राहुल गांधी

राहुल गांधी

Birthday  »  
शेयर करें »

जागरण से खबरें

  • सिर्फ जिताऊ सीटों पर ही प्रचार करेंगे राहुल

    rahul just would campaign on winning seats

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी को सोच से भी ज्यादा बदल देने का वादा कर चुके उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर चुनाव से मुकाबिल हैं। इस बार हरियाणा, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर और झारखंड में होने वाले चुनावों में राहुल का राजनीतिक कौशल दांव पर है। हालांकि, अपनों के नि...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:21 PM (IST)
        
  • आरएसएस जैसा काडर बनाएगी कांग्रेस

    congress makes cadre like rss

    लोकसभा चुनाव में मिली शिकस्त के बाद भी कांग्रेस में प्रयोगों का सिलसिला शायद ही थमे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की टीम उपचुनावों में गठबंधन से मिले सकारात्मक नतीजों से बहुत प्रभावित नहीं है। बिहार के जिस गठबंधन के सहारे भाजपा या मोदी सरकार पर कांग्रेस को हमले का मौका मिला है, टीम राहुल उसमें कांग्रेस के पिछल...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:03 AM (IST)
        
  • उत्तर प्रदेश उपचुनाव के लिए प्रचार नहीं करेंगे राहुल व सोनिया

    Sonia, Rahul not to campaign for UP bypolls

    उत्तर प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रचार नहीं करेंगे। प्रदेश में 11 सीटों के लिए 13 सितंबर को उपचुनाव होने हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी उपचुनाव के लिए कभी प्रचार नहीं करती। यूपी में जिन विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं उनके नाम हैं- नोएडा...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 29 Aug 2014 09:08 PM (IST)
        
  • नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया-राहुल समेत सभी आरोपियों को पेशी से छूट

    delhi court gives relief to Sonia, Rahul and others in National Herald case

    दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने नेशनल हेराल्ड मामले में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत अन्य छह लोगों को सुनवाई में पेशी से छूट प्रदान कर दी है। इसको इन लोगों के लिए बड़ी राहत माना जा रहा है। इस मामले में पहले कोर्ट ने इस मामले के सभी आरोपियों की निजी प...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 28 Aug 2014 03:05 PM (IST)
        
  • राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दर्ज

    complain against rahul gandhi

    अलीगढ़ [जागरण संवाददाता]। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा नेता ने कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया है। याचिका में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में राहुल के उस बयान का हवाला दिया गया है, जिसमें कथित रूप से उन्होंने कहा था कि जो लोग मंदिर में माथा टेकते हैं, वही बसों में छेड़छाड़ करते हैं। कोर्ट में इस...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        
  • राहुल की 'छेड़छाड़' वाली टिप्पणी पर रिपोर्ट तलब, देना होगा जवाब

    rahul gandhi have to answer in court to commenting on hindu people

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा 'मन्दिर जाने वाले लोग ही महिलाओं से छेड़छाड़ करते हैं' के कथित बयान को लेकर मुकदमा दर्ज कराए जाने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई। जिसकी सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुनील कुमार यादव ने हजरत गंज थाने से 27 अगस्त को मामले में रिपोर्ट तलब की...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:31 AM (IST)
        
  • मोदी को समंदर तक पहुंचा आएंगे

    modi should be sent to gandhinagar again, says aiyar

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है। कांग्रेस के महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने बुधवार को कहा, 'अगर आप सार्वजनिक जीवन में सक्रिय महिलाओं को कांग्रेस से जोड़ सकें, तो मोदी जी को कल ही गांधीनगर वापस जाना होगा। और तब हम उन्हें वहां से भी आगे समंदर तक पहुंचा आएंगे।'...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:50 AM (IST)
        
  • सोच बदलने से रुकेंगे महिलाओं पर अत्याचार

    Rahul calls for 'tsunami of women members' in Congress

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने महिलाओं के प्रति होने वाले अत्याचारों को सामजिक समस्या बताते हुए महिलाओं से इसके खिलाफ आगे आने की बात कही। राहुल ने कहा कि समाज महज कानून से नहीं बदलता। समाज में महिलाओं के प्रति सोच बदलने की जरूरत है। जब तक लोगों की सोच नहीं बदलेगी, तब तक समाज को बदलना आसान नह...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 21 Aug 2014 07:29 AM (IST)
        
  • संगठन में बडे़ बदलाव के लिए अच्छे दिनों के इंतजार में कांग्रेस

    congress wait for good days

    केंद्र की सत्ता गवांने के बाद कांग्रेस को अब संगठन की याद आई है। लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार और आगामी विधानसभा चुनावों के बीच राज्यों में उठी बगावत ने पार्टी को झकझोर कर रख दिया है। सत्ता के समय संगठन पर ध्यान न देने के आरोपों से घिरी पार्टी आमूल-चूल परिवर्तन के लिए तैयार है।...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 17 Aug 2014 07:44 AM (IST)
        
  • वरुण गांधी को जोरदार झटका

    Party will surely look into Varun Gandhi's calibre

    लोकसभा चुनाव के वक्त कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की प्रशंसा कर पार्टी को असहज करने वाले भाजपा नेता वरुण गांधी की अति महत्वाकांक्षा उनके आड़े आ गई। खासतौर पर उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनने की चर्चा का खामियाजा उन्हें संगठन से महासचिव पद खोकर भरना पड़ा। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले वरुण की मां...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 16 Aug 2014 09:41 PM (IST)
        
  • कांग्रेस की हार के लिए राहुल जिम्मेदार नहीं

    Rahul not responsible for Cong defeat in LS polls: Antony

    राहुल गांधी के नेतृत्व की हो रही आलोचना को खारिज करते हुए कांग्रेस नेता एके एंटनी ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के लिए वह जिम्मेदार नहीं हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि सोनिया गांधी और राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस फिर उभर कर आएगी। कांग्रेस की करारी हार के क...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 15 Aug 2014 08:17 PM (IST)
        
  • संसद के आंकड़ों ने राहुल गांधी की शिकायत की हवा निकाली

    rahul gandhi's Complained extracted on air through figure of parliament

    संसद में बोलने और सवाल उठाने के मौकों की कमी पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की शिकायत संसदीय सचिवालय के आंकड़ों के आगे फुस्स साबित होती है। एक माह से अधिक वक्त तक चले 16वीं लोकसभा के बजट सत्र में 27 बैठकों के दौरान 44 सांसदों वाली कांग्रेस को सदन में मंत्रियों से सवाल पूछने का सत्तारूढ़ भाजपा के...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 14 Aug 2014 10:26 PM (IST)
        
  • कांग्रेस सांसद राहुल से खफा

    congress mps anger from rahul gandhi

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर पार्टी आलाकमान चाहे जितना उत्साहित हो, लेकिन पार्टी में उनके खिलाफ नाराजगी बढ़ती जा रही है। सांप्रदायिकता पर बहस से पीछे हटने पर राहुल के प्रति पार्टी सांसदों में असंतोष तो है, लेकिन अनुशासन से बंधे होने के कारण वे मुखर विरोध से कतरा रहे हैं। सांस...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 14 Aug 2014 09:44 PM (IST)
        
  • एससी-एसटी एक्ट मामले में बाबा रामदेव को राहत

    Supreme Court Relief to yoga guru Baba Ramdev

    सुप्रीम कोर्ट ने योगगुरु बाबा रामदेव को लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के खिलाफ दलितों को जोड़ते हुए की गई टिप्पणी मामले में कोई भी कार्रवाई करने पर लगी रोक की अवधि को फिलहाल बढ़ा दिया है।...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 14 Aug 2014 12:01 PM (IST)
        
  • सोनिया ने सरकार पर साधा निशाना, बोलीं- मोदी राज में बढ़े दंगे

    After Rahul, Sonia attacks on Modi government over communal violence

    सांप्रदायिकता के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने में जुटी कांग्रेस ने राहुल के बाद अब सोनिया गांधी के जरिये सरकार पर जोरदार हमला बोला है। चुनाव के बाद अपने पहले सीधे और तीखे हमले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर सांप्रदायिक हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप जड़ा है। उनका कहना है कि मोदी राज में दंगे बढ़े हैं।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 13 Aug 2014 02:31 PM (IST)
        
  • सांप्रदायिकता के खिलाफ लोकसभा में सरकार को घेरेगी कांग्रेस!

    congress attacks on bjp for communal riots in loksabha

    आज लोकसभा में सांप्रदायिक हिंसा के खिलाफ बहस होगी। पिछले कुछ दिनों से ऐसा देखने में आया है कि सांप्रदायिक घटनाओं लेकर कांग्रेस हमलावर हुई है और वो इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को घेरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती। इस मुद्दे पर सबसे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार को लोकसभा में घेरा।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 13 Aug 2014 02:04 PM (IST)
        
  • इलाहाबादी कांग्रेसियों का प्रियंका गांधी से मोहभंग

    Allahabadi congressmen disillusioned with Priyanka Gandhi

    इलाहाबाद शहर में चंद रोज पहले प्रियंका गांधी वाड्रा को देश तथा कांग्रेस की तकदीर बताने वाले कांग्रेसी चंद रोज बाद ही अपने अभियान से पीछे हट गये। इनका अब प्रियंका से मोहभंग हो गया है। इन सभी को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी में ही सब-कुछ दिख रहा है। यह लोग संप्रग तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सुपुत्री कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गा...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 12 Aug 2014 11:38 AM (IST)
        
  • राहुल की छवि निखारेगी कांग्रेस

    congress to revamp rahul's image

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भले ही खुद को रणनीतिक सलाहकार बताते हों, लेकिन उनकी छवि को लेकर परेशान पार्टी फिर 'ब्रांड राहुल' को चमकाने की तैयारी में है। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में उठ रहे नेतृत्व विरोधी सुरों के बीच पार्टी का प्रयास विरासत और असमंजस के भंवर में खड़े रा...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 11 Aug 2014 07:22 AM (IST)
        
  • राहुल के बयान पर मुलायम की चुप्पी

    mulayam silence of Rahul statement

    इटावा, जागरण संवाददाता : बहन से राखी बंधवाने आये मुलायम सिंह से जब पत्रकारों से राहुल के ब...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 10 Aug 2014 08:37 PM (IST)
        
  • राहुल के बयान पर भाजपा-कांग्रेस में भिड़ंत

    BJP hits out at Rahul, says Congress doing communal politics

    देश खासकर उत्तर प्रदेश में जानबूझ कर सांप्रदायिक माहौल पैदा करने संबंधी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोप के बाद सियासी माहौल गरमा गया है। कौन सबसे बड़ा सांप्रदायिक है, इसको लेकर भाजपा और कांग्रेस में भिड़ंत तेज हो गई है। भाजपा ने कहा है कि उप्र में जो कुछ भी हो रहा है, उसके लिए को...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 10 Aug 2014 08:00 AM (IST)
        

तस्वीरें

  • राहुल का नजरिया..
  • नमन

वीडियो

यह भी देखें