Move to Jagran APP

बरहन में एसडीएम ने पकड़े दूध के दो टैंकर

बरहन: बरहन के ग्राम उदयपुर में एसडीएम एत्मादपुर श्यामलता आनंद ने बुधवार को छापा कार्रवाई कर दूध से

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jun 2017 01:37 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jun 2017 01:37 AM (IST)
बरहन में एसडीएम ने पकड़े दूध के दो टैंकर
बरहन में एसडीएम ने पकड़े दूध के दो टैंकर

बरहन: बरहन के ग्राम उदयपुर में एसडीएम एत्मादपुर श्यामलता आनंद ने बुधवार को छापा कार्रवाई कर दूध से भरे दो टैंकर पकड़े। टैंकरों में तकरीबन तीन हजार दो सौ लीटर दूध था। दोनों टैंकरों से दूध के दो सैंपिल लिए गए।

loksabha election banner

मुकेश कुमार पुत्र सोरन सिंह निवासी गुतिलाशन की उदयपुर में बाबा डेयरी है। जलेसर और सादाबाद समेत आसपास के क्षेत्रों से दूध एकत्र कर टैंकर द्वारा डेयरी पर भेजा जाता है। दोपहर में बरहन के गांव उदयपुर में सिंथेटिक दूध बनने की जानकारी मिलने पर एसडीएम ने छापा मारा। एसडीएम को आते देखकर डेयरी पर काम करने वाले युवक भाग गए। मौके से दो टैंकर सहित बबलू निवासी अहारन और मोनू निवासीगुतिलाशन को पुलिस ने पकड़ लिए। दोनों टैंकरों में दूध भरा था। एसडीएम के निर्देश पर टैंकर सहित दोनों युवक बरहन थाने पर लाए गए। एसडीएम ने खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन के खाद्य सुरक्षा अधिकारी नरेश कुमार भी सैंपलिंग कार्रवाई के लिए बुला लिया। दूध का नमूना लेने के बाद एसडीएम ने दोनों टैंकरों को छोड़ दिया। डेढ़ माह के अंदर बरहन क्षेत्र में दूध के ठिकाने पर प्रशासन की कार्रवाई का यह दूसरा मामला है। इससे पहले कुम्हरेलिया में छापा कार्रवाई हुई थी। यहां से लिए गए नमूने में मिलावट की पुष्टि हुई है। पुलिस के अनुसार, दोनों युवकों से पूछताछ की जा रही है।

एक टैंकर पर नहीं था नंबर

दूध के एक टैंकर पर रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित नहीं था, जबकि दूसरे टैंकर पर अपठनीय नंबर था। इसे पढ़ा नहीं जा सकता था। ये मामले आरटीओ विभाग की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़ा कर रहा है।

खाद्य पदार्थो के लिए नमूने

आगरा: खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने रामबाग में खाद्य वस्तुओं के नमूने लिए। रनवीर की दुकान से खीर मोहन, कटरा वजीर खां में राजकुमार की दुकान से दूध, जगदीशपुरा में विक्रम की दुकान से दूध और अतर सिंह की दुकान से दही का सैंपिल लिया गया। लाइसेंस नहीं होने पर इनमें से रनवीर और अतर सिंह की दुकान का चालान किया गया।

---

फोटो कैप्सन

28ंहबक37रू बरहन के ग्राम उदयपुर में डेयरी पर छापा कार्रवाई करतीं एसडीएम एत्मादपुर श्यामलता आनंद ।

28ंहबक34रू थाना बरहन में दूध के टैंकर से सेंपल भरते खाद्य सुरक्षा अधिकारी।

28ंहबक35रू थाना बरहन में पकड़े गए टैंकर, जो बाद में छोड़ दिए गए।

28ंहबक36रू एक टैंकर पर लिखे अपठनीय नंबर ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.