Move to Jagran APP

सीबीआइ अधिकारी बनकर होटल में ठहरे चार संदिग्धों को ले गई दिल्ली टीम

कैंट रेलवे स्टेशन पर आतंकी विस्फोटों की धमकी वाले पत्र के बाद कैंट पुलिस चौकी के पास होटल में चार संदिग्धों की सनसनी फैली।

By Nawal MishraEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 11:44 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2016 08:54 PM (IST)
सीबीआइ अधिकारी बनकर होटल में ठहरे चार संदिग्धों को ले गई दिल्ली टीम

आगरा (जेएनएन)। कैंट रेलवे स्टेशन पर आतंकी विस्फोटों की धमकी वाले पत्र के बाद कैंट पुलिस चौकी के पास होटल में चार संदिग्धों की सनसनी फैली। दिल्ली से आई टीम ने छापा मारकर लगभग सवा घंटे तक पूछताछ की, इसके बाद उन्हें लेकर दिल्ली रवाना हो गई। स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी 24 घंटे बाद हो सकी। टीम के सदस्य खुद को सीबीआइ अधिकारी बता रहे थे।

loksabha election banner

Love Jihad: अलीगढ़ से अगवा छात्रा का बदायूं में धर्म परिवर्तन

घटनाक्रम के मुताबिक कैंट पुलिस चौकी के सामने स्थित होटल अग्रवाल पैलेस में शनिवार रात 9.10 बजे एक युवक पहुंचा। उसने चार युवकों के लिए कमरा बुक कराया। दो की आइडी जमा की गई थी, जिनमें से एक पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग निवासी सुनील कुमार थापा, जबकि दूसरी मिजोरम निवासी जोशन लियॉन के नाम की थी। होटल में पहुंचने के थोड़ी देर बाद वहां पांच युवक पहुंचे। इनमें से एक पंद्रह मिनट बाद वापस चला गया। चारों के पास बैग और ट्राली बैग थे। सूत्रों के मुताबिक होटल के कमरा नंबर २०६ में ठहरे चारों लोगों ने रेस्टोरेंट से खाना मंगाकर कमरे में ही खाया।

दो किशोरियों से दुष्कर्म तीसरी ने अस्मत बचाने में दी जान

रविवार तड़के चार बजे तीन गाडिय़ों से 15-20 लोग पहुंचे। इनमें से छह-सात पर एके-47 थीं। इनमें से दो लोग होटल में पहुंचे। होटल मालिक रविंद्र गोयल से कमरा देने को कहा। इसके बाद दूसरे ने खुद को सीबीआइ अधिकारी बताते हुए रजिस्टर देखने को मांग लिया।

रजिस्टर देखने के बाद वे होटल के कर्मचारी दिलीप के साथ सीधे कमरा नंबर 206 में पहुंच गए। कमरे में ठहरे चारों युवकों की तलाशी लेने के बाद उनके सामान को भी चेक किया। करीब सवा घंटे तक पूछताछ के बाद टीम उनको सामान समेत अपने साथ ले गई। होटल में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, इसलिए टीम उसकी डीवीआर भी अपने साथ ले गई। होटल मालिक से उन्होंने कहा कि किसी को टीम के यहां आने की जानकारी नहीं देना। उनकी डीवीआर कुछ दिन बाद वापस कर दी जाएगी।

मोदी की बयानबाजी दूसरों को नसीहत और खुद की फजीहतः मायावती

आसपास के घरों को भी घेरा

दिल्ली से आई जांच एजेंसी को होटल में संदिग्धों के ठहरने की सटीक जानकारी थी, इसीलिए उन्होंने आते ही होटल के साथ-साथ आसपास के घरों को भी घेर लिया। सीधे रजिस्टर में युवकों के नाम देखकर वे कमरे में पहुंचे और उनकी तलाशी शुरू कर दी।

दोपहर में वापस हो जाते संदिग्ध युवक

होटल में ठहरे चारों युवक केवल एक दिन के लिए ही दिल्ली से यहां आए थे। रविवार को दोपहर 12 बजे वे होटल से चेकआउट कर वापस दिल्ली जा रहे थे। सवाल यह है कि वे एक दिन के लिए अपने साथ इतना लगेज लेकर यहां क्यों आए?

पुलिस प्रशासन को नहीं लगी भनक

होटल में छापा इतने गोपनीय तरीके से छापा मारा गया कि पुलिस को भनक तक नहीं लगी। टीम होटल मालिक को किसी को न बताने कहकर गई थी, इसलिए उसने किसी से संपर्क ही नहीं किया। आसपास के घरों को भी टीम ने घेरा था, इसलिए सोमवार को यह घटना उनमें चर्चा का विषय बन गई और मामला मीडिया तक पहुंच गया। इसके बाद पुलिस को जानकारी हो सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.