Move to Jagran APP

बसपा पार्षद की धमकी पर व्यापारी ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, आगरा: जगदीशपुरा के राहुल नगर में बसपा पार्षद की धमकी से परेशान युवा व्यापारी ने

By Edited By: Published: Thu, 30 Oct 2014 10:07 PM (IST)Updated: Thu, 30 Oct 2014 10:07 PM (IST)
बसपा पार्षद की धमकी पर व्यापारी ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, आगरा: जगदीशपुरा के राहुल नगर में बसपा पार्षद की धमकी से परेशान युवा व्यापारी ने रसायन (केमिकल) पीकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि पार्षद ईश्वर पाल ने दीपावली पर 15 हजार रुपये चौथ मांगी थी, रकम नहीं देने पर उसे कारखाना बंद कराने की धमकी दे रहा था। पुलिस ने बसपा पार्षद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

जगदीशपुरा के राहुल नगर निवासी 19 वर्षीय प्रवीन राठौर पुत्र भगवान सिंह का, दौना-पत्तल का कारखाना है। चार भाइयों में सबसे छोटे प्रवीन बड़े भाई राजकुमार के साथ मिलकर कारखाना चलाते थे। कारखाना के पास ही वार्ड 19 से बसपा पार्षद ईश्वर पाल का मकान है। पिता भगवान सिंह का आरोप है कि बसपा पार्षद ने प्रवीन से दीपावली पर 15 हजार रुपये चौथ मांगी थी। रुपये देने से मना किया तो वह धमकी पर उतर आया, कारखाना बंद कराने की धमकी देने लगा। दीपावली की दौज 25 अक्टूबर की शाम को प्रवीन कारखाना पर कारीगरों का हिसाब कर रहे थे। उसी दौरान पार्षद अपने भाई के साथ वहां पहुंचा और धमकी देने लगा। बसपा पार्षद ने शाम तक घर पर रुपये पहुंचाने की कहा। जिससे प्रवीन मानसिक तनाव में आ गए, केमिकल का सेवन कर लिया।

हालत बिगड़ने पर परिवार के लोगों ने प्रवीन को दिल्ली गेट स्थित एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान बुधवार को मौत हो गई। जानकारी होने पर बसपा पार्षद घर पर ताला डालकर परिवार समेत गायब हो गए। कुछ लोगों के माध्यम से परिवार के लोगों पर पुलिस कार्रवाई नहीं करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। परिजनों ने पार्षद समेत तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। अपर पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे के मुताबिक मृतक के पिता भगवान सिंह की तहरीर पर बसपा पार्षद ईश्वर पाल के खिलाफ चौथ मांगने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है, मामले की विवेचना की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.