Move to Jagran APP

आगरा में बड़ा सेक्स रैकेट, छुड़ाई गई नौ लड़कियां

पुलिस के शिकंजे में आईं पश्चिम बंगाल के चौबीस परगना जिले की दो युवतियों का प्रेमियों ने कोठों पर सौदा कर दिया। गिरोह के तार कोलकाता के कुख्यात सोनागाछी से जुड़े बताए जा रहे हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 25 May 2017 05:48 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2017 06:03 PM (IST)
आगरा में बड़ा सेक्स रैकेट, छुड़ाई गई नौ लड़कियां
आगरा में बड़ा सेक्स रैकेट, छुड़ाई गई नौ लड़कियां

आगरा (जेएनएन)। ताजनगरी आगरा में पुलिस ने बड़ा सेक्स रैकेट पकड़ा। इसके बाद पुलिस ने वहां से नौ लड़कियों को हिरासत में लेकर छोड़ दिया। इस रैकेट का मुख्य सरगना और दलाल मौके से फरार हो गए। 

loksabha election banner

पुलिस को सूचना मिली थी कि थाना छत्ता इलाके में कश्मीरी बाजार में देह व्यापार का धंधा चरम पर है। पुलिस ने दबिश दी और देह व्यापर के धंधे में लिप्त 9 लड़कियों को हिरासत में लिया।

इनमें से तीन जबरदस्ती देह व्यापर में धकेला गाय था जबकि अन्य अपनी मर्जी से पैसा कमाने के लिए दलदल में उतरी थीं। इस रैकेट को चलने वाला सरगना और एक दलाल पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। फिलहाल पुलिस इस रैकेट से जुड़े लोगों की तलाश में जुटी है। रैकेट चलने वाले के तार आगरा से बाहर भी जुड़े हैं। उन पर भी नजर रखी जा रही है जो इन लड़कियों को इस धंधे में धकेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बाराबंकी में मारपीट के बाद युवती के प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा, गंभीर

प्रेमियों ने कोठों पर सौदा कर दिया

पुलिस के शिकंजे में आईं पश्चिम बंगाल के चौबीस परगना जिले की दो युवतियों का उनके प्रेमियों ने कोठों पर सौदा कर दिया। एक को महिला नौकरी दिलाने के बहाने आगरा लाकर जिस्मफरोशों को एक लाख में बेच गई। दो युवतियों ने पुलिस को बताया कि उनको प्रेमी शादी करने का झांसा देकर शादी घर से लेकर आए थे।

यह भी पढ़ें: दुःसाहसिक वारदातः भरी पंचायत दुष्कर्म पीडि़ता के भाई की हत्या

प्रेमियों ने उनसे आगरा में रहकर काम करने की कहा था। यहां एक महिला के हाथों दो लाख रुपये में बेचकर चले गए। जबकि तीसरी युवती ने बताया परिवार की आर्थिक तंगी के चलते वह नौकरी की तलाश में थी। इस दौरान वहां मिली एक महिला से मुलाकात हुई। उसे छोटी बहन की तरह बताकर नौकरी दिलाने को एक साल पहले यहां लाकर बेच दिया। 

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म के आरोप में पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अय्यूब गिरफ्तार

तीन को मुक्त कराया

कल शाम पुलिस ने कोठों पर छापा मारकर तीन अन्य युवतियों को मुक्त करा लिया। देह व्यापार में लिप्त छह महिलाओं को भी गिरफ्तार किया। छत्ता में कोठों पर छापे की के दौरान पुलिस ने चार युवतियों कों मुक्त कराया था। उन्होंने सेब का बाजार, कोतवाली में भी कोठों पर युवतियों के कैद होने की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: दुःसाहसिक वारदातः भरी पंचायत दुष्कर्म पीडि़ता के भाई की हत्या

अधिकारियों ने फोर्स के साथ घेराबंदी कर कोठों पर छापा मारकर नौ युवतियों को पकड़ा। तीन युवतियों ने बताया कि उन्हें यहां बंधक बनाकर रखा गया था। जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था। कई बार भागने की कोशिश तो कोठा संचालिका और उनके गुर्गो ने पिटाई करके कई दिन तक भूखा-प्यास रखा। इससे मजबूर होकर वह देह व्यापार करने को राजी हो गईं।

यह भी पढ़ें: कन्नौज में नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म

सोनागाछी से जुड़े मानव तस्करी गिरोह के तार

मानव तस्करी गिरोह के तार कोलकाता के कुख्यात सोनागाछी से जुड़े बताए जा रहे हैं। देह व्यापार के लिए देश की बदनाम की बस्तियों में एक सोनागाछी रहने वाले गिरोह के सदस्य पश्चिम बंगाल के 24 परगना समेत कई जिलों में गरीब परिवारों की युवतियों को अपने जाल में फांस लेते हैं। किसी को प्यार का नाटक करके तो कई को नौकरी दिलाने के बहाने अपने साथ लाकर बेच जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.