Move to Jagran APP

ईमानदारी का पढ़ाया पाठ, उपभोक्ता 'देवो भव'

जागरण संवाददाता, आगरा: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को ईमानदारी का पाठ

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 11:07 PM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 11:07 PM (IST)
ईमानदारी का पढ़ाया पाठ, उपभोक्ता 'देवो भव'
ईमानदारी का पढ़ाया पाठ, उपभोक्ता 'देवो भव'

जागरण संवाददाता, आगरा: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को ईमानदारी का पाठ पढ़ाया। उपभोक्ता 'देवो भव' की सोच से काम करने की नसीहत दी और जाते -जाते अवैध वसूली करने वालों पर कार्रवाई की चेतावनी दे गए।

loksabha election banner

शुक्रवार को ऊर्जा मंत्री ने एमडी, डीवीवीएनएल कार्यालय में 21 जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि 15 साल से क्या हो रहा था? विभाग में राजनीति चल रही थी, इसके बारे में चर्चा नहीं की जाएगी। 'छोड़ो कल की बातें, कल की बात पुरानी' अब नया करना है। जनता की सरकार से उम्मीद है, उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना है। ग्रामीण क्षेत्रों में रात सात बजे से सुबह छह बजे तक बिजली कटौती नहीं होनी चाहिए। हकीकत जाने के लिए खुद गांव में रात्रि विश्राम करूंगा, इसलिए तैयार रहें। पहले से तैयारी करके रखें, जहां फॉल्ट होने की आशंका है उसकी मरम्मत करा दें। ईमानदार उपभोक्ताओं के साथ अच्छा व्यवहार करें। उनकी समस्या को सुनें और उसका समाधान भी करें। इससे पहली एमडी एसके वर्मा ने डीवीवीएनएल के कार्यो और प्रस्तावित योजनाओं की जानकारी दी। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन संजय अग्रवाल, प्रबंध निदेशक विशाल सिन्हा आदि मौजूद रहे।

बिजली क्यों चली गई, यह तो हमारी सरकार है

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार से जनभावनाएं जुड़ी हुई हैं। यह जनता की सरकार है, ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहर के लोग कहते हैं कि बिजली क्यों चली गई, यह तो हमारी सरकार है?

फंसेंगे बिजली चोरों की सिफारिश करने वाले माननीय

उन्होंने कहा कि बिजली चोरी करने वालों पर कार्रवाई करें, वे उनके साथ हैं। कोई माननीय सिफारिश करता है तो उसकी जानकारी दें, उसे भी नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सोशल मीडिया पर सक्रिय रहें, इससे आम उपभोक्ता सीधे शिकायत कर सकते हैं।

दीनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजना पर जोर

दीनदयाल उपाध्याय ग्राम्य ज्योति योजना के तहत जिले में 100 उपकेंद्र बनाए जाने हैं। एक साल बाद भी काम शुरू नहीं हो सका है, इसे पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। डीवीवीएनएल सुपरवाइजरी कंट्रोल एंड डाटा एक्यूजिशन (स्काडा) सिस्टम से लैस होगा। इससे विद्युत वितरण की ऑनलाइन मॉनीट¨रग की जा सकेगी।

टोरंट की समस्याओं का होगा निस्तारण

ऊर्जा मंत्री ने शाम को टोरंट कार्यालय का निरीक्षण किया। कॉल सेंटर देखा, इसके बाद अधिकारियों ने उन्हें प्रजेंटेशन दिया। उन्होंने कहा कि जैसा प्रजेंटेशन है जमीनी स्तर पर वैसा ही काम होना चाहिए। उपभोक्ताओं की समस्या का तुरंत निस्तारण हो।

लघु उद्योग भारती के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात

ऊर्जा मंत्री से लघु उद्योग भारती के प्रतिनिधिमंडल ने औद्योगिक कनेक्शन की दरें अन्य राज्यों के बराबर करने की मांग की। इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुज सिंघल, विजय गुप्ता, राजीव बंसल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.