PreviousNext

आगरा को सूखाग्रस्त घोषित करने के संकेत

Publish Date:Thu, 14 Sep 2017 02:03 AM (IST) | Updated Date:Thu, 14 Sep 2017 02:03 AM (IST)
आगरा को सूखाग्रस्त घोषित करने के संकेतआगरा को सूखाग्रस्त घोषित करने के संकेत
जागरण संवाददाता, आगरा: प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने आगरा जिले को सूखाग्रस्त घोषि

जागरण संवाददाता, आगरा: प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने आगरा जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए सर्वे रिपोर्ट का इंतजार है। उन्होंने आलू किसानों को और मदद पर चुप्पी साधे रखी।

बुधवार को भाजपा के एक कार्यक्रम में शामिल होने आए शाही सर्किट हाउसमें पत्रकारों बात कर रहे थे। आलू किसानों की बदहाली के सवाल पर कहा कि सरकार क्षमता के अनुसार उनकी मदद कर रही है। मंडी शुल्क और ट्रांसपोर्ट भाड़े में राहत दी है। उल्लेखनीय है कि आलू आगरा की सबसे प्रमुख फसल है, अबकी बार यह सड़ने की स्थिति में है।

किसानों को ऋण माफी में कई जिलों में 100 रुपये से कम की राहत के सवाल पर कहा कि 31 मार्च 2017 तक जो देय था, उस पर राहत मिलनी थी। इसमें कोई गड़बड़ी नहीं हुई। प्रदेश में सवा लाख ऐसे किसान हैं, जिनका 10 हजार से ऊपर ऋण माफ हुआ है।

राहुल पर कांग्रेसियों को भी विश्वास नहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के वंशवाद के समर्थन वाले बयान पर कहा कि देश से वंशवाद की राजनीति खत्म होने के कगार पर है। वे प्रधानमंत्री पद के लिए खुद को योग्य बता रहे हैं, जबकि उनकी पार्टी के लोग ही उन पर भरोसा नहीं करते।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:congress dint bilve on rahul gandhi(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

लिंग परीक्षण के 'भ्रूण' से निकला जेल का रास्तानाले-नालियों की दुश्मन है पॉलीथिन