Move to Jagran APP

लैपर्ड मुस्तैद, डीआइजी ने थपथपाई पीठ

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: दीवाली पर शहर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने निकले डीआइजी और एसएसपी ने

By Edited By: Published: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)Updated: Sat, 25 Oct 2014 01:59 AM (IST)
लैपर्ड मुस्तैद, डीआइजी  ने थपथपाई पीठ

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: दीवाली पर शहर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने निकले डीआइजी और एसएसपी ने ड्यूटी पर मुस्तैद इंस्पेक्टर सिविल लाइन और एसओ हरदुआगंज के अलावा कई लैपर्ड की पीठ थपथपाई और लैपर्ड पर मौजूद सिपाहियों को एक-एक हजार रुपये का पुरस्कार भी दिया गया।

loksabha election banner

दीपावली के त्योहार को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने फोर्स की चौकस व्यवस्था की थी। सभी सीओ, इंस्पेक्टर एवं थानेदारों को कहा गया था कि वह बाजारों में ड्यूटी पर मुस्तैद रहेंगे। इस दौरान सुबह 11 बजे से एक बजे तक और शाम को पांच से सात बजे तक दुपहिया वाहनों की चेकिंग भी कराई। सुबह दो घंटे तक चले चेकिंग अभियान की हकीकत देखने डीआइजी मोहित अग्रवाल एवं एसएसपी जे-रवेंद्र गौड़ विभिन्न मार्गों पर निकले तो डीआइजी ने लालडिग्गी पर मौजूद सिपाही जितेन्द्र यादव व सिपाही अमर सिंह को 1000 रुपये नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। थाना क्वार्सी के किशनपुर तिराहे पर सिपाही जयेन्द्र कुमार अपने कर्तव्य पर खरे उतरे तो उन्हें भी डीआइजी ने 1000 रुपये से सम्मानित किया गया। इसके अलावा बन्नादेवी क्षेत्र के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के पास कबरकुत्ता पर लगे सिपाही सुरेश चन्द्र गौतम को भी सम्मानित किया। डीआइजी और कप्तान थाना देहलीगेट के नादा पुल पर गए तो वहां चेकिंग होते मिली और लैपर्ड ने बिना नंबर एक्टिवा पर दो व्यक्ति देखे और चेक किया तो चोरी की एक्टिवा मिली और दो लोगों के पास से 315 बोर तमंचा व 4 कारतूस बरामद हुए है। टीम के सिपाही ओशान सिंह, प्रताप सिंह व महेश यादव को एक-एक हजार रुपये व पुलिस अधीक्षक नगर पंकज पांडेय ने भी 500 सौ 500 रुपये से पुरस्कृत किया। थाना गांधी पार्क थाने के सिपाही हरिओम कुमार और संदीप राघव का टर्नआउट अच्छा मिला तो 500,500 रुपये से सम्मानित किया गया।

थाना हरदुआगंज प्रभारी हरदुआगंज पहलवान सिंह एवं थाना बरला प्रभारी निरीक्षक नौहवाहर सिंह को चेकिंग के दौरान टीम के साथ सतर्क व साफ शीतकालीन वर्दी धारण करने पर पुलिस अधीक्षक देहात संसार सिंह ने एक-एक हजार रुपये दिए जाने की घोषणा की है। इसके अलावा डीआइजी ने जिन स्थानों पर कमियां मिलीं उन पुलिस कर्मियों को सुधार के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.