Move to Jagran APP

2011 की परीक्षा के लिए अध्यक्ष को घेरेंगे

By Edited By: Published: Sun, 28 Sep 2014 09:27 PM (IST)Updated: Sun, 28 Sep 2014 09:27 PM (IST)
2011 की परीक्षा के लिए अध्यक्ष को घेरेंगे

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : टीजीटी-पीजीटी परीक्षा कराने को लेकर आए दिन आंदोलन करने वाले युवा अब 2011 एवं 2013 की पहले परीक्षा कराने को लेकर उलझ गए हैं। जूनियर अभ्यर्थियों की मांग है कि 2011 की परीक्षा पहले कराई जाए। इसी मुद्दे को लेकर रविवार को सभी ने साथ बैठकर रणनीति बनाई और यह तय किया कि सोमवार को इस मुद्दे पर चयन बोर्ड के अध्यक्ष का घेराव किया जाएगा।

loksabha election banner

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने पहले टीजीटी-पीजीटी 2013 की परीक्षा कराने का एलान किया है। इस निर्णय से वैसे आम अभ्यर्थी प्रसन्न हैं, लेकिन जूनियर अभ्यर्थी निर्णय बदलने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि इससे उनका हक मारा जाएगा इसलिए पहले 2011 की परीक्षा कराई जाए। इसी मुद्दे पर रविवार को चंद्रशेखर आजाद पार्क में अभ्यर्थियों की बैठक राकेश वर्मा व दीपांकर वर्मा की अगुवाई में हुई। इसमें यह तय किया गया कि सोमवार को अभ्यर्थी चयन बोर्ड के अध्यक्ष का घेराव करेंगे और उनसे अनुरोध करेंगे कि 2011 की परीक्षा से संबंधित विसंगतियां दूर करके उसे ही पहले कराया जाए। अनुराग वर्मा, प्रेम मिश्रा, राकेश वर्मा, महेंद्र सिंह यादव, केजी वर्मा, आशीष यादव, धर्मेद्र, संपूर्णानंद पांडेय समेत तमाम अभ्यर्थी मौजूद थे।

..............

चयन बोर्ड की दूसरी बैठक आज

इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की सितंबर माह में ही दूसरी बैठक सोमवार को होगी। माना जा रहा है कि यह बैठक काफी हंगामेदार होगी और इसमें तमाम निर्णय लिए जाएंगे। इसकी वजह यह है कि बोर्ड सभी मुद्दों पर इस बैठक में चर्चा करने जा रहा है। बोर्ड की पिछली बैठक 18 सितंबर को हुई थी उसमें टीजीटी-पीजीटी 2013 की परीक्षा कराने पर फैसला हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.