Move to Jagran APP

रोहता में एटीएम काटकर उड़ाये 14.5 लाख

जागरण संवाददाता, आगरा: बिना सुरक्षा बैंकों के एटीएम (ऑटोमेटिक टेलरिंग मशीन) के लिए बड़ी खतरे की घंटी

By Edited By: Published: Thu, 30 Oct 2014 07:12 PM (IST)Updated: Thu, 30 Oct 2014 07:12 PM (IST)
रोहता में एटीएम काटकर उड़ाये 14.5 लाख

जागरण संवाददाता, आगरा: बिना सुरक्षा बैंकों के एटीएम (ऑटोमेटिक टेलरिंग मशीन) के लिए बड़ी खतरे की घंटी है। कार सवार बदमाशों ने गुरुवार को दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया। पंजाब नेशनल बैंक की रोहता शाखा के बाहर स्थित एटीएम को गैस कटर से काट डाला। एटीएम से 14.5 लाख रुपये निकाले। भागते समय उनकी गाड़ी पर पुलिस को संदेह हुआ लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। बदमाशों की कार दिल्ली के नंबर की है।

loksabha election banner

सदर थाना क्षेत्र के ग्वालियर रोड स्थित रोहता में पीएनबी शाखा के बाहर लगे एटीएम को बुधवार देर रात शातिर चोरों ने निशाना बनाया। रात करीब एक बजे बाद आए बदमाशों ने सौ मीटर दूर होंडा सिटी कार खड़ी की और एटीएम कक्ष की ओर बढ़ गए। कार में चालक बैठा रहा। एटीएम पर पहुंचते ही चोरों ने पहले बाहर लगा सीसीटीवी (क्लोज सर्किट टेलीविजन) कैमरा तोड़ने की कोशिश की, फिर अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में आग लगा दी। इसके बाद शातिरों ने गैस कटर से एटीएम काट डाला। एटीएम कटते ही चोर उसमें रखे साढ़े चौदह लाख रुपये समेट कर भाग लिए। वहां कार को खड़ा देखकर गश्त कर रही पुलिस की गश्ती टीम ने टोका। इस पर कार सवार बदमाशों ने कह दिया कि उन्हें दिल्ली जाना था, रास्ता पूछने को खड़े हैं। यह सुनकर पुलिस की गाड़ी बुंदूकटरा की ओर से लौटकर रोहता नहर की ओर चली गई। इसके करीब दो घंटे बाद रात तीन बजे वही होंडा सिटी कार रोहता नहर की ओर पहुंच गई। पुलिसकर्मियों को शक हुआ। उन्होंने उनसे फिर उधर आने का कारण पूछा तो बदमाशों ने कार तेज रफ्तार में आगरा की ओर बढ़ा दी। पुलिस ने जीप से पीछा किया और बुंदू कटरा पुलिस चौकी के सामने बैरियर डलवा दिए। फंसता देखकर बदमाश फिर से वापस रोहता नहर की ओर लौटे। पुलिस की जीप भी पीछा करते हुए चल रही थी। इस दौरान पुलिस की जीप ने होंडा सिटी में पीछे से टक्कर भी मारी, जिससे वह क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद चोर रोहता नहर होते हुए दिल्ली हाईवे की ओर भाग निकले। बदमाशों का पीछा कर लौटने के बाद पुलिस को एटीएम काटे जाने की जानकारी हुई। इसके बाद महकमे में खलबली मच गई। एसपी सिटी समीर सौरभ पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। शहर में नाकेबंदी कर कार सवार चोरों की तलाश में कॉम्बिंग की गई, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला। घटनास्थल पर पहुंचा डॉग स्क्वॉयड एटीएम के पास झाड़ियों की ओर गया। यहां एक हजार का नोट और एक पेचकस पड़ा मिला। जबकि एटीएम में गैस पाइप और कटर के अलावा दो गैस सिलेंडर पड़े मिले। आइजी सुनील कुमार गुप्ता, डीआइजी लक्ष्मी सिंह और एसएसपी शलभ माथुर भी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक चोर दिल्ली नंबर की कार से आए थे, जिसका मालिक कृष्णापुरी का है। कार में एक पगड़ी पहने हुए युवक बैठा था। चोरों की कुल संख्या पांच बताई जा रही है। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि चोरों की तलाश की जा रही है। घटना का जल्द खुलासा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.