Move to Jagran APP

सीएम अपने लिए लुटा रहे जनता के पैसे

अलीगढ़ : कल्याण की सरजमीं से भाजपा ने बुधवार को सपा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया। सूबे की बिग

By Edited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 01:19 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 01:19 AM (IST)
सीएम अपने लिए लुटा रहे जनता के पैसे

अलीगढ़ : कल्याण की सरजमीं से भाजपा ने बुधवार को सपा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया। सूबे की बिगड़ती कानून व्यवस्था और सांप्रदायिक घटनाओं के पीड़ितों की मदद में भेदभाव बरतने के खिलाफ भाजपा ने आज से अलीगढ़, काशी, कन्नौज व आजमगढ़ में एकसाथ आंदोलन शुरू किया है। पार्टी प्रदेश सह-प्रभारी व सांसद रमेश विधूड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री निजी लाभ के लिए जनता के पैसे को मनमाने तरीके से लुटा रहे हैं। दादरी में इखलाक को 45 लाख और चार मकान देते हैं, अलीगढ़ के गौरव को सिर्फ 10 लाख? सीओ जियाउल हक की मौत पर एक करोड़, बरेली के दारोगा मनोज मिश्रा के घरवालों को कुछ नहीं?

loksabha election banner

कलक्ट्रेट स्थित धरनास्थल पर विधूड़ी ने पत्रकारों से कहा कि प्रदेश सरकार तो आजम खां के दबाव में चल रही है। उनके तालिबानी बोल पर प्रशंसा होती है। वे दादरी की चिंता करते हैं, दलित गौरव की नहीं। कहा, यह धरना सांकेतिक है, लड़ाई दूर तक जाएगी। दलित की मौत पर मायावती की चुप्पी पर सवाल भी उठाया। पूर्व विधायक पत्नी प्रेमलता वर्मा के साथ धरने पर दिनभर रहे एटा सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया ने सरकार की जमकर खिंचाई की। कहा, प्रदेश में कोई ऐसा जिला नहीं, जहां कानून व्यवस्था का हाल ठीक हो। यह लड़ाई सपा के सफाए के साथ ही खत्म होगी। तंज कसा कि पहले प्रशासन, फिर सरकार के दूत बनकर पहुंचे सपा विधायक जफर आलम ने गौरव के परिजनों का धरना खत्म करा दिया, लेकिन सीएम से मिलवा नहीं पाए। सांसद ने कहा कि डीएम, एसएसपी और दारोगाओं की सूची बना लो, 2017 में सरकार आने पर एक-एक इंच का बदला लेंगे। दारोगा का हाल ये है कि दो पक्षों में झगड़ा होता है तो सत्ता पक्ष से पूछकर धाराएं लगाते हैं।

सांसद सतीश गौतम ने कहा कि आतंकी का शव घर भेजते हैं, दंगे में मारे गए गौरव का नहीं। प्रशासन कहता है कि घर तक शव जाएगा तो बवाल हो जाएगा? सांसद ने अफसरों को चेताया कि अंधे मत बनो, अब भाजपा की सरकार आ रही है। आगे कहा, मुख्यमंत्री विदेश में पढ़े हैं। उन्हें तो अपनी संस्कृति और संस्कार का ही पता नहीं। कुछ लोग कांग्रेस के इशारे पर मेडल लौटा रहे हैं। इन्हें धनराशि भी लौटानी चाहिये, ताकि किसी गरीब के काम आ सके। कहा, कुछ लोग प्रधानमंत्री को निशाना बना रहे हैं, जबकि उन्होंने तो दुनिया में अपनी धाक जमा दी। धरना संयोजक रामप्रताप सिंह ने सपा सेअमन-चैन कार्यक्रम पर कटाक्ष किया कि उनसे ऐसी उम्मीद कहां हो सकती है? क्षेत्रीय अध्यक्ष पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने कहा कि प्रदेश में जंगलराज है। पत्रकार तक पीटे जा रहे हैं। आइजी के बयान पर चुटकी ली कि अगर अच्छे घरों की महिलाएं राजनीति नहीं करतीं तो डिंपल यादव, मायावती और सोनिया गांधी कैसे कर रही हैं? पहले दिन के धरने में अतरौली विधानसभा, कासगंज व मैनपुरी के तमाम पदाधिकारी भी पहुंचे। प्रदीप पेंटर ने गौरव हत्याकांड का पूरा ब्योरा सुनाया। कार्यक्रम संचालन पूरन सिंह ब्रह्मचारी ने किया।

ये रहे मौजूद

जिलाध्यक्ष चौ. देवराज सिंह, महानगर अध्यक्ष दीपक मित्तल, पूर्व विधायक रामसखी कठेरिया, मुनीष गौड़ व देवेंद्र सिंह, डॉ. मधु मिश्रा, भानुप्रताप सिंह चौहान, डॉ. देवेंद्र शर्मा, ठा. रघुराज सिंह, मीना कुमारी, अनिल पाराशर, पूनम बजाज, ठा. रवेंद्रपाल सिंह, ठा. कुशलपाल सिंह, अनिल सेंगर, विक्रम सिंह ¨हडौल, ठा. गोपाल सिंह, डॉ. उमेश कुमारी, मानव महाजन, सुनील पांडेय, विवेक सारस्वत, ठा. शल्यराज सिंह, संदीप चाणक्य, पवन खंडेलवाल, सुबोध स्वीटी, वैभव गौतम, अमित शर्मा, राजेश गर्ग आदि मौजूद थे।

आज आएंगे पंकज सिंह

क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी डॉ. राजीव अग्रवाल ने बताया कि गुरुवार को हाथरस जिला व इगलास विधानसभा के कार्यकर्ता धरने की अगुवाई करेंगे। मुख्य वक्ता प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह होंगे।

............

यूपी में गाय चोरों, गुंडों की सरकार: महापौर

तेजतर्रार महापौर शकुंतला भारती ने प्रदेश सरकार पर जोरदार हमला बोला। कहा, यूपी में गाय-भैंस चोरों और गुंडों की सरकार है। ऐसे गुंडों को सपा के माननीय बचाने में लगे हैं। वे गाय बचाने पर डकैती की रिपोर्ट दर्ज करा देते हैं। इसे अब बर्दाश्त नहीं करेंगे। कहा, गौरव ने छींटाकशी से रोका तो उसे गोली मार दी गई। आखिर दो घंटे तक पुलिस कहां थी? आरोप लगाया कि एक जनप्रतिनिधि के इशारे पर इलाज में लापरवाही भी की गई। प्रशासन से जब भाजपा जूझी तो मुआवजा पांच से बढ़ाकर 10 लाख हुआ।

कटवा दी बिजली?

पुरुषोत्तम खंडेलवाल के भाषण के दौरान अचानक बिजली गुल हो गई तो यहां भी सियासत आ गई। तंज कसा कि विरोधी दलों ने बिजली कटवा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.