Move to Jagran APP

सामान खराब निकलने पर नहीं लौटाया पैसा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : ऑनलाइन शापिंग में आपको सामान जल्द व आकर्षक ऑफर तो मिलते हैं। वहीं, आपको सप

By Edited By: Published: Sun, 29 Mar 2015 01:35 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2015 01:35 AM (IST)
सामान खराब निकलने पर नहीं लौटाया पैसा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : ऑनलाइन शापिंग में आपको सामान जल्द व आकर्षक ऑफर तो मिलते हैं। वहीं, आपको सप्लाई की गई चीज की गुणवत्ता खराब मिलने पर उसका रिफंड पाने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ सकती है। ऐसा ही कुछ एटा चुंगी निवासी केएस राणा के साथ हुआ है। वे छह महीने से पैसे का इंतजार कर रहे हैं। अब उपभोक्ता फोरम की शरण में जाने की तैयारी में जुट गए हैं।

loksabha election banner

केएस राणा ने 12 अक्टूबर को अपने बेटे के जन्मदिन पर 1750 रुपये का खिलौना बुक कराया था। बुक कराने के चार दिन बाद घर पर डिलीवरी पर उन्होंने भुगतान कर दिया, लेकिन जब खिलौने को खोलकर देखा तो वो खराब था। इस पर कंपनी को सूचना दी तो खिलौना वापस चला गया। वहां से बताया गया कि छह दिन में पैसा आपके खाते में पहुंच जाएगा। खाता नंबर और फोटो पहचान पत्र की कॉपी भी उनसे मांगी गई। सभी चीज मुहैया कराने के बाद नवंबर तक पैसा नहीं आया तो उन्हें दोबारा से कस्टमर केयर से संपर्क साधा। बताया गया कि आपके खाते में पैसा पहुंचा दिया जाएगा। इसके बाद से अब तक छह बार कस्टमर केयर पर शिकायत करने के बाद भी अब तक खाते में पैसा नहीं पहुंचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.