Move to Jagran APP

लूटकर भागते बदमाश को होमगार्ड ने दी पटखनी

जागरण संवाददाता, आगरा: सूरसदन तिराहे पर तैनात साहसी होमगार्ड ने लूट करके भागते बदमाशों को पटकनी दे द

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 01:30 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 01:30 AM (IST)
लूटकर भागते बदमाश को होमगार्ड ने दी पटखनी
लूटकर भागते बदमाश को होमगार्ड ने दी पटखनी

जागरण संवाददाता, आगरा: सूरसदन तिराहे पर तैनात साहसी होमगार्ड ने लूट करके भागते बदमाशों को पटकनी दे दी। बदमाश ई-रिक्शा में बैठे भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) के एजेंट से 1.80 लाख रुपये लूटकर भाग रहे थे। शोर मचने पर होमगार्ड राधेश्याम ने बाइक पर बैग पकड़कर बैठे बदमाश का कॉलर पकड़ा और नीचे गिरा लिया। उसके दो साथी चकमा देकर भाग निकले।

loksabha election banner

जगनेर निवासी अशोक बंसल में एलआइसी एजेंट हैं। गुरुवार सुबह पौने ग्यारह बजे वह लोगों के बीमे की किश्त के1.80 लाख रुपये जमा कराने ई-रिक्शा से संजय प्लेस आ रहे थे। सेंट जोंस चौराहे से दो बदमाश भी इसमें बैठ गए। एक उनके बराबर और दूसरा सामने की सीट पर बैठा था। स्पीड कलर लैब के सामने व्यस्त एमजी रोड पर बदमाशों ने अपना बैग अशोक के पैर पर रखा और जेब में रखे रुपये लूट लिए। लूट के बाद बदमाश ई-रिक्शा के बराबर में चल रहे साथी की बाइक पर बैठकर भागने लगे। अशोक बंसल शोर मचाते हुए बदमाशों के पीछे दौड़े। सूरसदन तिराहे पर तैनात ट्रैफिक होमगार्ड राधेश्याम, हेड कांस्टेबल आनंद पाल और सिपाही हारून अहमद ने बाइक सवार बदमाशों को घेरा, तो उन्होंने चकमा देकर बाइक निकालने का प्रयास किया। इस पर होमगार्ड ने दौड़ लगा दी। उसने रुपयों भरा बैग पकड़े बदमाश का कॉलर पकड़कर सड़क पर पटक दिया। इस पर बदमाशों ने बाइक रोक साथी को उसके चंगुल से छुड़ाने का प्रयास किया, लेकिन सामने से पुलिस की गाड़ी आती देख वह उसे छोड़कर भाग निकले।

बंसल के साथ ही पीछा करती भीड़ ने दबोचे गए बदमाश की धुनाई कर दी। पुलिस ने उसे किसी तरह लोगों के चंगुल से छुड़ाया। पूछताछ में बदमाश ने अपना नाम सनी निवासी सिरसागंज, फीरोजाबाद और भागे साथियों के नाम अनिल निवासी करहल मैनपुरी और अभिषेक निवासी इटावा बताए हैं।

---

एक ही दांव में चित हो गया बदमाश

कभी पहलवान रहे होमगार्ड राधेश्याम के एक ही दांव से बदमाश चित हो गया। वह तिराहे पर तैनात ट्रैफिक पुलिस को चकमा देकर आगे निकल गए थे। राधेश्याम ने दौड़कर बदमाशों को बाइक समेत गिराने का प्रयास किया। इस बीच उनकी नजर रुपये से भरे बैग लेकर पीछे बैठे बदमाश पर पड़ी। उसे एक ही दांव में पटकनी में दे दी।

----

आइजी ने पुलिस टीम को दिया इनाम आइजी मुथा अशोक जैन ने बदमाश को पकड़ने वाली पुलिस टीम को साढ़े बारह हजार रुपये का इनाम दिया है। साथ ही पुलिसकर्मियों की तत्परता और साहस की प्रशंसा की।

----

सुबह लूट करके शाम को घर लौट जाते थे बदमाश

बदमाश सनी ने बताया वह अभिषेक और अनिल साथ बाइक से सुबह आगरा आ जाता था। दोपहर तक शिकार तलाशते, उससे लूट करके फीरोजाबाद लौट जाते थे। वहां से अभिषेक और अनिल अपना हिस्सा लेकर घर चले जाते। अभिषेक बाइक चलाने में माहिर है। उसे यहां के उन रास्तों की भी जानकारी है, जहां पुलिस चेकिंग कम होती है।

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.