Move to Jagran APP

एसएन में तैयार हो रहा शैक्षिक कलेंडर

जागरण संवाददाता, आगरा: अंबेडकर विवि की अव्यवस्थाओं से एसएन का शैक्षिक सत्र गड़बड़ा गया है। यहां एमबीबी

By Edited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 08:55 PM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2016 08:55 PM (IST)
एसएन में तैयार हो रहा शैक्षिक कलेंडर

जागरण संवाददाता, आगरा: अंबेडकर विवि की अव्यवस्थाओं से एसएन का शैक्षिक सत्र गड़बड़ा गया है। यहां एमबीबीएस और जूनियर डॉक्टरों की समय से परीक्षाएं और परीक्षाफल घोषित नहीं हो रहा है। ऐसे में एसएन प्रशासन द्वारा शैक्षिक कलेंडर तैयार किया जा रहा है। जिससे सत्र नियमित हो सके।

prime article banner

अंबेडकर विवि प्रशासन कई सालों से एसएन की परीक्षाएं समय से नहीं करा पा रहा है। इसके चलते एमबीबीएस छात्रों को इंटर्नशिप और जूनियर डॉक्टरों को सीनियर रेजीडेंट के लिए आवेदन करने में समस्या आ रही है। एसएन के परीक्षा अधीक्षक डॉ. अजय अग्रवाल ने बताया कि चालू सत्र से विवि प्रशासन को शैक्षिक कलेंडर बनाकर भेजा जाएगा। इसमें एमबीबीएस और जूनियर डॉक्टरों की परीक्षाओं की तिथि प्रस्तावित की जाएगी। इन्हीं तिथि में परीक्षाएं हों, इसके प्रयास किए जाएंगे। जिससे समय से परीक्षाएं होने के बाद परीक्षाफल घोषित हो सके।

एमबीबीएस प्रथम प्रोफेशनल की परीक्षाएं शुरू

एसएन के एमबीबीएस प्रथम प्रोफेशनल की परीक्षाएं शुक्रवार से शुरू हो गईं। ये परीक्षाएं अगस्त तक हो जानी चाहिए थी, लेकिन विवि प्रशासन द्वारा परीक्षाओं की तिथि प्रस्तावित नहीं की गई। इंटरनल एग्जाम में फेल होने पर परीक्षा देने से आठ छात्रों को रोका गया है, 142 छात्र फ‌र्स्ट प्रोफेशनल की परीक्षाएं दे रहे हैं।

---

सप्लीमेंट्री की एक साथ होंगी परीक्षाएं

इसी तरह एमबीबीएस के सभी सत्रों की सप्लीमेंट्री परीक्षाएं भी एक साथ कराई जाएंगी। जिससे छात्रों की एक साल बर्बाद ना हो। इसके साथ ही मुख्य परीक्षा के साथ सप्लीमेंट्री परीक्षा का परीक्षाफल घोषित करने के प्रयास किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.