Move to Jagran APP

अलीगढ़ में चेकिंग के दौरान बाइक सवार अफजाल को चांटा जडऩे में एचसीपी निलंबित

वाहन चेकिंग के दौरान बाइक सवार अफजाल को चांटा मारने के प्रकरण में एसएसपी अजय साहनी ने एक एचसीपी (दारोगा) को निलंबित कर दिया था।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 09:04 AM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 09:12 AM (IST)
अलीगढ़ में चेकिंग के दौरान बाइक सवार अफजाल को चांटा जडऩे में एचसीपी निलंबित
अलीगढ़ में चेकिंग के दौरान बाइक सवार अफजाल को चांटा जडऩे में एचसीपी निलंबित

अलीगढ़ (अलीगढ़)।  वाहन चेकिंग के दौरान बाइक सवार अफजाल को चांटा मारने के प्रकरण में एसएसपी अजय साहनी ने एक एचसीपी (दारोगा) को निलंबित कर दिया था। होमगार्ड श्याम सुंदर, अशोक व संदीप को वापस भेजकर उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए कमांडेंट को लिखा है। 13 नवंबर को घंटाघर पर चांटे से सदमे में आकर जवां के बरौली निवासी अफजाल की मौत हो गई थी। इस मामले में पूर्व विधायक जमीरउल्लाह गुरुवार को अफजाल के साथ डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह मिले। डीआइजी ने मामले की जांच एटा के डिप्टी एसपी को सौंप कर तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा।

loksabha election banner

यह की गई मांग

पूर्व विधायक ने अफजाल के साथ मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराकर पीडि़त की पत्नी को सरकारी नौकरी व आर्थिक मदद के रूप में 25लाख रुपये दिलाने की भी मांग की, जिससे उसके तीनों बच्चों का लालन-पोषण हो सके। पूर्व विधायक ने बताया कि बीमार अफजाल को पुलिसकर्मी ने पीटा तो वह जमीन पर गिरकर बेहोश हो गया। पुलिसवाले उसे इलाज के लिए अस्पताल भी नहीं ले गए। काफी देर बाद राहगीर अस्पताल लेकर पहुंचे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। वरिष्ठ समाजसेवी मुजाहिद शेरवानी ने लखनऊ के विवेक तिवारी हत्याकांड की तरह अफजाल के परिजनों को 40 लाख रुपये, फ्लैट व एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की की मांग की। इस मौके पर अफजाल के पिता शौकत अली मौजूद रहे।

शोक जताया

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के महानगर अध्यक्ष बाबा फरीद आजाद के काजीपाड़ा कैंप कार्यालय पर हुई बैठक में अफजाल की मौत पर शोक जताया गया। प्रशासन से परिवार की आर्थिक मदद करने की मांग की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.