राहुल गांधी

राहुल गांधी

Birthday  »  
शेयर करें »

जागरण से खबरें

  • हमारी वजह से नहीं टूटा राकांपा से गठबंधन

    Congress-NCP split not due to Rahul or me: Sonia Gandhi

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को जिम्मेदार ठहराया है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आरोपों को दरकिनार करते हुए उन्होंने स्पष्ट किया कि गठबंधन हमारी वजह से नहीं टूटा है। पवार का नाम लिए बिना सोनिया ने कहा, 'गठबंधन न मेरी वजह से, न राह...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:58 AM (IST)
        
  • सोनिया का पवार को जवाब, मेरी वजह से नहीं टूटा गठबंधन

    rahul and his team wants to dominate on ncp: sharad pawar

    महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस के बीच पंद्रह साल का गठबंधन टूटने के बाद दोनों ही पार्टियों ने एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी भी शुरू कर दी है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने गठबंधन की टूट के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। इसपर पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि मेरी या राहुल की वजह से महाराष्ट्र का गठबंधन नहीं टूटा।...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 30 Sep 2014 06:47 PM (IST)
        
  • जयललिता के बाद अब सोनिया और राहुल की बारी: सुब्रमण्यम स्वामी

    number of sonia and rahul after jayalalithaa

    आय से अधिक संपत्ति मामले में जयललिता को जेल के फैसले के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी का जेल जाना तय है। यह बात जनता दल के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कही। बोले, नेशनल हेराल्ड मामले में पहली अक्टूबर को अंतिम बहस के बाद दोनों नेताओं पर शिकंजा कस जाएगा। स्वामी ने आय से अधिक सं...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:20 AM (IST)
        
  • राहुल गांधी को चुनावी आंच से बचाने की तैयारी

    Rahul Gandhi to take plunge in poll-bound Maharashtra, Haryana

    महाराष्ट्र और हरियाणा में सरकार बचाने की चुनौती से जूझ रही कांग्रेस को पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी ज्यादा समय नहीं देंगे। विधानसभा चुनाव प्रचार में राहुल की भूमिका पर कांग्रेस उलझन में है। लोकसभा चुनावों में मिली हार और इसके लिए राहुल समेत उनकी टीम पर आए आरोपों के बाद इस बार 'टीम राहुल' भी प...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 28 Sep 2014 09:08 AM (IST)
        
  • राहुल को संजय गांधी जैसा बनने की सलाह

    digvijay suggest rahul to do work like uncle sanjay gandhi

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सलाहकारों में प्रमुख रहे पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने उन्हें अब अपनी नीति बदलने की सलाह दी है। उन्होंने राहुल को अपने चाचा संजय गांधी की तरह बनने को कहा है। दिग्विजय ने कहा कि सत्तर के दशक में जिस प्रकार संजय गांधी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जेल जाकर व लाठी-डंडे खाकर जनता पार्टी सरकार का तख्ता पलट किया था, कुछ उसी तरह मोदी सरकार के खिलाफ कार्यकर्ताओं के संघर्ष का नेतृत्व राहुल को करना चाहिए...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 25 Sep 2014 09:53 PM (IST)
        
  • देर से सही लेकिन राहुल जाएंगे कश्मीर

    rahul gandhi going to kashmir

    कांग्रेस पार्टी एक बार फिर अपने उपाध्यक्ष की छवि चमकाने की चुनौती से दो-चार है। पार्टी पर जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ की त्रासदी के समय नदारद रहे राहुल गांधी की 'देर से मगर दुरुस्त आमद' कराने की जिम्मेदारी है। जानकारी के मुताबिक, राहुल जल्द ही राज्य में बाढ़ पीड़ितों का हालचाल लेने पहुंचेंगे। हाला...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:51 PM (IST)
        
  • सोनिया के रहमोकरम के चलते ही सीएम हैं चव्हाण: शिवसेना

    Sena blasts Chavan over anti-Uddhav remarks

    शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पर जमकर निशाना साधा है। मुखपत्र में छपे एक लेख में कहा गया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण महज सोनिया गांधी के रहमोकरम के चलते ही सीएम की कुर्सी पर बैठे हैं। हकीकत में उनकी हालत आईसीयू में भर्ती किसी मरीज के जैसी ही है। शिवस...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 15 Sep 2014 11:47 AM (IST)
        
  • जम्मू-कश्मीर त्रासदी के वक्त राहुल की 'गुमशुदगी' पर सोशल मीडिया में चर्चा

    kashmir flood: where is rahul gandhi

    जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ की विभीषिका को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की चुप्पी एक बार फिर चर्चा में है। राजनीति को गंभीरता से न लेने के आरोपों के बीच राहुल गांधी कश्मीर में त्रासदी के समय नदारद हैं। कश्मीर में सदी की सबसे भयावह बाढ़ के समय राहुल की गुमशुदगी को लेकर सोशल मीडिया मे...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 14 Sep 2014 08:36 AM (IST)
        
  • सत्यव्रत ने बढ़ाया बुजुर्ग कांग्रेसियों पर दबाव

    Age row: Won't take up party posts after turning 65, says Cong RS MP

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सत्यव्रत चतुर्वेदी ने अगले साल 65 वर्ष का होने के बाद सक्रिय राजनीति छोड़ने की बात कहकर पार्टी के बुजुर्ग नेताओं पर दबाव बढ़ा दिया है। सूत्रों के मुताबिक, चतुर्वेदी ने इस बाबत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने अगले वर्ष जनवरी में अपने 65 साल...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 11 Sep 2014 09:03 AM (IST)
        
  • फिर नेहरू-गांधी के सहारे कांग्रेस

    congress: gandhi and nehru

    कांग्रेस में 'ओल्ड गार्ड' 'नई टीम' को लेकर चल रहे आंतरिक संघर्ष के बीच मोदी सरकार के खिलाफ लड़ने के लिए कांग्रेस एक बार फिर गांधी, नेहरू विरासत की शरण में है। पार्टी में सत्ता संघर्ष व राहुल गांधी की लगातार नाकामी के बीच भविष्य की बात करने वाली कांग्रेस अतीत पर दांव लगाने को मजबूर है।...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 11 Sep 2014 07:26 AM (IST)
        
  • विधानसभा चुनावों से भागते राहुल गांधी

    rahul gandhi skiping bypoll campaign

    लोकसभा चुनावों के बाद संगठन पर अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटे राहुल गांधी एक बार फिर चुनाव से मुकाबिल हैं। चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में जहां राहुल की नेतृत्व क्षमता की परीक्षा होगी, वहीं यह पार्टी उपाध्यक्ष को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब भी देंगे। हालांकि, राहुल ने इन...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 07 Sep 2014 10:34 PM (IST)
        
  • कांग्रेस में नए-पुराने की लड़ाई निर्णायक दौर में

    New-old fights final round in Congress

    कांग्रेस आलाकमान की सख्ती के बाद पार्टी में असंतोष विधानसभा चुनाव परिणाम आने तक थम गया है। मीडिया में पार्टी उपाध्यक्ष के लिए वफादारी का दम भर रहे नेताओं को मीडिया में बात न रखने की ताकीद की गई है। वही वरिष्ठ नेताओं को भी युवा सचिवों के ज्ञापन का हवाला देकर बयानों में संवेदनशीलता बरतने की हिदायत दी गई है। हालांकि, बदलाव से पहले की इस लड़ाई में कांग्रेस का अनुशासन तार-तार हो गया है।...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 06 Sep 2014 10:22 AM (IST)
        
  • अमेठी में लगे राहुल मुर्दाबाद के नारे

    Rahul will honor teachers in Amethi today

    कांग्रेस उपाध्यक्ष सांसद राहुल गांधी से मिलने मुंशीगंज स्थित संजय गांधी अस्पताल केगेस्ट हाउस गई महिलाएं उस समय उग्र हो गई, जब राहुल गांधी की ओर से मिलने का समय नहीं मिला। महिलाओं ने राहुल और उनके प्रतिनिधि के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 05 Sep 2014 08:59 PM (IST)
        
  • अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी

    Slogan shouting against Rahul gandhi

    लखनऊ। कांग्रेस उपाध्यक्ष सांसद राहुल गांधी से मिलने अमेठी के मुंशीगंज गेस्ट हाउस गई महिलाएं...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 05 Sep 2014 08:40 PM (IST)
        
  • कांग्रेस में बगावत से निपट लेंगे

    rahul accepted the differences in party

    लोकसभा चुनावों में करारी पराजय से उबरने में लगी कांग्रेस में बगावत की आंच पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी तक पहुंच गई है। अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर गए राहुल ने पार्टी में मतभेद होने की बात स्वीकार करते हुए इसे सुलझा लेने की बात कही है।...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 05 Sep 2014 08:07 AM (IST)
        
  • अमेठी की अनदेखी नहीं होने देंगे: राहुल

    Rahul Gandhi to visit Amethi on Thursday

    कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का दावा है कि वो किसी भी कीमत पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी की अनदेखी नहीं होने देंगे। दो दिन के दौरे पर संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे राहुल गांधी अपनी प्राथमिकता की सारी योजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे। संप्रग के सत्ता से हटने के बाद राहुल गांधी की प्राथमिकता वाली योजनाएं...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 04 Sep 2014 02:23 PM (IST)
        
  • कांग्रेस में कलह सतह पर, 'टीम राहुल' की वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ बगावत

    Discord in congress

    लोकसभा चुनावों में हार की टीस और एंटनी कमेटी को लेकर आलाकमान की चुप्पी से कांग्रेस में बगावत के हालात पैदा हो गए हैं। हार के कारणों पर दो फाड़ हो चुकी कांग्रेस में संगठन के बदलाव में पद की दौड़ के बीच पार्टी के भीतर चल रहा सत्ता संघर्ष खुलकर बाहर आ गया है। 'ओल्ड गार्ड' और...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 03 Sep 2014 11:31 PM (IST)
        
  • नए कांग्रेसी तय करेंगे कांग्रेस का भविष्य

    New Congress team will decide future of Congress

    इसे हार की हताशा कहे या कुछ और पीढ़ी गत बदलाव के मुहाने पर खड़ी कांग्रेस को अब खाटी कांग्रेसियों पर भरोसा नहीं रहा। लोकसभा चुनाव में मिली हार के बावजूद पार्टी को उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा सोच से भी ज्यादा बदले जाने की प्रक्रिया में 'टीम राहुल' के रूप में पहचाने जाने वाले नेताओं की भूमिका बढ़ने वाली है। इनमें से कई नेता पार्टी में बेहद महत्वपूर्ण पदों पर हैं और उनकी कार्यशैली को लेकर सवाल भी उठते रहे हैं।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 03 Sep 2014 08:39 AM (IST)
        
  • सिर्फ जिताऊ सीटों पर ही प्रचार करेंगे राहुल

    rahul just would campaign on winning seats

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी को सोच से भी ज्यादा बदल देने का वादा कर चुके उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर चुनाव से मुकाबिल हैं। इस बार हरियाणा, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर और झारखंड में होने वाले चुनावों में राहुल का राजनीतिक कौशल दांव पर है। हालांकि, अपनों के नि...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:21 PM (IST)
        
  • आरएसएस जैसा काडर बनाएगी कांग्रेस

    congress makes cadre like rss

    लोकसभा चुनाव में मिली शिकस्त के बाद भी कांग्रेस में प्रयोगों का सिलसिला शायद ही थमे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की टीम उपचुनावों में गठबंधन से मिले सकारात्मक नतीजों से बहुत प्रभावित नहीं है। बिहार के जिस गठबंधन के सहारे भाजपा या मोदी सरकार पर कांग्रेस को हमले का मौका मिला है, टीम राहुल उसमें कांग्रेस के पिछल...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:03 AM (IST)
        

तस्वीरें

  • राहुल का नजरिया..
  • नमन

वीडियो

यह भी देखें