PreviousNext

दुनिया के 10 सबसे महंगे होटल, वन नाइट स्‍टे मर्सिडीज से भी महंगा

Publish Date:Fri, 19 May 2017 07:03 PM (IST) | Updated Date:Fri, 19 May 2017 07:03 PM (IST)
दुनिया के 10 सबसे महंगे होटल, वन नाइट स्‍टे मर्सिडीज से भी महंगादुनिया के 10 सबसे महंगे होटल, वन नाइट स्‍टे मर्सिडीज से भी महंगा
दुनिया में मंहगे और आलीशान होटलों की कमी नहीं है। जहां ठहरना कई लोगों का सपना हो सकता है। आप भी ऐसा ही कुछ सपना देख रहे हैं, तो नजर डालें 10 मंहगे होटलों पर।

1. द मार्क होटल, यूएसए :

अमेरिका के न्‍यूयॉर्क शहर में बना द मार्क होटल सबसे मंहगा है। यहां एक पैंटहाऊस में एक रात का किराया करीब 55 लाख रुपये है। यहां पर आपको सारी सुख-सुविधाएं मिलेंगी। बेहतरीन खाने के साथ-साथ 24 घंटे सेलॉन और सूट टेलरिंग की सर्विस भी उपलब्‍ध है।

2. होटल प्रेजिडेंट विल्‍सन, स्‍विटजरलैंड :

यहां पर औसतन एक रात का स्‍टे 38 लाख रुपये आता है। इसमें 12 बेडरूम, 12 बाथरूम, हैलिपैड, हर्मीस बाथ सुविधाएं, सेनवे ग्रैंड पियानो, बिलियर्ड टेबल, बुलेटप्रूफ विंडो जैसी सुविधाएं हैं। यहां के टेरेस से स्‍िवटजरलैंड की खूबसूरती का बेहतर नमूना दिखता है।

3. फोर सीजन होटल, यूएसए :

न्‍यूयॉर्क शहर में बने इस होटल को बनाने में सात साल लगे थे। यह काफी आकर्षक और आलीशान होटल है। यहां पर एक रात ठहरने का किराया 36 लाख रुपये है। यहां पर लोगों को अनलिमिटेड शैंपेन और मसाज उपलब्‍ध करवाई जाती है।

4. लॉकला आईलैंड रिसॉर्ट, फिजी :

रेड बुल के संस्‍थापक डेटरिच मेटेसिक ने इस आईलैंड को 2003 में खरीदा था। बाद में उन्‍होंने इसको प्राइवेट रिट्रीट में बदल दिया। यहां पर एक रात रुकने के लिए आपको 35 लाख रुपये देने पड़ेंगे।

5. द रॉयल विला, ग्रीस :

ग्रीस के इस आलीशान होटल में रुकने का सपना हर किसी का होता है। यहां ठहरने वाले गेस्‍ट को प्राइवेट जेट में घुमाया जाता है। होटल के कर्मचारी आपको किसी सेलेब्रिटी जैसा ही ट्रीट करते हैं। अब भाई हो भी क्‍यों न, आखिर यहां रुकने का किराया भी 30 लाख रुपये है।

6. राज पैलेस होटल, जयपुर :

राजस्‍थान के जयपुर में बना यह रॉयल होटल भी काफी मंहगा है। स्वीट की दीवारों को सोने की पत्ती, शीशे से बनाया गया है वहीं फर्निचर को गोल्ड, सिल्वर और आईवरी से बनाया गया है। इसका एक रात का किराया 29 लाख रुपये है।

7. होटल मार्टिनेज, फ्रांस :

फ्रांस के इस होटल में एक रात रुकने के लिए आपको 26 लाख रुपये देने पड़ेंगे। होटल को 290 स्क्वेर मीटर टैरिस, प्राइवेट बटलर, टर्किश बाथ, ऑन कॉल कार, आर्ट डिको से प्रेरित इंटीरियर और फाइव स्‍टार फूड आपके सुकून में और चार चांद लगा देते हैं।

8. द स्‍काई विला, यूएसए :

यहां एक रात रुकने के लिए आपको 25 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे। डरूम में रोटेटिंग बेड, टू वे फायरप्लेस और इन रूम सोकिंग टब है। दूसरे फ्लोर पर प्राइवेट मसाज रूम है।

9. होटल प्‍लाजा एथन, फ्रांस :

450 स्वायर मीटर का डॉरचेस्टर कलेक्शन प्लाजा रॉयल स्वीट पैरिस का सबसे बड़ा होटल है। स्वीट में नाइन बैंग एंड ऑलफसेन के फ्लैट टीवी, जकूजी और एक स्टीम रुम लगे हुए हैं इसमें 10 गेस्ट्स रह सकते हैं। यहां एक रात का स्‍टे तकरीबन 17 लाख रुपये में है।

10. द कनॉट होटल, लंदन :

लंदन का यह प्रीमियर पैंटहाउस स्वीट मेफेयर लग्जरी का मजा देती है। इसका इंटिरियर फर्नीचर, आर्ट, लिमिटिड बुक्स और यूनिक एंटीक्स से बनाया गया है। एक रात का किराया 15 लाख रुपये है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:10 Of The Most Expensive Hotel Rooms In The World(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अगर ट्रेन से घूमने जा रहे हैं तो समझें अपने रेलवे टिकट कोगोवा जाएं तो 'वास्‍को द गामा' में जरूर घूमें ये 5 जगह
यह भी देखें