PreviousNext

अलीगढ़ में आत्मदाह का प्रयास करने वाले एएमयू के छात्र की मौत

Publish Date:Mon, 17 Jul 2017 11:00 AM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 11:15 AM (IST)
अलीगढ़ में आत्मदाह का प्रयास करने वाले एएमयू के छात्र की मौतअलीगढ़ में आत्मदाह का प्रयास करने वाले एएमयू के छात्र की मौत
आग लगाकर जान देने का प्रयास करने वाले छात्र मोहम्मद फराज की आज दिल्ली ले जाते समय मौत हो गई। छात्र मूलत: बिहार का है और उसके परिवार के सदस्य बहरीन में रहते हैं।

अलीगढ़ (जेएनएन)। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फेल होने के बाद कल रात आत्मदाह का प्रयास करने वाले छात्र की आज मौत हो गई। आग लगाकर जान देने का प्रयास करने वाले छात्र मोहम्मद फराज की आज दिल्ली ले जाते समय मौत हो गई। छात्र मूलत: बिहार का है और उसके परिवार के सदस्य बहरीन में रहते हैं। 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बीटेक फाइनल ईयर के छात्र मोहम्मद फराज ने फेल होने के कारण कल खुद को आग लगा लगी दी। उसने कल देर शाम स्वीमिंग पूल के पास खुद के ऊपर पेट्रोल डाल कर आग लगा ली थी। खुद को आग लगाकर सुलेमान हॉल की छत से कूद गया था। दिल्ली ले जाते समय उसकी मौत हो गई। गम्भीर हालत में इस छात्र को कल मेडिकल कॉलेज से दिल्ली रेफर किया गया। आत्मदाह के प्रयास की सूचना पर पुलिस के साथ एएमयू के अधिकारी मौके पर पहुंचे। मोहम्मद फराज 26 पुत्र तारिक मसूद फिलहाल धौर्रा माफी, सिविल लाइन में रह रहा था।

बिहार के सहरसा का रहने वाले मोहम्मद फराज (26) पुत्र मोहम्मद तारिक एएमयू से बीटेक (इलेक्ट्रॉनिक) कर रहा था। वह इस साल फाइनल ईयर में था। एक विषय मेें फेल होने के कारण दुखी था। बैक आ गई। कल रात वह अपने चाचा के यहां से किसी जरूरी काम की बात कहकर निकला और करीब दस बजे बोतल में पेट्रोल लेकर सुलेमान हॉल के पास स्वीमिंग पूल पर पहुंच गया। यहां खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। चीख सुनकर पहुंचे अन्य छात्रों ने उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। छात्र धौर्रामाफी में अपने चाचा के घर रह रहा था। छात्र के पिता बहरीन में काम करते हैं। आज उसे बहरीन जाना था। एएमयू के प्रॉक्टर प्रो. एम. मोहसिन ने बताया कि छात्र ने फेल होने पर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। गंभीर हालत में छात्र दिल्ली रेफर किया गया, लेकिन परिवार के लोग मेडिकल में ही इलाज करा रहे थे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Student of AMU died after sucidil attempt in Aligarh(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एएमयू में खुद को आग लगा कर हॉल की छत से कूदा छात्रअलीगढ़ में एटीएम कर्मियों से 30 लाख रुपए की लूट, एक घायल
यह भी देखें