Move to Jagran APP

जलनिगम ने खोदकर छोड़ी दयालबाग रोड

जागरण संवाददाता, आगरा: आगरा के जनता की प्यास गंगा जल से कब तक बुझ पाएगी, यह पता नहीं। परंतु कार्यदाय

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jul 2017 03:57 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jul 2017 03:57 PM (IST)
जलनिगम ने खोदकर छोड़ी दयालबाग रोड
जलनिगम ने खोदकर छोड़ी दयालबाग रोड

जागरण संवाददाता, आगरा: आगरा के जनता की प्यास गंगा जल से कब तक बुझ पाएगी, यह पता नहीं। परंतु कार्यदायी संस्था जल निगम द्वारा पाइप लाइन बिछाने के नाम पर दिए गए दर्द से दयालबाग व आसपास के क्षेत्रों की हजारों जनता छह माह से कराह रही है। बारिश में यहां होने वाले जलभराव से पीड़ा और बढ़ेगी, लेकिन जल निगम के अफसरों को इसका अहसास नहीं।

loksabha election banner

आगरा में गंगा जल लाने के लिए निगम दयालबाग सौ फुटा रोड और मुगल रोड पर पाइप लाइन बिछवा रहा है। यह कार्य छह माह से कराया जा रहा है, फिर भी आधा-अधूरा है। निगम की लापरवाही का आलम यह कि जिन क्षेत्रों में लाइन बिछाने का कार्य पूरा हो गया है, वहां भी सड़कें नहीं बनवायी जा रही हैं। इस कारण सौ फुटा रोड के एक तरफ की सड़क बंद है। सौ फुटा मार्ग पर नगला बूढ़ी से जीवन ज्योति कालोनी तक का सफर राहगीरों के लिए काफी मुश्किल भरा है। सड़क की खुदाई होने से एक तरफ पैदल भी नहीं चला जा सकता। यहां पाइप लाइन बिछा दी गई है, फिर भी सड़क नहीं बनवायी जा रही है। सतीलीला अपार्टमेंट के सामने भी यही हालत है। यहां भी तकरीबन सौ मीटर दूरी में पाइप लाइन बिछ गई है, गडढे को मिटटी डालकर पाट दिया गया है, परंतु सड़क नहीं बनवाई जा रही। इस कारण सड़क के एक तरफ पाइप लाइन रखकर आवागमन बंद कर दिया गया है।

मुगल रोड भी कर दी बंद

दयालबाग से मुगल रोड की हालत इससे भी बदतर। तकरीबन डेढ़ किलोमीटर लंबे इस मार्ग के आधे हिस्से में पाइप लाइन पड़ गई है और बाकी हिस्से में नहीं। जहां लाइन बिछ गई है, वहां सड़क नहीें बनी है। कार्य शुरू होने से पहले मुगल रोड पर वाहन दौड़ते थे, लेकिन अब पैदल राहगीर भी नहीं गुजरते। इस कारण मुगल रोड होकर सुल्तानगंज की पुलिया और कमला नगर की तरफ आने-जाने वाले लोगों को भगवान टाकीज चौराहा और अन्य रास्तों से दूरी तय करनी पड़ रही है। निगम ने यदि इन स्थानों पर सड़क निर्माण नहीं कराया तो बारिश के दिनों में यहां काफी जल भराव होगा।

इस बारे में जल निगम के जनरल मैनेजर पीयूष पंकज ने बताया कि शासन से पैसा मिल गया है। सड़क का निर्माण शीघ्र करा दिया जाएगा। गिट्टियां डलवाई जा रही हैं।

-अनेक स्कूल हैं इस रोड किनारे

सौ फुटा रोड और मुगल रोड के किनारे दयालबाग शिक्षण संस्थान, प्रेम विद्यालय, देहली पब्लिक स्कूल, कोलंबो स्कूल, राधा बल्लभ कालेज समेत अनेक विद्यालय हैं। इनमें पढ़ने वाले विद्यार्थी भी सड़क खराब होने से परेशान हैं। बरसात के दिनों में इनके लिए स्कूल-कालेज आना मुश्किल हो जाएगा।

सड़क खुदी पड़ी होने से बारिश में कॉलोनी का रास्ता ही बंद हो जाता है। बच्चे बहुत परेशान होते हैं।

गजेंद्र शर्मा

वैभवकुंज

जल निगम को लोगों की परेशानी ध्यान में रखनी चाहिए। खुदी सड़क से हर रोज दुर्घटनाएं हो रही हैं।

गोकेश राठी

राममोहन विहार

-तकरीबन एक दर्जन कालोनियों की जनता परेशान

इस रोड पर कल्यानी हाइटस, वैभव कुंज, एमराल्ड रेजीडेंसी, राजदीप एंक्लेव, अशोका एंक्लेव, अदनबाग एक्सटेंशन, प्रतीक्षा एंक्लेव, जीवन ज्योति समेत तकरीबन एक दर्जन कालोनियां हैं। सड़क खराब होने से यहां रहने वाली जनता काफी परेशान है।

---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.