Move to Jagran APP

चार छात्र नामजद, 150 अज्ञात पर रिपोर्ट

By Edited By: Published: Sun, 21 Sep 2014 01:23 AM (IST)Updated: Sun, 21 Sep 2014 01:23 AM (IST)
चार छात्र नामजद, 150 अज्ञात पर रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : छोटा बघाड़ा मुहल्ले में शुक्रवार रात हुए बवाल और आगजनी के मामले में कर्नलगंज पुलिस ने चार छात्रों और 150 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस ने होम्योपैथी के डॉक्टर विवेक त्रिपाठी की तहरीर पर छात्र अख्तर शेख उर्फ रफीक, अभिषेक पाठक, मनोज यादव व त्रिभुवन के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआइआर लिखी है। आरोपी छात्र शुक्रवार रात को ही कमरों में ताला लगाकर भाग निकले। इसके चलते पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी।

loksabha election banner

पुलिस का कहना है कि अब वीडियो फुटेज और फोटोग्राफ से उपद्रवियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की मुहिम चलाई जाएगी। नामजद छात्रों के मूल निवास पर दबिश देने के लिए पुलिस टीम बनाई जा रही है जो रविवार को जौनपुर व दूसरे जिलों के लिए रवाना होगी। बवाल के दूसरे दिन शनिवार को इलाके में पुलिस और पीएसी के जवानों ने कई राउंड गश्त करते हुए लोगों में सुरक्षा का भाव जगाने की कोशिश की। बवाल से सहमे डॉक्टर दंपत्ति ने शनिवार को अपना क्लीनिक नहीं खोला। उनके घर रिश्तेदारों और परिचितों का आना जाना लगा रहा। डॉ. विवेक त्रिपाठी का कहना है कि उपद्रवियों ने लाखों रुपये का सामान तहस नहस कर दिया है।

-----

मकान मालिक हो रहे लामबंद

छोटा बघाड़ा में डॉक्टर के घर पर तोड़फोड़, पथराव और आगजनी की घटना से आक्रोशित इलाके के मकान मालिक भी लामबंद हो रहे हैं। उनका कहना है कि किराएदार अक्सर किराया नहीं देते हैं। कमरा खाली कराने पर धमकाते हैं और फिर बवाल करते हैं। पुलिस है कि सूचना देने के बाद भी तत्काल कोई कार्रवाई नहीं करती। ऐसे में इस तरह की घटनाओं से मुकाबले के लिए मकान मालिक एकजुट हो रहे हैं। हालांकि ऐसी घटनाएं वहीं हो रही हैं जहां गृहस्वामी उसी मकान में रहते हैं, कुछ कमरों को किराए पर देते हैं। जबकि लॉज में बवाल नहीं होता है।

-------

पुलिस करेगी पहचानपत्रों की जांच

शहर में किराएदारी को लेकर हो रहे झगड़े व बवाल पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस किराएदारों के पहचान पत्रों की जांच करेगी। साथ ही इस संबंध में मकान मालिकों को भी स्पष्ट निर्देश दिया जाएगा कि बिना पहचान पत्र और दूसरे कागजातों की जांच के वह किसी को किराए पर कमरा नहीं देंगे। मकान मालिक अपने घरों में फार्म रखेंगे। जिसमें किराएदारों का पूरा ब्यौरा भरकर और उसे पहचान पत्र की छाया प्रति लगाकर संबंधित थानों में जमा कराएंगे। ऐसा न करने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

----------

डॉक्टर की तहरीर पर चार छात्र और 150 अज्ञात लड़कों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए पुलिस रणनीति बनाएगी।

-राजेश यादव, एसपी सिटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.