Move to Jagran APP

एएमयू में खुद को आग लगा कर हॉल की छत से कूदा छात्र

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू में बीटेक (फाइनल) के छात्र मोहम्मद फराज (26) ने फेल होने पर रविवा

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jul 2017 02:12 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jul 2017 02:12 AM (IST)
एएमयू में खुद को आग लगा कर हॉल की छत से कूदा छात्र
एएमयू में खुद को आग लगा कर हॉल की छत से कूदा छात्र

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू में बीटेक (फाइनल) के छात्र मोहम्मद फराज (26) ने फेल होने पर रविवार रात पेट्रोल उड़ेलकर खुद को आग लगा ली और सुलेमान हॉल की छत से कूद गया। 70 फीसद झुलसे छात्र को जेएन मेडिकल कॉलेज से दिल्ली रेफर करने के लिए देर रात तैयारी चल रही थी। ऐसी घटना एएमयू में पहली बार हुई, जिससे हड़कंप मचा हुआ है।

prime article banner

छात्र बिहार के सहरसा का मूल निवासी है। धौर्रामाफी स्थित मदीना एनक्लेव में बुआ के मकान में रहता है और एएमयू में बीटेक इलेक्ट्रॉनिक का छात्र है। इस साल फाइनल में वह एक विषय में फेल हो गया। उसकी बैक आ गई। इससे दुखी था। दस दिन से फराज के पास उसके ताऊ अब्दुल वहूद रह रहे थे। रविवार रात वह ताऊ से कुछ देर में आने की बात कहकर घर से बैग लेकर निकला। करीब दस बजे बोतल में पेट्रोल लेकर सुलेमान हॉल की छत पर पहुंच गया और खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली और स्वीमिंग पूल की ओर कूद गया। खबर मिलने पर उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। एएमयू के प्रॉक्टर प्रो. एम. मोहसिन ने बताया कि प्रॉक्टोरियल टीम गश्त कर रही थी, तभी आग देखकर पहुंच गई और छात्र को मेडिकल भिजवाया। बकौल प्रॉक्टर, छात्र ने बताया कि फेल होने से दुखी होकर वह आत्मदाह कर रहा था।

बहरीन में रहता है परिवार : छात्र के पिता बहरीन में काम करते हैं। वहीं परिवार रहता है। बुआ व ताऊ अब्दुल वहूद भी बहरीन में रहते हैं। वहां से आने पर यहां के मकान में रुकते हैं। फराज तीन भाई -बहन है। एएमयू में अवकाश होने पर वह परिवार के पास बहरीन गया था। वहां से दस दिन पहले ही लौटा। बहन को जामिया उर्दू कॉलेज दिल्ली में प्रवेश मिला है, जिसे छोड़ने वह अपनी मां के साथ तीन जुलाई को दिल्ली गया। 12 को मां बहरीन चली गई और फराज अलीगढ़ आ गया।

भाई ने बहरीन से दी सूचना : घटना के बाद एएमयू की ओर से छात्र के परिजनों को फोन पर घटना की जानकारी दी गई। छात्र के भाई ने फोन पर ताऊ अब्दुल वहूद को सूचना दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.