Move to Jagran APP

दिनदहाड़े सपा नेता की गोली मारकर हत्या

अलीगढ़ : इगलास में सपा के पूर्व विधानसभा सचिव गांव अहल्दा निवासी युवक की शुक्रवार को दोपहर में गोली

By Edited By: Published: Sat, 28 Feb 2015 12:54 AM (IST)Updated: Sat, 28 Feb 2015 04:21 AM (IST)
दिनदहाड़े सपा नेता की गोली मारकर हत्या

अलीगढ़ : इगलास में सपा के पूर्व विधानसभा सचिव गांव अहल्दा निवासी युवक की शुक्रवार को दोपहर में गोली मारकर हत्या कर दी। वह गांव सिमरधरी पर सेविंग कराने आए थे। घटना को दो बाइकों पर सवार पांच लोगों ने अंजाम दिया। हत्या का कारण जमीनी रंजिश बताया जा रहा है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के गांव अहल्दा निवासी राजेंद्र सिंह (45) पुत्र लोहरे सिंह शुक्रवार को दोपहर में करीब तीन बजे गांव के ही सत्यवीर सिंह पुत्र सुग्रीव सिंह के साथ सिमरधरी के चौराहे पर डोरीलाल के हेयर सैलून पर सेविंग करा रहे थे। इसी दौरान वहां दो बाइक आकर रुकीं। दोनों बाइकों पर पांच लोग मुंह बांधकर बैठे हुए थे। एक बाइक से तीन लोग उतरकर दुकान की ओर आए और उतरते ही बदमाशों ने राजेंद्र सिंह के सिर में गोली मार दी। गोली चलते ही चौराहे पर भगदड़ मच गई। बदमाश इगलास की ओर भाग गए। घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। सूचना के बाद पुलिस देरी से पहुंचने पर पुलिस को खूब खरी खोटी सुनाई। ग्रामीण मौके पर उच्चाधिकारियों के आने पर ही शव उठाने की कहने लगे। सूचना मिलने पर एसपी देहात संसार सिंह, एसडीएम धर्मेंद्र सिंह व सीओ खैर पहुंच गए। अधिकारियों ने परिजनों को जल्द हत्यारों की गिरफ्तारी का आश्वासन देते हुए शव पोस्टमार्टम को भिजवाया।

इकलौता था राजेंद्र

राजेंद्र अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उसकी मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

जमीन को लेकर चल रही है रंजिश

परिजनों के मुताबिक गांव में 14 बीघा जमीन को लेकर एक रिश्तेदार व गांव के ही एक व्यक्ति से रंजिश चल रही है। जमीन का कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। मृतक के पिता ने बताया कि इस मामले में गुरुवार को भी समझौते की बात हुई थी, जिसमें होली पर समझौता होना तय हुआ था।

12 लाख में बचाई थी बेटे की जान

राजेंद्र सिंह पर 28 फरवरी 2014 को गांव कांडली के समीप जान लेवा हमला हुआ था। गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस संबंध में छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पिता लोहरे सिंह ने बताया कि जब गोली लगी थी तो उन्होंने उपचार में 12 लाख रुपये खर्च करके बेटे की जान बचाई थी।

लौटकर मारी थी एक गोली

जिस समय राजेंद्र सिंह की गोली मार कर हत्या की गई उसके साथ गांव का ही सत्यवीर, गांव कनौरिया निवासी विनोद, दुकान स्वामी डोरीलाल इसके बेटे कालू व श्यामू मौजूद थे। चौराहे पर अन्य दुकानों पर भी लोग बैठे हुए थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दो बदमाशों ने पहले दो गोलिया मारी थी। मौके से भागने के दौरान एक बदमाश दुबारा लौटकर आया तथा एक और गोली मारकर बाइक पर बैठकर भाग गया।

इनका कहना है

जमीन की रंजिश को लेकर राजेंद्र की हत्या की गई है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर ली जाएगी। हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-संसार सिंह, एसपी देहात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.