Move to Jagran APP

एसएन में टीम पर टूट पडे़ मरीज

जागरण संवाददाता, आगरा : एसएन मेडिकल कॉलेज में सोमवार को दवाएं न मिलने और साफ सफाई में बरती जा रही ला

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 09:47 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 09:47 PM (IST)
एसएन में टीम पर टूट पडे़ मरीज
एसएन में टीम पर टूट पडे़ मरीज

जागरण संवाददाता, आगरा : एसएन मेडिकल कॉलेज में सोमवार को दवाएं न मिलने और साफ सफाई में बरती जा रही लापरवाही की पोल खुल गई। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) की टीम ने एसएन प्रशासन के अफसरों को मरीजों को दवाएं उपलब्ध कराने और सफाई पर ध्यान देने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

सोमवार सुबह दस बजे एमसीआइ की तीन सदस्यीय टीम एसएन पहुंची। टीम में डॉ. आरके रेड्डी, डॉ. जीएसएस राव, डॉ. नरसिंह जी. शामिल थे। टीम ने ओपीडी का निरीक्षण किया। सदस्यों को देख मरीजों ने घेर लिया और शिकायतों का पुलिंदा खोल दिया। कई मरीजों ने पर्चा दिखाया और पूरी दवाएं न मिलने की शिकायत की। मरीजों का कहना था कि डॉक्टर बाहर की दवाएं लिख रहे हैं। ओपीडी में टीम ने साफ सफाई को चेक किया, जिसमें कमियां मिलीं। झाड़ू ठीक तरीके से नहीं लगाई गई थी। जगह-जगह पीक के निशान लगे थे। इमरजेंसी में शौचालय की हालत ठीक नहीं थी। टीम के सदस्यों ने मरीजों को दवाएं उपलब्ध कराने और साफ सफाई रखने के निर्देश दिए। रिकॉर्ड भी चेक किया। टीम ने सीनियर ब्वॉयज हॉस्टल का निरीक्षण कर बराबर पड़ी खाली जमीन पर नया ऑडिटोरियम बनाने की अनुमति दे दी। प्राचार्य डॉ. सरोज सिंह ने बताया कि एमसीआइ की अनुमति के बाद एमबीबीएस की सीट 128 से बढ़कर 150 हो गई हैं। इस दौरान अधीक्षक डॉ. अजय अग्रवाल सहित अन्य शामिल रहे।

तीन सौ के सापेक्ष 181 नर्स

आगरा : एमसीआइ टीम के सदस्यों को एसएन प्रशासन ने नर्सो की कमी के बारे में बताया। अफसरों ने बताया कि नर्सो के तीन सौ पद हैं, इसके मुकाबले 181 नर्स कार्यरत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.