Move to Jagran APP

जेवर में एयरपोर्ट के खिलाफ फूटी विरोध की चिंगारी

जागरण संवाददाता, आगरा: आगरा की अनदेखी और जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण को अनुमति के बाद ताज

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jun 2017 01:14 AM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 01:14 AM (IST)
जेवर में एयरपोर्ट के खिलाफ फूटी विरोध की चिंगारी
जेवर में एयरपोर्ट के खिलाफ फूटी विरोध की चिंगारी

जागरण संवाददाता, आगरा: आगरा की अनदेखी और जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण को अनुमति के बाद ताजनगरी में विरोध के स्वर तेज हो गए हैं। पर्यटन संस्थाएं व शहर के सामाजिक संगठन एक मंच पर आ गए हैं। सोमवार को उन्होंने आगरा में एयरपोर्ट का निर्माण न होने तक एकजुट होकर संघर्ष जारी रखने का एलान किया।

prime article banner

होटल आशीष पैलेस में हुई प्रेसवार्ता में पर्यटन व्यवसायी राजीव तिवारी ने कहा कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नाम पर हमें हमेशा आश्वासन मिले। सन् 2013 में हुई रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि केंद्र व राज्य में अलग-अलग पार्टी की सरकार एयरपोर्ट में रोड़ा अटकाती हैं। राज्य सरकार चाहे, तो कहीं भी एयरपोर्ट बनवा दे। यह हो भीे रहा है। आगरा में ताज और उद्योग होने के बावजूद जेवर को अनुमति दी गई। जेवर से पर्यटन व्यवसायियों और शहरवासियों का कोई लेना-देना नहीं है। हमें आगरा में एयरपोर्ट चाहिए। जब तक यह मांग पूरी नहीं होगी, संघर्ष जारी रहेगा।

होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चौहान ने कहा कि आगरा से धोखा किया जा रहा है। खेरिया एयरपोर्ट पर पहले से ही सिविल एन्क्लेव है। उसका उद्घाटन लालकृष्ण आडवाणी ने वर्ष 2000 में किया था। एयरफोर्स के क्षेत्र से उसका रास्ता जाता है। सिविल टर्मिनल के निर्माण के नाम पर गुमराह किया जा रहा है। हमें इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कम कुछ नहीं चाहिए। पहले आगरा में एयरपोर्ट बनाएं, उसके बाद कहीं भी किसी भी गांव में बनाते रहें। आगरा टूरिज्म डेवलपमेंट फाउंडेशन के अध्यक्ष संदीप अरोड़ा ने कहा कि अन्य शहरों के मुकाबले हमें प्राथमिकता न मिलना हमारा दुर्भाग्य है। इसके लिए हमारे जनप्रतिनिधियोंद्वारा उचित पैरवी न करना मुख्य वजह है।

---

आज तय होगी आंदोलन की रणनीति

आंदोलन की रणनीति तय करने को मंगलवार को एक बार फिर बैठक बुलाई गई है। पर्यटन व्यवसायी ट्विटर व फेसबुक पर मुहिम, हस्ताक्षर अभियान, आगरा बंद आदि की रणनीति बना रहे हैं।

---

यह रहे मौजूद

आगरा टूरिस्ट वेलफेयर चैंबर के प्रहलाद अग्रवाल, नेशनल चैंबर के उपाध्यक्ष अनूप गोयल, हाकिम सिंह सोलंकी, मुकेश अग्रवाल, संदीप अरोड़ा, वकील कुरैशी, आनंद राय, वत्सला प्रभाकर, शिशिर भगत, तूलिका कपूर, विवेक साराभाई, शैलेंद्र सिंह नरवार, किशन कालरा, अनूप गुप्ता, संतोष माहेश्वरी और आकाश मेहता आदि।

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.