Move to Jagran APP

तंबाकू छोड़ने को आईएमए संग उमड़ेगा शहर

आगरा। ताजनगरी में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन तंबाकू छोड़ने के लिए अनूठी पहल कर रहा है। तंबाकू निषेध दिवस

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 09:14 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 09:14 PM (IST)
तंबाकू छोड़ने को आईएमए संग उमड़ेगा शहर
तंबाकू छोड़ने को आईएमए संग उमड़ेगा शहर

आगरा। ताजनगरी में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन तंबाकू छोड़ने के लिए अनूठी पहल कर रहा है। तंबाकू निषेध दिवस 31 मई को शहर के लगभग 1500 स्थानों पर तंबाकू छोड़ने का संकल्प लिया जाएगा। इसमें डॉक्टरों के साथ नेशनल चैंबर सहित कई संस्थान शामिल होंगे।

loksabha election banner

सोमवार को एक होटल में आयोजित पोस्टर विमोचन कार्यक्रम में आईएमए के सदस्यों ने बताया कि मुंह और गले के कैंसर सबसे अधिक उत्तर भारत में हो रहे हैं। कैंसर के मरीजों की जान बचाना मुश्किल हो रहा है। यह ऐसी बीमारी है जिसकी रोकथाम संभव है। ऐसे में तंबाकू निषेध दिवस पर सुबह छह से आठ बजे तक शहर के अलग अलग हिस्सों में 10 पाकरें में तंबाकू छोड़ने की शपथ दिलवाई जाएगी। डॉक्टर यहा आने वाले लोगों को तंबाकू के नुकसान और कैंसर के बारे में जागरूक करेंगे। सुबह 8 बजे से 1400 क्लीनिक और हॉस्पिटल, नेशनल चैंबर के सदस्यों की 400 फैक्ट्री और 200 डेंटल क्लीनिकों पर तंबाकू छोड़ने की शपथ दिलवाई जाएगी। बेस्ट प्राइज, फीरोजाबाद रोड, एसएन मेडिकल कॉलेज और सीएमओ कार्यालय में भी शपथ ली जाएगी। आईएमए के प्रेसीडेंट इलेक्ट डॉ. रवि पचौरी आईएमए कोषाध्यक्ष डॉ. आकोल मित्तल, यूपी सर्जन सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. एचएल राजपूत, नेशनल चैम्बर के नरेन्द्र सिंह, डेंटल एसोसिएशन के डॉ. विवेक शाह आदि थे।

हरीपर्वत रोड पर बनेगी मानव श्रृखला

सुबह 10 बजे साइंटिफिक पैथोलौजी लैब हरीपर्वत पर मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। यहा पैरामेडिकल के छात्र लोगों को तंबाकू का सेवन न करने के लिए जागरूक करेंगे।

यहा भी ली जाएगी शपथ

पालीवाल पार्क, रामबाग, कमला नगर में जनक पार्क, दयालबाग में खेलगाव, न्यू आगरा कम्युनिटी हॉल, आवास विकास में सेंट्रल पार्क, सुभाष पार्क, शाहजहा पार्क, एकलव्य स्पोटर्स स्टेडियम में भी शपथ ली जाएगी।

---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.