Move to Jagran APP

फरीदाबाद के अमित व गौरव ने ठोंके शतक

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में खेले जा रहे नॉर्थ जोन इंटरयूनिवर्सिटी क्र

By Edited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 02:04 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 02:04 AM (IST)
फरीदाबाद के अमित व  गौरव ने ठोंके शतक

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में खेले जा रहे नॉर्थ जोन इंटरयूनिवर्सिटी क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार का दिन अलफलाह यूनिवर्सिटी फरीदाबाद के नाम रहा। यहां के अमित व गौरव ने शतक जमाकर टीम को जीत दिलाई। टूर्नामेंट में यह पहली बार था, जब किसी टीम के दो बल्लेबाजों ने शतक जमाए हों।

loksabha election banner

अलफलाह यूनिवर्सिटी ने 40 ओवर में छह विकेट पर 340 रन बनाए, जिसमें अमित वर्मा व गौरव चितकरन ने 103-103 रन बनाए। जवाब में बाबा गुलाम शाह बादशाह यूनिवर्सिटी राजौरी की टीम 25.4 ओवर में 85 रन पर ही ढेर हो गई। दूसरे मैच में चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ ने कुमायूं यूनिवर्सिटी नैनीताल को 141 से हराया। मेरठ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में आठ विकेट पर 215 रन बनाए। नैनीताल की टीम 21 ओवर में 73 रनों पर सिमट गई। तीसरे मैच में एमिटी यूनिवर्सिटी नोएडा ने 35.2 ओवर में 124 रन बनाए। जवाब में गुरुकुल कागड़ी यूनिवर्सिटी हरिद्वार की टीम ने लक्ष्य को 17.2 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। चौधे मुकाबले में चौधरी बंसीलाल यूनिवर्सिटी भिवानी ने 23.5 ओवर में 93 रन बनाए। जवाब में एमआरआइ यूनिवर्सिटी फरीदाबाद की टीम ने इस लक्ष्य को 18.4 ओवर में सात विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

पांचवें मैच में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ ने मंगलायतन यूनिवर्सिटी को एक विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मंगलायतन की टीम ने 38.3 ओवर में 205 रन बनाए। जवाब में चंडीगढ़ की टीम ने संघर्षपूर्ण पारी खेलते हुए 39.1 ओवर में 9वें विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.