Move to Jagran APP

हाईवे से उत्तराखंड पुलिस की राइफल गायब

जागरण संवाददाता, आगरा: कैश वैन की सुरक्षा में तैनात उत्तराखंड पुलिस की सेल्फ लोडिंग राइफल (एसएलआर) ब

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 May 2017 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 25 May 2017 01:01 AM (IST)
हाईवे से उत्तराखंड पुलिस की राइफल गायब
हाईवे से उत्तराखंड पुलिस की राइफल गायब

जागरण संवाददाता, आगरा: कैश वैन की सुरक्षा में तैनात उत्तराखंड पुलिस की सेल्फ लोडिंग राइफल (एसएलआर) बुधवार सिकंदरा हाईवे पर साइकिल सवार लेकर भाग गया। पुलिसकर्मी पेठा खरीदने के दौरान एसएलआर को वैन के पास रखकर भूल गया। कई किलोमीटर जाने के बाद फोर्स को उसका ध्यान आया तो होश उड़ गए, लौटकर खोजबीन की वह नहीं मिली। अधिकारियों को जानकारी होने पर सिकंदरा समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। आसपास के गांवों में देर रात तक पुलिस का सर्च आपरेशन जारी था।

loksabha election banner

मामले के अनुसार उत्तराखंड के हरिद्वार की पंजाब नेशनल बैंक करेंसी चेस्ट के अधिकारी बुधवार को आगरा कैश लेने आए थे। कैश वैन की सुरक्षा में उत्तराखंड पुलिस के एक उपनिरीक्षक, दो हैड कांस्टेबिल और सात सशस्त्र सिपाही तैनात थे। रात आठ बजे कैश वैन आगरा से हरिद्वार के लिए रवाना हुई। उसे यमुना एक्सप्रेस वे से नोएडा होकर दिल्ली होते हुए जाना था। वैन के आगे-पीछे पुलिसकर्मियों की दो गाड़ियां चल रही थीं। सिकंदरा हाईवे पर सिनर्जी अस्पताल के सामने पुलिसकर्मी पेठा खरीदने रुके थे। इस दौरान सिपाही अनिल ने अपनी एसएलआर को कैश वैन के सहारे लगाकर खड़ी कर दी। पुलिसकर्मी पेठा खरीदने के बाद गाड़ी में बैठकर रवाना हो गए। एसएलआर को वहीं छोड़ गए।

शहर से बाहर निकलने के बाद सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को उसका ध्यान आया तो होश उड़ गए। उत्तराखंड पुलिस पेठे की दुकान और अस्पताल के आसपास का पूरा इलाका छान मारा। एसएलआर का पता नहीं लगने पर इसकी जानकारी सिकंदरा थाने पहुंचकर दी। अधिकारियों को पता चलने पर उन्होंने बड़ी संख्या में फोर्स मौके पर भेजा। पुलिस ने पेठे की दुकान और कैश वैन में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चेक किए। उनसे कोई सुराग नहीं मिला। घटनास्थल के पास एक प्लॉट पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से सुराग मिला। इसमें एक साइकिल सवार एसएलआर ले जाता हुआ दिखाई दिया। उसने एसएलआर को हैंडल पर टांग रखा था। इसके बाद सिकंदरा हाईवे से भगवान टॉकीज ओवरब्रिज तक पुलिस टीमों ने सर्च आपरेशन शुरू कर दिया। खाली प्लाट के साथ ही हाईवे किनारे स्थित झाड़ियों को भी खंगाला। सीओ हरीपर्वत श्लोक कुमार ने बताया राइफल बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

पांच गांवों के शातिरों पर शक की सुई

प्रत्यक्षदर्शी कुछ लोगों ने पुलिस को बताया कि साइकिल वाला गैलाना की ओर जाता देखा गया था। इससे पुलिस के शक की सुई गैलाना, ककरेठा, महर्षिपुरम समेत पांच गांवों पर है। आशंका जताई जा रही है कि इंसास राइफल ले जाना वाला साइकिल सवार इन्हीं गांवों का हो सकता है। पुलिस ने इन गांवों के सभी घरों की तलाशी के साथ पूछताछ भी की।

संपर्क में रहे दोनों राज्यों के अधिकारी

एसएलआर गायब होने के बाद हरिद्वार और आगरा के आला अधिकारी लगातार संपर्क में रहे। हरिद्वार पुलिस के अधिकारी सर्च आपरेशन का अपडेट लेते रहे। इसके साथ ही वहां से एक टीम भी जांच के लिए यहां रवाना कर दी है। जो कैश वैन की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही की जांच करने के बाद अपनी रिपोर्ट देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.