Move to Jagran APP

अव्यवस्था के बीच हुई काउंसिलिंग

जागरण संवाददाता, आगरा: शिक्षामित्रों के सहायक अध्यापक के पद पर समायोजन के लिए सोमवार को अव्यवस्था के

By Edited By: Published: Mon, 20 Apr 2015 11:09 PM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2015 11:09 PM (IST)
अव्यवस्था के बीच हुई काउंसिलिंग

जागरण संवाददाता, आगरा: शिक्षामित्रों के सहायक अध्यापक के पद पर समायोजन के लिए सोमवार को अव्यवस्था के बीच काउंसिलिंग शुरू हुई। गर्मी में शिक्षामित्र पानी के लिए इधर-उधर भटकते रहे।

loksabha election banner

शिक्षामित्रों के दूसरे बैच की काउंसिलिंग सुबह 10 बजे से अशोक नगर स्थित सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में शुरू हुई। पहले दिन पांच ब्लॉक खेरागढ़, जगनेर, सैंया, फतेहपुर सीकरी और अकोला के 409 शिक्षामित्रों को बुलाया गया था। काउंसिलिंग के लिए 10 काउंटर बनाए गए थे। यहां पर उनके प्रमाण पत्रों को जांचा गया। पहले दिन में 402 शिक्षामित्रों ने काउंसिलिंग कराई। विभाग ने उचित व्यवस्था नहीं की थी। शिक्षामित्रों को धूप में लाइन में खड़ा रहना पड़ा। कमरों में भी उमस थी। इसके अलावा पीने के पानी तक का इंतजाम नहीं किया गया था। शिक्षामित्रों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा। बीएसए ओंकार सिंह ने बताया कि पहले दिन काउंसिलिंग शांतिपूर्वक निपट गई। सात शिक्षामित्र अनुपस्थित रहे।

शपथ पत्र के लिए होना पड़ा परेशान

काउंसिलिंग के दौरान कई शिक्षामित्र शपथ पत्र लेकर नहीं आए थे। अंतिम समय पर उनसे शपथ पत्र मांगा गया तो वह सदर तहसील की तरफ दौडे़। अवकाश होने के कारण उनके शपथ पत्र नहीं बन सके। इसके बाद दीवानी से शपथ पत्र तैयार कराए। वहीं कुछ शिक्षामित्रों का कहना था कि विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति में दिए गए प्रपत्रों के अलावा भी कई प्रपत्र मांगे गए, जिन्हें पूरा करने में उन्हें बहुत परेशानी हुई। प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह छौंकर ने काउंसिलिंग के दौरान पेयजल और धूप से बचने की व्यवस्था कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.