पवन बंसल

पवन बंसल

Birthday  »  
शेयर करें »

जागरण से खबरें

  • रेलवे घूस कांड: पवन बंसल के भांजे सहित दस पर आरोप तय

    Rail bribery case: charges frame agianst vijay singhla and nine others

    नई दिल्ली [जागरण संवाददाता]। रेलवे बोर्ड में सदस्य की नियुक्ति के लिए दस करोड़ रुपये रिश्वत मांगने के मामले में पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल के भांजे विजय सिंगला व नौ अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाने का रास्ता साफ हो गया है। मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआइ जज स्वर्ण कांता शर्मा ने सभी दस आरोपियों पर आपराधिक साजिश रचने व भ्रष्टाचार की धारा के तहत आरोप तय कर दिए।...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 11 Mar 2014 09:18 PM (IST)
        
  • कामचलाऊ अफसरों के बूते रेल चला रही सरकार

    Government running railway by caretaker officials

    रिश्वत कांड के बाद रेलवे में आला अफसरों की नियुक्ति को लेकर सरकार फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। वह नहीं चाहती कि चुनाव से पहले कोई नया पंगा हो। लिहाजा रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से लेकर महाप्रबंधकों तक की नियुक्तियां खटाई में पड़ गई हैं। सरकार के इस रवैये को लेकर रेलवे अफसरों में ख...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 25 Sep 2013 09:48 PM (IST)
        
  • मैंने अपना गुरु और प्रिय मित्र खो दिया: कपिल

    I have lost my Guru and a dear friend: Kapil Dev

    चंडीगढ़। द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित अपने गुरु देश प्रेम आजाद के निधन पर पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने दुख जताया है। ...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 17 Aug 2013 08:33 PM (IST)
        
  • रेल घूस कांड: भांजा आरोपी, मामा को क्लीन चिट

    rail bribery case: clean chit to bansal

    रेल रिश्वत कांड में सीबीआइ ने पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल को क्लीन चिट दे दी है। दो महीने की तय समयसीमा के भीतर मंगलवार को यहां सीबीआइ की विशेष अदालत में दाखिल चार्जशीट में आरोपियों की सूची में बंसल का नाम नहीं है।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 03 Jul 2013 05:43 AM (IST)
        
  • टेंडर की शर्ते हटाने पर फंसे रेलवे बोर्ड के सदस्य

    Railway Board official trapped on removal of the tender conditions

    रेलवे में प्रमोशन व पोस्टिंग के लिए घूस देने के मामले की जांच में जुटी सीबीआइ के शिकंजे में कई और अधिकारी भी फंसते नजर आ रहे हैं। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन की दौड़ में शामिल मेंबर इलेक्ट्रिकल कुलभूषण पर एक निजी कंपनी को टेंडर अलॉट होने के बावजूद फायदा पहुंचाने के लिए शर्ते हटाने का म...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 15 Jun 2013 03:48 AM (IST)
        
  • रेलवे में भ्रष्टाचार का पिटारा खुला, दो नए केस दर्ज

    two more bribery case registered in railway department

    पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल के भांजे की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तारी के बाद रेलवे में भ्रष्टाचार का पिटारा खुल गया है। सीबीआइ ने अब तबादलों में रिश्वतखोरी के आरोप में बंसल के निजी सचिव रहे राहुल भंडारी और नियमों की अनदेखी कर एक निजी बिल्डर को रेलवे की जमीन सस्ते में देने के आरोप में रेलवे बोर्ड के सदस्य...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 13 Jun 2013 09:42 AM (IST)
        
  • रेल घूसकांड: सीबीआइ फिर कर सकती है बंसल से पूछताछ

    CBI to continue to grill Pawan Kumar Bansal today

    रेलवे घूसकांड में सीबीआइ आज फिर पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल से पूछताछ कर सकती है। इन्होंने रिश्वत कांड का ठीकरा अपने भांजे पर ही फोड़ दिया है। सीबीआइ की ओर से बतौर गवाह बुलाए गए बंसल ने पूछताछ के दौरान साफ कर दिया कि महेश कुमार को रेलवे बोर्ड सदस्य [कार्मिक] बनाने में नियमों की अवहेलना नहीं की गई थी। इ...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 05 Jun 2013 10:50 AM (IST)
        
  • भांजे के खिलाफ गवाह बनेंगे बंसल

    Railway bribery case: Bansal interrogation

    रेल मंत्री पवन कुमार बंसल ने रिश्वत कांड का ठीकरा अपने भांजे पर ही फोड़ दिया है। सीबीआइ की ओर से बतौर गवाह बुलाए गए बंसल ने पूछताछ के दौरान साफ कर दिया कि महेश कुमार को रेलवे बोर्ड सदस्य [कार्मिक] बनाने में नियमों की अवहेलना नहीं की गई थी। इसमें किसी तरह की गड़बड़ी नहीं की गई। कुमार को सदस्य इलेक्ट्रिकल बनाने की प्रक्रिया भी शुरू नहीं हुई थी।...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 04 Jun 2013 10:59 PM (IST)
        
  • रेल घूस कांड: पवन बंसल को क्लीन चिट देने की तैयारी

    CBI is preparing to give clean chit to pawan Bansal

    रेल घूस कांड में पवन बंसल के खिलाफ सीबीआइ के तेवर ढीले पड़ने लगे हैं। कार्रवाई तो दूर, जांच एजेंसी इस मामले में बंसल से कड़ाई से पूछताछ के लिए भी तैयार नहीं है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पूरे मामले में बंसल से लिखित सवालों का जवाब मांगकर पूछताछ की खानापूर्ति कर ली जाएगी। ये सवाल भी रिश्वत लेकर महेश कुमार को रेलवे बोर्ड का सदस्य बनाए जाने के बजाय बंसल के अपने भांजे विजय सिंगला के साथ संबंधों को लेकर होंगे। ...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 24 May 2013 07:40 AM (IST)
        
  • मनमोहन ही रहेंगे 2014 तक पीएम

    No differences between PM and Sonia: Congress

    जिस समय संप्रग सरकार नौ वर्ष के कार्यकाल का जश्न मनाने की तैयारी कर रही है, उस वक्त प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल पूरा करने पर उठ रहे सवालों ने सरकार और कांग्रेस दोनों को असहज कर दिया है। संगठन और सरकार में मतभेद की खबरों ने प्रधानमंत्री को भी आहत कर दिया। संप्रग की उपलब्धियों के सहारे...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 14 May 2013 11:19 AM (IST)
        
  • मंत्रीजी के रिश्तेदारों पर भी 'मेहरबानी'

    miniter's relatives also gain advantage

    रेल घूस कांड में पवन बंसल की रेल मंत्री के पद से छुट्टी बेशक हो गई हो लेकिन अब अफसरशाही का पसीना निकल रहा है। वजह है रेलवे में विकास कार्यो के लिए अफसरों द्वारा नामी कंपनी की टाइल नजरअंदाज कर बरनाला की कंपनी से टाइल खरीदने का दबाव बनाया जाना। बताया जाता है कि यह कंपनी मंत्रीजी के रिश्तेदार की है।...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 14 May 2013 10:40 AM (IST)
        
  • कपिल सिब्बल कानून मंत्रालय, सीपी जोशी देखेंगे रेल मंत्रालय

    kapil sibbal and CP Joshi will take the charge of law and rail ministry

    पवन कुमार बंसल और कानून मंत्री अश्विनी कुमार के इस्तीफे के बाद सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री डॉ. सीपी जोशी को रेल तो संचार व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री कपिल सिब्बल को कानून मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। पवन बंसल और अश्रि्वनी कुमार के इस्तीफों को स्वीकार करने के साथ इनकी जगह जोशी व सिब्बल को अतिरिक्त कार्यभार सौंपने की प्रधानमंत्री की सिफारिश को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मंजूर कर लिया है।...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 11 May 2013 07:31 PM (IST)
        
  • 'हमारी मांगें थीं जायज, अब पीएम भी दें इस्तीफा'

    Pawan-ashwani gone now turn to PM :BJP

    पवन बंसल और अश्विनी कुमार के इस्तीफे के बाद अब भाजपा के निशाने पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि अब बहुत हो गया, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्हें भी पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। वहीं, भाजपा के अध्यक्ष राजनाथ सिंह आज यूपीए के खिलाफ पार्टी की रणनीति तय करेंगे। इस बीच, भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया कि,दोनों मंत्रियों का इस्तीफा साबित करता है कि हमारी मांग सही थी और सरकार बेवजह अड़ी थी। अगर सरकार पहले ही हमारी मांग मान लेती तो संसद की कार्यवाही आराम से चल पाती। ...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 11 May 2013 01:01 PM (IST)
        
  • ट्विटर: 'बिहारी बाबुओं में है रेल चलाने का हुनर'

    interesting tweets on ministers resignation

    जिस तरह से एक के बाद एक रेल मंत्री इस्तीफा देना पड़ रहा है, जब तक किसी बिहारी नेता को रेल विभाग नहीं सौंपा जाएगा तब तक कोई भी मंत्री एक सप्ताह, एक महीना, या एक साल से ज्यादा मंत्रालय में नहीं टिक पाएगा। अब तो ये साबित हो गया कि रेल मंत्रालय चलाने का हुनर बिहारी बाबुओं में ही है। ऐसा हमारे देश की आम जनता सोच रही है। रेल मंत्री पवन बंसल के इस्तीफे के बाद लोग कुछ इस तरह की टिप्पणियां क रहे हैं। रेल मंत्री पवन कुमार बंसल और कोयला घोटाले में बली का बकरा बने कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने आखिरकार इस्तीफा दे ही दिया है। ...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 11 May 2013 11:31 AM (IST)
        
  • सरकार के वो पांच 'दमदार' जिन पर गिरी भ्रष्टाचार की गाज

    five powerfull ministers have to resign

    यूपीए-2 का विवाद, भ्रष्टाचार से चोली दामन का रिश्ता है। अभी एक मामला ठंडा नहीं होता कि दूसरे की आंच से सरकार पिघलने लगती है। चलिए हम आपको उन पांच दमदार चेहरों और मुद्दों को बताते हैं जो भ्रष्टाचार की बलि बेदी पर चढ़ गए। ए. राजा. पूर्व संचार मंत्री ए. राजा का इस्तीफा और जेल गए। 2 जी घोटाले में आरोपी हैं। सिर्फ 45 मिन...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 11 May 2013 11:03 AM (IST)
        
  • बंसल और अश्विनी मसले से सुधारों की गाड़ी धीमी

    ashwani and bansal holds growth of indian economy

    आम बजट के बाद आर्थिक सुधारों की रफ्तार बढ़ाने के सरकारी मंसूबों पर बंसल-अश्विनी मसले ने पानी फेर दिया है। इस मुद्दे पर सरकार के फंसने की वजह से अन्य मसलों के साथ साथ रक्षा क्षेत्र में एफडीआइ यानी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की इजाजत देने के लिए हो रही बातचीत का सिलसिला भी रुक सा गया है।...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 11 May 2013 09:20 AM (IST)
        
  • रेल मंत्रालय से बंसल का कटा टिकट, अश्विनी कुमार का भी इस्तीफा

    Pawan Bansal, ashwini kumar resigns from ministery

    आखिरकार अपनी और साथ ही सरकार की तमाम छीछालेदर के बाद रेल मंत्री पवन कुमार बंसल और कानून मंत्री अश्विनी कुमार केंद्रीय मंत्री परिषद से विदा हो गए। इन दोनों दागी मंत्रियों के इस्तीफे तब हुए जब खुद सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री के आवास जाकर उनसे इसके लिए कहा। माना जाता है कि राहुल गांधी भी इन दोनों मंत्रियों की छुंट्टी होते हुए देखना चाहते थे। रिश्वत लेकर प्रमोशन करने के मामले में फंसे रेल मंत्री पवन बंसल शुक्रवार रात प्रधानमंत्री आवास गए और वहां से निकलते ही अपने इस्तीफे की पुष्टि कर ...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 11 May 2013 08:46 AM (IST)
        
  • ममता तक पहुंची रेलवे में गड़बड़ियों की जांच, बोलीं छू कर तो दिखाएं

    Mamata Banerjee dares Centre to touch he

    रेलवे घूसकांड की जांच की आंच ममता बनर्जी के कार्यकाल तक पहुंच गई है। सीबीआइ ने पवन बंसल से पहले मुकुल राय, दिनेश त्रिवेदी और ममता बनर्जी के कार्यकाल में रेलवे के वरिष्ठ अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग से लेकर बड़े खरीद सौदों तक की फाइलें टटोलनी शुरू कर दी हैं। सूत्रों के मुताबिक बंसल के रेलम...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 11 May 2013 07:55 AM (IST)
        
  • हिम्मत हो तो मुझे छूकर दिखाए केंद्र: ममता

    government is dare to touch me : mamata

    रेलवे घूसकांड की जांच के क्रम में तृणमूल सांसदों के रेल मंत्री रहते हुए ट्रांसफर-पोस्टिंग के मामलों की पड़ताल शुरू होने ने पर ममता बनर्जी ने शुक्रवार को संप्रग सरकार पर हमला बोला। कहा, यदि केंद्र में हिम्मत है तो उन्हें छूकर दिखाए। ...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 11 May 2013 07:46 AM (IST)
        
  • पवन बंसल के घर और दफ्तर से डील करता था सिंगला

    Singla used Bansal's official phone and deal from his home and office

    रेल मंत्रलय से पवन बंसल की विदाई के बाद सीबीआइ को घूस कांड से जुटे सुबूत जुटाने में मदद मिलेगी। बंसल और रिश्वत लेते पकड़े गए उनके भांजे विजय सिंगला के संबंध बहुत ही गहरे हैं।...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 11 May 2013 07:44 AM (IST)