Move to Jagran APP

करेली में प्रॉपर्टी डीलर पर चापड़ से हमला

By Edited By: Published: Thu, 31 Jul 2014 08:53 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jul 2014 08:53 PM (IST)
करेली में प्रॉपर्टी डीलर पर चापड़ से हमला

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : करेली के नया रसूलपुर मोहल्ले में गुरुवार की शाम प्रॉपर्टी डीलर सैयद मोहम्मद वकील (30) पर पैसों के लेन-देन को लेकर हमला कर दिया गया। हमलावरों ने वकील के सिर व कान पर चापड़ से प्रहार किया जिससे उसका बायां कान कट गया। प्रॉपर्टी डीलर लहूलुहान होकर गिर पड़ा तो हमलावर उसकी सोने की चेन व जेब में मौजूद नकदी लेकर भाग निकले। गंभीर रूप से घायल मो. वकील को जार्जटाउन इलाके में स्थित एक नर्सिग होम में भर्ती कराया गया है। उसके परिजनों ने मोहल्ले के ही तीन युवकों को नामजद किया है।

loksabha election banner

नया रसूलपुर मोहल्ले में रहने वाला मोहम्मद वकील इलाहाबाद विश्वविद्यालय से विधि की पढ़ाई कर रहा है। वह जमीन की खरीद-फरोख्त का भी काम करता है। घर में वह अपनी मां सलमा बेगम व पत्‍‌नी सिगरा के साथ रहता है। परिजनों की मानें तो वकील ने मोहल्ले के ही मुन्नू नाम के शख्स को बतौर कर्ज पांच लाख रुपये दिए थे। पैसों की जरूरत पड़ने पर उसने मुन्नू से पैसे मांगने शुरू किए तो वह वकील को धमकाने लगा। गुरुवार दोपहर में वकील ने मुन्नू से शाम तक पैसे पहुंचाने को कहा था। दोपहर साढ़े तीन बजे वकील घर पर था, तभी मुन्नू ने उसे घर के बाहर बुलाया। वहां वह अपने पुत्र अन्नू, साथी कमरुल व तीन अन्य के साथ खड़ा था। जैसे ही वकील बाहर निकला छहों ने उस पर हमला बोल दिया। पहले ईट से उसके सिर पर प्रहार किया गया। लहूलुहान होकर गिर पड़ा तो हमलावरों ने उसके गर्दन पर चापड़ से वार किया। वकील ने गर्दन झटकी तो चापड़ कान पर आ लगा और उसका बायां कान कटकर गिर पड़ा। उसकी चीख-पुकार सुनकर परिजन और मोहल्लेवाले बाहर निकले तो हमलावर भाग निकले। लहूलुहान वकील को नजदीक के नर्सिग होम लाया गया। जहां से डॉक्टरों ने उसे जार्जटाउन के एक निजी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। वकील पर हुए हमले के मामले में उसके परिजनों ने मुन्नू, अन्नू कमरुल और उनके छह साथियों के खिलाफ तहरीर दी है। हालांकि पुलिस घटना को मारपीट का मामला बता रही है। करेली थानाध्यक्ष आरडी यादव का कहना है कि हमले की बात गलत है। दोनों पक्षों में पैसों के लेन-देन को लेकर मारपीट हुई है। प्रॉपर्टी डीलर के पक्ष ने तहरीर दी है। मामले की छानबीन की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.