Move to Jagran APP

नाबालिग हाथों में थी नौ जिंदगियों की कमान

By Edited By: Published: Sun, 28 Sep 2014 09:05 PM (IST)Updated: Sun, 28 Sep 2014 09:05 PM (IST)
नाबालिग हाथों में थी नौ जिंदगियों की कमान

जासं, इलाहाबाद : टैक्सी चालक किस तरह मुसाफिरों की जिंदगी से खिलवाड़ करते हैं, इसकी बानगी शनिवार की देर रात वाहन चेकिंग अभियान में दिखी। कटरा के लक्ष्मी चौराहे पर एसएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में चले अभियान में पकड़ा गया एक टैक्सी ड्राइवर महज 17 साल का था। उसके पास वाहन चलाने का लाइसेंस भी नहीं था मगर वह प्रतिदिन इलाहाबाद से 9 से 10 सवारियों को लेकर टैक्सी से लखनऊ जाता था।

loksabha election banner

रात तकरीबन एक बजे चले जांच अभियान में पकड़ा गया पिंटू नाम का किशोर मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र के सत्ती चौरा मुहल्ले का है। पुलिस ने जब उसे सवारियों के साथ महिंद्रा जाइलो कार में पकड़ा तो उस वक्त भी उसमें तीन सवारियां थीं। वह लखनऊ के आलमबाग बस अड्डे से इन सवारियों को लेकर आ रहा था। पिंटू ड्राइविंग लाइसेंस नहीं दिखा सका। पूछताछ में पता चला कि अल्पवयस्क होने की वजह से उसका लाइसेंस नहीं बना। इस पर पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर सीज कर दिया। एसएसपी दीपक कुमार ने अल्पवयस्क चालक के वाहन में बैठी सवारियों को जब उसकी ड्राइविंग से होने वाले खतरे के बारे में बताया तो उन्हें भी उनकी गलती का अहसास हुआ और वे वाहन से उतर पैदल ही आगे बढ़ गए। देर रात चले अभियान में आधा दर्जन वाहनों का चालान किया गया और तीन वाहनों को सीज कर दिया गया।

गाड़ी पर पुलिस का निशान

अल्पवयस्क चालक जिस जाइलो कार को चला रहा था, उस पर पुलिस का निशान था। एसएसपी ने जब उससे इस निशान के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वह गाड़ी राजू नामक एक शख्स की है, जिसका पिता पुलिस महकमे में कांस्टेबल है। राजू के पास ऐसे सात से आठ वाहन हैं और वह सभी पर पुलिस के निशान लगाता है।

प्रचार वाहनों पर भी शिकंजा

देर रात तक चले वाहनों की चेकिंग अभियान में पुलिस ने छात्रसंघ चुनाव को लेकर चल रहे प्रचार वाहनों पर भी शिकंजा कसा। सीएमपी डिग्री कॉलेज व इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के संभावित प्रत्याशियों के पोस्टर लगे वाहनों से पुलिस ने पोस्टर उतरवाए और प्रशासन से अनुमति लेने के बाद ही वाहन लेकर चलने की हिदायत दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.