Move to Jagran APP

कमिश्नर के तबादले पर गरमाया शहर

By Edited By: Published: Sun, 21 Sep 2014 08:47 PM (IST)Updated: Sun, 21 Sep 2014 08:47 PM (IST)
कमिश्नर के तबादले पर गरमाया शहर

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कमिश्नर बादल चटर्जी के तबादले के फरमान पर शहर का पारा चढ़ता जा रहा है। इसे लेकर दूसरे दिन भी धरना-प्रदर्शन जारी रहा। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने रविवार की शाम कटरा के लक्ष्मी चौराहे पर जाम लगा दिया। इस मौके पर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। छात्रों ने चेतावनी दी कि अगर बादल चटर्जी का तबादला नहीं रोका गया तो उनका आंदोलन और तेज होगा। इसी तरह अधिवक्ताओं के कई संगठन भी भी तबादले के विरोध में सोमवार से आंदोलन करने की चेतावनी जारी कर चुके हैं।

loksabha election banner

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष कुलदीप सिंह केडी के नेतृत्व में छात्रों ने रविवार की शाम लक्ष्मी चौराहे पर जाम लगा दिया। सूचना पाकर भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। छात्रों के हंगामे को देखते हुए पुलिस ने लक्ष्मी चौराहे की ओर जाने वाले सारे रास्ते बंद कर दिए। छात्र नेता चंदन सिंह, श्यामकृष्ण पांडेय, अभिषेक राय, आनंद सिंह, विशाल उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

इसी क्रम में पब्लिक एकता मंच के बैनर तले घंटाघर चौराहे पर व्यापारी नेता विजय गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। राम प्रसाद यादव, सत्य प्रकाश तिवारी, आरती केशरवानी, अतुल खन्ना, शकुंतला शर्मा, सुधा गौड़, रामजी यादव, मुन्ना अग्रवाल, शहनवाज अहमद आदि मौजूद रहे।

-------

अधिवक्ताओं ने बनाई रणनीति, चक्काजाम आज

इलाहाबाद : कमिश्नर बादल चटर्जी के तबादले के विरोध में रविवार को अधिवक्ताओं ने बैठक कर जहां रणनीति बनाई वहीं विभिन्न संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा।

अधिवक्ता अजय मिश्र के नेतृत्व में रविवार को हुई बैठक में वकीलों ने सोमवार को सड़क पर उतरकर चक्काजाम करने का निर्णय लिया। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष राजीव शुक्ला, रितेश श्रीवास्तव, विवेक मिश्रा, आशुतोष त्रिपाठी, रमाकांत, अमित उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

इसी क्रम में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन इलाहाबाद की बैठक में निर्णय लिया गया कि सोमवार को मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर विरोध दर्ज कराया जाएगा। अध्यक्ष राकेश पांडेय व सचिव सीपी उपाध्याय, शीतला प्रसाद मिश्र एवं देवेंद्र मिश्र नगरहा की संयुक्त बैठक में कमिश्नर बादल चटर्जी के तबादले को लेकर चर्चा की गई। न्यायिक मोर्चा की बैठक में अध्यक्ष जितेंद्र नायक ने कहा कि इस मामले को लेकर उच्च न्यायालय में जनहित याचिका भी दाखिल हो सकती है। बैठक में आनंद उपाध्याय, राजेंद्र मिश्रा, राजेश कुमार सिंह, ममता शर्मा, पूनम सिंह, नीरज मिश्रा, मनोज शर्मा आदि मौजूद रहे। उधर चंद्रशेखर आजाद हाल कचहरी में कैलाश चंद्र पटेल के नेतृत्व में हुई बैठक में अधिवक्ताओं ने बादल चटर्जी के तबादले को निरस्त करने की मांग की।

------------

'आप' ने किया अनशन

इलाहाबाद : कमिश्नर के तबादले के विरोध में आम आदमी पार्टी ने रविवार को सुभाष चंद्र बोस चौराहे पर प्रतीकात्मक अनशन किया। इस दौरान अंजनी कुमार मिश्र, शिमला श्री, संजय पांडेय, अजय राव, कमलेश पटेल आदि उपस्थित रहे।

-------------

फतेहपुर बिछुवा के लोगों ने जताया रोष

इलाहाबाद : फतेहपुर बिछुवा के रहने वाले लोगों ने भी कमिश्नर बादल चटर्जी के तबादले को रोकने की मांग की है। उनका कहना है कि कमिश्नर के प्रयास से उन लोगों को समस्याओं से मुक्ति मिलने लगी थी। बैठक में गंगा प्रसाद यादव, शिवशंकर यादव, नंद कुमार प्रजापति, रामकृपाल विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

-----------

मुख्यमंत्री को भेजा फैक्स

इलाहाबाद : विधायक अनुग्रह नारायण सिंह सहित इविवि यूनियन के छह पूर्व अध्यक्षों ने मुख्यमंत्री को फैक्स भेजकर कमिश्नर बादल चटर्जी का तबादला रद करने की मांग की है। फैक्स भेजने वालों में श्यामकृष्ण पांडेय, सतीश अग्रवाल, विनोद चंद्र दुबे, अशोक सारस्वत, सुभाष त्रिपाठी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.