Move to Jagran APP

डरती है यूपी की सरकार: ओवैसी

जागरण संवाददाता, आगरा: मंगलवार को रोजा इफ्तार के कार्यक्रम में शामिल हुए ऑल इंडिया मजलिस ए एत्तिहादु

By Edited By: Published: Wed, 08 Jul 2015 01:39 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2015 01:39 AM (IST)
डरती है यूपी की सरकार: ओवैसी

जागरण संवाददाता, आगरा: मंगलवार को रोजा इफ्तार के कार्यक्रम में शामिल हुए ऑल इंडिया मजलिस ए एत्तिहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी सपा सरकार पर जमकर बरसे। कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार उनसे डरती है इसलिए 11 बार उनकी रैली की अनुमति देकर बाद में रोक लगा दी गई। इसके अलावा उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के रोजा इफ्तार में भी शिरकत न करने की बात कही।

loksabha election banner

मंगलवार को अबुल उल्लाह दरगाह में रोजा इफ्तार में शिरकत करने आए ओवैसी ने मीडिया से कहा कि सपा सरकार को उनसे डर लगता है कि कहीं वे अवाम को सच्चाई न बता दें। इसलिए यहां पर भाजपा, आरएसएस और उनके दूसरे संगठनों के कार्यक्रम हो सकते हैं, लेकिन उनकी रैली नहीं। उन्होंने कहा कि यदि वह बहादुर होते तो हमें रैली करने की इजाजत देते। अगर हम कोई गलती करते तो कानून का सहारा लेते।

आरएसएस द्वारा पहली बार आयोजित रोजा इफ्तार दावत में बुलावे पर उन्होंने कहा कि जो ¨हदुस्तान को ¨हदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं, उनके रोजा इफ्तार में वह कैसे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह कभी रामजादा कहते हैं तो कभी हरामजादा तो कभी योग न करने पर समंदर में फेंकने की बात।

उप्र में जगह-जगह रोजा इफ्तार की दावत देने के प्रश्न पर वह बोले कि सांसद होने के नाते वह कहीं भी जा सकते हैं। रोजा इफ्तार को राजनीति से जोड़कर देखना गलत है। अभी तो पूरे उत्तर प्रदेश में लोगों से घर-घर जाकर मिलेंगे।

मुसलमानों को परिवार नियोजन अपनाने वाले बयान पर शिव सेना को आड़े हाथों लेते हुए ओवैसी ने कहा कि शिव सेना की आंखों पर पर्दा पड़ा है। मुसलमानों की जनसंख्या ग्रोथ में कमी आई है। मदरसों को स्कूल बनाने पर उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को केंद्र सरकार की नीतियों के विपरीत बताया।

ओवैसी ने कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेंगे। इसके साथ उन्होंने भाजपा और सपा में मैच फिक्सिंग होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने मजार पर चादरपोशी भी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.