Move to Jagran APP

'भोले ओ भोले मेरे यार से मिला दे'

By Edited By: Published: Sun, 31 Aug 2014 02:03 AM (IST)Updated: Sun, 31 Aug 2014 02:03 AM (IST)
'भोले ओ भोले मेरे यार से मिला दे'

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गणेश उत्सव के दूसरे दिन शहर पूरी तरह से गणपति के रंग में रंगा रहा। श्रद्धालु भजनों में ऐसे डूबे कि सबकुछ गजानन के चरणों में समर्पित कर दिया। सारी भक्ति प्रभु में लीन कर दी। टीकाराम मंदिर में कानपुर से आई टीवी कलाकार गुंजन शर्मा व मुरादाबाद से आए तारिक किशोर ने लोगों को भक्ति रस में डूबो दिया। उन्होंने गणेशजी की आरती से कार्यक्रम की शुरुआत की। फिर-'ओ गणेश की मम्मी एक प्लाला भांग पिला देना' सुनाया तो श्रद्धालु झूम उठे। फिर भक्ति की रसधार रुकी नहीं-'किसने सजाया गणपति बाबा तुम्हारा दरबार' तारिक ने 'भोले ओ भोले मेरे यार से मिला दे' पर सबको झुमाया दिया। इससे पहले मंदिर के पुजारी राजू पंडित, रामजी ने पूजन कराया। कार्यक्रम में अध्यक्ष विकास महाजन, महामंत्री संदीप रंजन गुप्ता, यतेंद्र वाष्र्णेय, राज सक्सेना, श्याम भैया मौजूद थे।

loksabha election banner

मोहे छेड़ो न नंद के लाला..

अलीगढ़ : श्री वाष्र्णेय मंदिर में संगीतिका संगीत एवं नृत्य कला केंद्र के बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति दी। गणपति के दरबार में कान्हा के भी गीत गूंजे। बच्चों ने 'मोहे छेड़ो ना नंद के लाल।', 'पनघट पे नंदलाल छेड़ गयो रे' आदि गीतों के माध्यम से सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। हिमाद्रि, श्रेया, सुकीर्ति, सपना, स्माइली ने मनमोहक प्रस्तुतियां दीं। मीनाक्षी नागपाल व चारू अरोरा ने संचालन किया। कार्यक्रम में चंद्रवती गुप्ता, देवेंद्र भोला, शेखर सराफ, भुवनेश आधुनिक, हेमू ख्याली आदि मौजूद थे।

खाटू श्याम की भजन संध्या आज

अलीगढ़ : श्री वाष्र्णेय मंदिर में रविवार को खाटू श्याम की भजन संध्या का श्रद्धालु आनंद ले सकेंगे। संस्कार भारती उत्सव के अध्यक्ष देवेंद्र वाष्र्णेय, अमित शेखर सराफ ने बताया कि पानीपत से आशू वर्मा अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे। भुवनेश आधुनिक ने बताया कि भजन संध्या में भगवान खाटू का परिधान व प्रसाद राजस्थान से ही मंगाया गया है।

बच्चों के हाथों का चला जादू

भारत विकास परिषद की सुंदरम शाखा की ओर से 'माई गणेशा' पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। रघुवीर बाल मंदिर विद्यालय में छोटे-छोटे बच्चों के हाथों का जादू चला। गणेश जी की विभिन्न प्रकार की आकृतियां बनाकर दिखाई। सौ बच्चों ने भाग लिया। सुंदरम की अध्यक्ष कमला अग्रवाल व मुख्य अतिथि डा. उमा शर्मा ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सचिव सुनीता वाष्र्णेय ने बच्चों को कलर्स व बिस्कुट बांटे। कार्यक्रम प्रभारी डा. इंदु अग्रवाल ने आभार जताया। प्रिंसिपल डा. मंजू गौड़ ने कहा कि चित्रकला से बच्चों के मन में छिपी भावना प्रदर्शित होती है। इस मौके पर रेनू मित्तल, कनक सक्सेना, रीता सिंह, अल्का, शुभा, साधना मौजूद थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.