Move to Jagran APP

आगरा में हिंदू संगठनों का थाने पर हमला, सीओ को पीटा और पिस्टल लूटी

थाने आए आरोपियों को छुड़ाने के लिए हवालात का ताला तोड़ने की कोशिश भी की गई, नाकाम रहने पर राह चलते दारोगा को पीटा और पिस्टल लूट ली।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 10:58 AM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 03:19 PM (IST)
आगरा में हिंदू संगठनों का थाने पर हमला, सीओ को पीटा और पिस्टल लूटी
आगरा में हिंदू संगठनों का थाने पर हमला, सीओ को पीटा और पिस्टल लूटी

आगरा (जागरण संवाददाता)। संघ प्रचारक समेत नौ पर डकैती के मुकदमे को लेकर शनिवार को हिंदू संगठनों और भाजपाइयों ने गुंडई दिखाई। छह घंटे तक कार्यकर्ता फतेहपुर सीकरी थाने में हंगामा करते रहे, शाम को सीओ के थप्पड़ जड़ दिया और थाने पर पथराव किया। रात में सदर थाने आए आरोपियों को छुड़ाने के लिए हवालात का ताला तोड़ने की कोशिश भी की गई। इतना ही नहीं, नाकाम रहने पर उन्होंने राह चलते दारोगा को पीटा, पिस्टल लूट उसकी बाइक में आग लगा दी।

loksabha election banner

फतेहपुर सीकरी निवासी मुवीन और रिजवान के साथ शुक्रवार को कुछ लोगों ने मारपीट कर दी थी। मुवीन के परिजनों की तहरीर पर संघ प्रचारक विक्रांत फौजदार, सागर, ओमी समेत नौ लोगों के खिलाफ डकैती और जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज हो गया था। शनिवार सुबह 11 बजे बजरंग दल पदाधिकारी भीड़ लेकर सीकरी थाने पहुंचे। संघ प्रचारक के खिलाफ मुकदमा खत्म करने और इंस्पेक्टर को निलंबित करने की मांग को लेकर शाम तक अधिकारियों से तकरार होती रही। शाम करीब पांच बजे किसी ने सीओ अछनेरा रविकांत पाराशर के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया।

ये देखते ही सिपाहियों ने भीड़ पर लाठीचार्ज कर दिया। जो हाथ लगा उसे दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। थाने के बाहर आते ही भीड़ ने पथराव कर दिया। पुलिस ने भी जवाबी पथराव किया। पुलिस ने जगमोहन चाहर, सागर चौधरी, उदयवीर सिंह, हेमेंद्र तिवारी और ओमी को गिरफ्तार कर सदर थाने लाकर बंद कर दिया। इसकी जानकारी होते ही शाम करीब 7.30 बजे भाजपा और हिंदू संगठनों के पदाधिकारी सैकड़ों की संख्या में सदर थाने आ धमके। विधायक चौ. उदयभान सिंह भी साथ थे, लेकिन कुछ देर बाद वे चले गए।

यह भी पढ़ें: खुफिया एलर्टः यूपी दहलाने को आतंकियों ने धरा साधु वेश!

पुलिस से जद्दोजहद चलती रही, रात करीब 10.30 बजे कार्यकर्ताओं ने हवालात का ताला तोड़कर आरोपियों को छुड़ाने की कोशिश की। रोकने पर एसपी सिटी सुशील घुले से धक्का-मुक्की कर दी। पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को थाने से खदेड़ दिया। यहां से भागे हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं की भीड़ ने प्रतापपुरा चौराहे से गुजर रहे चौकी प्रभारी केदारनगर संतोष कुमार को रोक लिया। वह ड्यूटी खत्म कर घर लौट रहे थे। भीड़ ने उनकी सर्विस पिस्टल लूट ली।

यह भी पढ़ें: पीलीभीत में महिला से सामूहिक दुष्कर्म विरोध पर हाथ-पैर की अंगुलियां काटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.