Move to Jagran APP

यूपीटीयू काउंसिलिंग: पुराने प्रोस्पेक्टस से छात्र भ्रमित

जागरण संवाददाता, आगरा: शहर के चार सेंटरों पर चल रही उत्तर प्रदेश प्राविधिक विवि की काउंसिलिंग में बु

By Edited By: Published: Thu, 18 Jun 2015 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2015 01:00 AM (IST)
यूपीटीयू काउंसिलिंग:  पुराने प्रोस्पेक्टस से छात्र भ्रमित

जागरण संवाददाता, आगरा: शहर के चार सेंटरों पर चल रही उत्तर प्रदेश प्राविधिक विवि की काउंसिलिंग में बुधवार को छात्रों की संख्या अपेक्षाकृत अधिक रही। हालांकि वेबसाइट पर अपलोड प्रोस्पेक्टस के कारण छात्र ड्राफ्ट को लेकर भ्रमित हो गए और कई छात्रों को बिना दस्तावेज जांच कराए लौटना पड़ा।

loksabha election banner

आगरा कॉलेज, आनंद, आरबीएस तथा केपी इंजीनिय¨रग कॉलेज में 16 जून से दस्तावेज जांचने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। काउंसिलिंग के दौरान छात्रों के साथ सबसे ज्यादा समस्या ड्राफ्ट को लेकर आ रही है। उप्र तकनीकी विवि की वेबसाइट पर ड्राफ्ट लखनऊ के नाम देय होना बताया गया है जबकि यूपीएसईई की साइट पर ड्राफ्ट विद्यार्थियों से संबंधित जिले के नाम देय होना बताया गया है। इस समस्या के कारण कुछ छात्र लखनऊ के नाम ड्राफ्ट बनवा लाए तो कुछ आगरा के नाम। जिन छात्रों का नाम आगरा के ड्राफ्ट था उन्हें आगरा कॉलेज से लौटा दिया गया। आगरा कॉलेज के काउंसिलिंग इंचार्ज डॉ. अनुज ने बताया कि ऐसा यूपीएसईई पर प्रोस्पेक्टस अपडेट न होने के कारण हो रहा है। बेवसाइट पर पिछले साल का प्रोस्पेक्टस अभी तक अपडेट नहीं किया गया है। दूसरी तरफ केपीजीआइ के काउंसिलिंग प्रभारी डॉ. विक्रम सिंह का कहना है कि जिन छात्रों ने आगरा के नाम ड्राफ्ट जमा करा दिए हैं, उनके ड्राफ्ट स्वीकृत कर लिए जाएंगे। जिनके ड्राफ्ट नहीं बने हैं, वे लखनऊ के नाम देय ड्राफ्ट ही बनवाएं। बुधवार को केपीजीआइ में 94, आगरा कॉलेज में 168 तथा आरबीएस में 21 छात्रों के दस्तावेजों की जांच हुई। बुधवार को वन टाइम पासवर्ड आना भी शुरू हो गए। गुरुवार को पांच हजार से पंद्रह हजार रैंक तक के छात्रों के दस्तावेजों की जांच होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.