Move to Jagran APP

स्वाद की सरताज, आज्ञा ने जीता ताज

जागरण संवाददाता, आगरा: दैनिक जागरण और बिग बाजार द्वारा बुधवार को आयोजित मिस किचन स्मार्ट 4 कांटेस्ट

By Edited By: Published: Wed, 01 Jul 2015 10:27 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2015 10:27 PM (IST)
स्वाद की सरताज, आज्ञा ने जीता ताज

जागरण संवाददाता, आगरा: दैनिक जागरण और बिग बाजार द्वारा बुधवार को आयोजित मिस किचन स्मार्ट 4 कांटेस्ट की विजेता रहीं आज्ञा माहेश्वरी। उनके सिर पर क्राउन बांधा स्टार प्लस की मास्टर शेफ सुपर स्टार की प्रतिभागी निशा वर्मा ने।

loksabha election banner

दिल्ली गेट के रतन मॉल स्थित बिग बाजार दैनिक जागरण द्वारा प्रति वर्ष आयोजित किया जाने वाला यह चौथा कांटेस्ट था। इसके लिए दैनिक जागरण, बिग बाजार के पास करीब 800 प्रतिभागियों ने रेसीपी भेजीं। इनमें से श्रेष्ठ 24 प्रतिभागियों का चयन किया गया। भारी कश्मकश के बाद निर्णायक निशा वर्मा ने आज्ञा माहेश्वरी को विजेता घोषित किया। तालियों की गड़गड़ाहट के बीच वर्मा ने उन्हें क्राउन पहना कर गिफ्ट प्रदान किए। आज्ञा ने बेसनी पनीर बनाया था, जो देखने में सुंदर और खाने में स्वादिष्ट था।

कांटेस्ट के प्रारंभ में दैनिक जागरण के महाप्रबंधक अखिल भटनागर ने मुख्य अतिथि का बुके देकर स्वागत किया। बिग बाजार की ओर से गुरु पूरन सिंह, नीरज कुमार ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।

------------

कुकिंग बन रहा है अब व्यवसाय

आगरा: स्टार प्लस में मास्टर किचन शेफ सुपर स्टार की प्रतिभागी रहीं निशा वर्मा ने जागरण को बताया कि इस कांटेस्ट में हर साल प्रतिभागियों की संख्या बढ़ती जा रही है। उसका कारण है कि अब महिलाएं केवल पूड़ी और परांठे बनाने तक सीमित नहीं रहीं। वे विभिन्न भोजन बनाना पसंद करती हैं।

कुकिंग को व्यवसाय बनाने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए यह सबसे आसान काम है। क्योंकि हर महिला के पास किचन तो होता ही है। वे अपने बच्चों के लालन-पालन के साथ टिफिन सर्विस और कुकिंग क्लास संचालित कर सकती हैं।

---------------------

(विजेता से बातचीत)

क्राउन की तरह चमकेगा यह हुनर (फोटो विनर आज्ञा माहेश्वरी)

आगरा: मिस किचन स्मार्ट-4 की विजेता आज्ञा माहेश्वरी का कहना है कि इस अवार्ड के मिलने से उनकी जिम्मेदारी और बढ़ गई है। वो अपने इस हुनर को ऊंचाई पर ले जाएंगी। जागरण से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस कांटेस्ट में दूसरी बार आई हैं। पिछली साल उन्हें कोई अवार्ड नहीं मिला था। इसलिए उन्हें इस बार दिमाग लगाया और बेसनी पनीर बनाया, जो सबसे अलग और स्वादिष्ट था। वे सेक्टर 11, आवास विकास कॉलोनी में प्ले स्कूल आशायन संचालित करती हैं।

हर वर्ग की रही भागीदारी

फाइनल कांटेस्ट में हर वर्ग की प्रतिभागी थीं। कक्षा 7 की छात्रा तबिशा से लेकर 68 वर्ष की पुष्पा मिश्रा ने इसमें भाग लिया।

बॉक्स-ये रहीं विजेता

मुख्य विजेता- आज्ञा माहेश्वरी

इन्हें भी मिले पुरस्कार

बबिता अग्रवाल, रूपाली अग्रवाल, आंचल भारत, संगीता अग्रवाल, नेहा फुलवानी, सुमन जैन, सीमा श्रीवास्तव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.