Move to Jagran APP

एसएसपी कार्यालय पर मां-बेटी ने छिड़का केरोसिन

जागरण संवाददाता, आगरा: दुष्कर्म के प्रयास के बाद लगातार धमकी मिलने से क्षुब्ध लड़की और उसकी मां ने

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 09:47 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 09:47 PM (IST)
एसएसपी कार्यालय पर मां-बेटी ने छिड़का केरोसिन
एसएसपी कार्यालय पर मां-बेटी ने छिड़का केरोसिन

जागरण संवाददाता, आगरा: दुष्कर्म के प्रयास के बाद लगातार धमकी मिलने से क्षुब्ध लड़की और उसकी मां ने मंगलवार को एसएसपी कार्यालय पर केरोसिन छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया। इससे वहां मौजूद पुलिसकर्मियों में अफरातफरी मच गई। सिपाहियों ने किसी तरह केरोसिन की कट्टी छीनकर दोनों को बचाया।

loksabha election banner

जगदीशपुरा थाना क्षेत्र के बोदला क्षेत्र निवासी लड़की 16 मई की रात को दुकान से सामान लेकर लौट रही थी। बस्ती के मामा-भांजे ने उसे दबोच लिया। उससे दुष्कर्म का प्रयास किया, शोर मचाने पर आरोपी भाग गए। बालिका और उसकी मां ने थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। पीड़ित की मां ने बताया पुलिस ने दो दिन थाने के चक्कर लगाने के बाद मुकदमा दर्ज किया। अब आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है, इससे उनका दुस्साहस बढ़ गया है। वह रोज रात को घर पहुंचकर राजीनामा करने की धमकी दे रहे हैं। तीनों बेटियों को घर से बाहर निकलने पर रास्ता रोकते हैं। लगातार मिल रही धमकी से पूरा परिवार दहशत में है।

थाने में सुनवाई न होने पर पीड़ित लड़की, उसकी दो बहनें और मां दोपहर एक बजे एसएसपी कार्यालय पहुंच गर्इं। वहां पीड़ित लड़की और उसकी मां ने अपने ऊपर केरोसिन छिड़कने लगीं। यह देख वहां मौजूद पुलिसकर्मी दौड़़े, मां-बेटी के हाथों से किसी तरह कट्टी छुड़ाई। इससे करीब 10 मिनट तक अफरातफरी की स्थिति रही। मां-बेटी ने एसएसपी दिनेश चंद दूबे से दुष्कर्म का प्रयास करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। एसएसपी ने सीओ लोहामंडी को मामले में तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

आरोपी पक्ष भी करा चुका है मुकदमा

बालिका और उसकी मां जिस महिला के भाई और बेटे पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगा रही हैं। उक्त पक्ष द्वारा भी पहले अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मुकदमा बालिका के सगे संबंधियों पर दर्ज कराया गया था। बाद में पंचायत में दोनों पक्षों के बीच राजीनामा हो गया था। इसके चलते पुलिस पेशबंदी का मामला मान रही थी। वहीं पीड़ित परिवार का कहना है कि उस समय उनको साजिश के तहत फंसाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.