Move to Jagran APP

बिजली कटौती के विरोध में बिजलीघर पर दिया धरना

By Edited By: Published: Thu, 24 Jul 2014 12:53 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jul 2014 12:53 AM (IST)
बिजली कटौती के विरोध में  
बिजलीघर पर दिया धरना

अलीगढ़ : अघोषित बिजली कटौती व अधिकारियों की मनमानी के विरोध में गांव प्रधान के साथ दर्जनों पुरुष-महिलाओं ने बिजलीघर पर बुधवार से अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। गांव प्रधान ने घोषणा की है कि विद्युत आपूर्ति पूरी तरह दुरुस्त नहीं हो जाती है तब तक बिजलीघर पर धरना जारी रहेगा। धरना-प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची।

loksabha election banner

कस्बा टप्पल एवं देहात के गांवों में अघोषित विद्युत कटौती जारी है। खुर्जा स्टेशन से टप्पल बिजलीघर को 10 घंटे की निर्वाध विद्युत आपूर्ति हो रही है लेकिन बिजलीघर के अधिकारी कर्मचारियों की मनमानी के चलते बार-बार की ट्रिपिंग के साथ मात्र 3-4 घंटे विद्युत आपूर्ति हो रही है। गांव प्रधान टप्पल प्रवीन पांचाल के नेतृत्व में दर्जनों महला-पुरूषों ने बुधवार प्रात: 10 बजे से बिजलीघर पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रधान ने क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति में सुधार न होने तक अनिश्ििचतकालीन धरना जारी रखने की घोषणा की। मौके पर थाना टप्पल के एसआई राजकुमार समेत पुलिसबल वहां पहुंच गया। ग्रामीणों में प्रमुख रूप से रामकिशन गुप्ता, डा. भानु प्रकाश, प्रदीप शर्मा, जयकिशोर शर्मा, बवीता देवी, रानी, किशन देवी, किशन जिंदल आदि धरना में शामिल हुए।

बिजली नहीं मिलने से किसान परेशान

गौंडा : क्षेत्र में 24 घंटे में मात्र चार घंटे ही बिजली मिलती है। वह कभी आती है और कभी भी चली जाती है। किसान इस समय धान की फसल का काम जोरों से चल रहा है। बारिश भी नहीं हो रही है। धान की फसल को सबसे ज्यादा पानी की आवश्यकता होती है। नहर-बंबों में भी पानी नहीं आ रहा। उन्हें समझ नहीं आ रहा कि किसान करें तो करें क्या। आटा चक्की, बैल्डिंग मशीन, टीवी मोबाइल मिस्त्री आदि सभी लोग हाथ पर हाथ रख कर बैठे है। किसी का काई भी कार्य नहीं हो पा रहा है। व्यापारियों का कहना है कि जिनमें लिक्कू चौधरी, दुर्गेश कुमार दारोगा जी, विजय चौधरी, ललित वाष्र्णेय, सुरेंद्र अटल का कहना है कि बिजली विभाग बिजली भी न आने पर भी पूरा बिल वसूलता है। सभी कस्बा व क्षेत्र के किसानों के द्वारा जिलाधिकारी से बिजली समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.