित

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : अवैध शराब और ओवर रेटिंग के मामले में आबकारी विभाग ने कड़ा रुख अपनाते हुए

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 01:32 AM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 01:32 AM (IST)
आबकारी इंस्पेक्टर सहित छह निलंबित

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : अवैध शराब और ओवर रेटिंग के मामले में आबकारी विभाग ने कड़ा रुख अपनाते हुए एक इंस्पेक्टर समेत कई सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही कईयों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू हो गई है।

loksabha election banner

मंगलवार रात आबकारी आयुक्त अनिल गर्ग के निर्देश पर भदोही जिले के आबकारी निरीक्षक अजय सिंह, प्रधान आबकारी सिपाही सुभाष चंद्र शुक्ला एवं राजित राम शुाक्ला समेत चार सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी के विरुद्ध भी कार्रवाई के लिए शासन को संस्तुति भेज गई है। भदोही जिले के औराई क्षेत्र में जहरीली शराब से पांच से अधिक लोगों की मौत हो गई। जिसे गंभीरता से लेते हुए वहां के जिम्मेदार आबकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसी तरह ओवररेटिंग और डाल्यूशन के मामले में इलाहाबाद और फतेहपुर के कई इंस्पेक्टर व हेडकांस्टेबल और सिपाहियों पर तलवार लटकी हुई है। मंगलवार को देर रात तक आबकारी मुख्यालय में अधिकारी अवैध शराब और ओवररेटिंग की रिपोर्ट की जांच करते रहे। एसी कार्मिक हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि भदोही के इंस्पेक्टर समेत छह कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। कुशीनगर के इंस्पेक्टर इंद्र प्रकाश और एक प्रधान सिपाही व चंदौली के सेक्टर एक के इंस्पेक्टर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि इलाहाबाद और फतेहपुर की जांच की जा रही है। जल्द ही यहां पर भी कार्रवाई होगी।

..........

कच्ची शराब के खिलाफ किया चक्काजाम

इलाहाबाद : धूमनगंज थानाक्षेत्र के झलवा इलाके में बन रही कच्ची शराब के खिलाफ मंगलवार दोपहर स्थानीय लोगों ने रास्ता जाम करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। लोगों का कहना था कि पीपलगांव निवासी विनोद पाल की मौत कच्ची शराब पीने से हुई है। करीब दो घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद भी जब पुलिस नहीं पहुंची तो क्षेत्र पंचायत सदस्य के साथ एसएसपी दफ्तर पहुंचे और मामले की शिकायत की। एसएसपी ने उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। बताते चलें कि दूध कारोबारी विनोद पाल की अत्यधिक शराब पीने से मौत हो गई थी। जिसे आक्रोशित क्षेत्रीय नागरिकों ने रास्ता जाम करते हुए प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.