पवन बंसल

पवन बंसल

Birthday  »  
शेयर करें »

जागरण से खबरें

  • बसपा प्रत्याशी ने आत्मसमर्पण किया

    ...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:49 AM (IST)
        
  • पवन और शकील समेत चार ने भरे पर्चे

    Pawan and Shakeel filed their nomination papers

    ...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        
  • पवन और शकील आज करेंगे नामांकन

    ...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:25 PM (IST)
        
  • 'बालिका वधू' के भैरों और सुमित्रा फिर बनेंगे पति-पत्‍‌नी

    Balika Vadhu’s Anup-Smita together again

    लोकप्रिय टीवी सीरियल 'बालिका वधू' में भैरों और सुमित्रा का किरदार निभाने वाले अनूप सोनी और स्मिता बसंल फिर से पति-पति के किरदार में नजर आएंगे। इस बार ये दोनों 'हम दो हमारे वो' नाम के एक प्ले में पति-पत्‍‌नी की भूमिका निभाएंगे।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 16 Apr 2014 01:54 PM (IST)
        
  • पवन बंसल को दागी नहीं मानती कांग्रेस

    Unfair to call Bansal tainted, says Cong, hints at giving ticket

    भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे नेताओं को लोकसभा चुनाव में टिकट देने को लेकर असमंजस की स्थिति के बीच कांग्रेस ने घूसखोरी के आरोपों से घिरे पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल को चंडीगढ़ से उतारने के संकेत दिए हैं। दरअसल, कांग्रेस बंसल को दागी नहीं मानती। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि बंसल का मामला राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चह्वाण से अलग है। पुणे से सांसद सुरेश कलमाड़ी...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 13 Mar 2014 07:14 AM (IST)
        
  • दुष्कर्म पीड़िता का मृत्युपूर्व बयान पेश करने का आदेश

    Show dying declaration of Delhi gangrape victim: SC

    दिल्ली सामूहिक दुष्कर्म कांड में सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस को पीड़िता का मृत्युपूर्व दिया गया बयान व अन्य दस्तावेज अदालत में पेश करने का निर्देश दिया है। शीर्ष अदालत ने ये निर्देश मुकेश और पवन की फांसी की सजा के खिलाफ दाखिल याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान जारी किए। न्यायमूर्ति बीएस चौहान की अध्यक्षता वाली पीठ ने दोषिया...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:07 AM (IST)
        
  • रेलवे घूस कांड: पवन बंसल के भांजे सहित दस पर आरोप तय

    Rail bribery case: charges frame agianst vijay singhla and nine others

    नई दिल्ली [जागरण संवाददाता]। रेलवे बोर्ड में सदस्य की नियुक्ति के लिए दस करोड़ रुपये रिश्वत मांगने के मामले में पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल के भांजे विजय सिंगला व नौ अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाने का रास्ता साफ हो गया है। मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआइ जज स्वर्ण कांता शर्मा ने सभी दस आरोपियों पर आपराधिक साजिश रचने व भ्रष्टाचार की धारा के तहत आरोप तय कर दिए।...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 11 Mar 2014 09:18 PM (IST)
        
  • फिलहाल बच गए रेल मंत्री

    cbi may interogate to pawan bansal

    नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। कांग्रेस ने रेल मंत्री पवन कुमार बंसल के इस्तीफे से भले ही इन्कार कर दिया हो, लेकिन घूसकांड के चलते पैदा परिस्थितियों से सरकार और पार्टी दोनों की बेचैनी बढ़ गई है। यही वजह है कि बंसल की पेशकश के बाद भी कांग्रेस उनके इस्तीफे पर अंतिम फैसला नहीं कर सकी है। दरअसल यह डर सता रहा है कि बंसल के इस्तीफे के साथ ही कई और इस्तीफों का पिटारा न खुल जाए। खासकर तब जबकि अगले तीन दिनों में कोयला घोटाले पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करने वाला है और कानून मंत्री अश्विनी कुमार खतरे से बाहर नहीं हैं।...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 05 May 2013 09:15 AM (IST)
        
  • पवन कुमार बने भाजयुमो के नगर अध्यक्ष

    ...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 27 Mar 2014 11:16 PM (IST)
        
  • रेल घूस कांड: पवन बंसल को क्लीन चिट देने की तैयारी

    CBI is preparing to give clean chit to pawan Bansal

    रेल घूस कांड में पवन बंसल के खिलाफ सीबीआइ के तेवर ढीले पड़ने लगे हैं। कार्रवाई तो दूर, जांच एजेंसी इस मामले में बंसल से कड़ाई से पूछताछ के लिए भी तैयार नहीं है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पूरे मामले में बंसल से लिखित सवालों का जवाब मांगकर पूछताछ की खानापूर्ति कर ली जाएगी। ये सवाल भी रिश्वत लेकर महेश कुमार को रेलवे बोर्ड का सदस्य बनाए जाने के बजाय बंसल के अपने भांजे विजय सिंगला के साथ संबंधों को लेकर होंगे। ...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 24 May 2013 07:40 AM (IST)
        
  • रेल मंत्रालय से बंसल का कटा टिकट, अश्विनी कुमार का भी इस्तीफा

    Pawan Bansal, ashwini kumar resigns from ministery

    आखिरकार अपनी और साथ ही सरकार की तमाम छीछालेदर के बाद रेल मंत्री पवन कुमार बंसल और कानून मंत्री अश्विनी कुमार केंद्रीय मंत्री परिषद से विदा हो गए। इन दोनों दागी मंत्रियों के इस्तीफे तब हुए जब खुद सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री के आवास जाकर उनसे इसके लिए कहा। माना जाता है कि राहुल गांधी भी इन दोनों मंत्रियों की छुंट्टी होते हुए देखना चाहते थे। रिश्वत लेकर प्रमोशन करने के मामले में फंसे रेल मंत्री पवन बंसल शुक्रवार रात प्रधानमंत्री आवास गए और वहां से निकलते ही अपने इस्तीफे की पुष्टि कर ...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 11 May 2013 08:46 AM (IST)
        
  • बंसल के चढ़ते ही खूब चमका रिश्तेदारों का कारोबार

    relatives business flourished due to pawan bansal

    चंडीगढ़, ओजकेश्वर पाण्डेय। केंद्र में मजबूत स्थिति में आने के बाद रेलमंत्री व स्थानीय सांसद पवन कुमार बंसल के कुछ रिश्तेदारों की संपत्ति में लगातार इजाफा हुआ। बंसल 2006 में वित्त राज्य मंत्री बने थे। बंसल के भांजे विजय सिंगला व उनके भाई मदन मोहन सिंगला ने 2006 के बाद खूब संपत्ति बनाई। ...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 05 May 2013 06:04 PM (IST)
        
  • घूसकांड ने विपक्ष को दिया नया हथियार

    Bribery Case: Pawan Bansal gave a weapon to the opposition

    नई दिल्ली [जाब्यू]। विपक्ष के पास अगर हमले के कुछ हथियार कम पड़े थे तो उसे रेल मंत्री पवन कुमार बंसल व उनके भांजे ने दे दिए हैं। रही सही कसर कांग्रेस ने बंसल का बचाव करके पूरी कर दी है। रेल मंत्रालय के अंदर भ्रष्टाचार व सीबीआइ की कार्रवाई के बावजूद बंसल का इस्तीफा लेने से कांग्रेस के इन्कार ने मौजूदा संसदीय सत्र पर भी अंतिम कील ठोक दी है। मुख्य विपक्ष भाजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि अब लड़ाई सिर्फ इस्तीफे के लिए नहीं बल्कि बंसल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए भी होगी। वहीं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी हमला तेज होगा। यह और बात है कि राजग सहयोगी जदयू के अध्यक्ष शरद यादव ने बंसल का बचाव किया। ...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 04 May 2013 10:17 PM (IST)
        
  • अश्विनी के कवच बने मनमोहन, बंसल की विदाई तय

    Prime minister covers ashwani, but pawan bansal will lost post soon

    इसी माह 22 मई को संप्रग-2 सरकार की चौथी वर्षगांठ से पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अपने मंत्रिमंडल की आखिरी काट-छांट कर सकते हैं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से प्रधानमंत्री की मुलाकात के बाद मंत्रिमंडल फेरबदल की संभावनाओं को बल मिल गया है। इसमें रिश्वत कांड में फंसे रेल मंत्री पवन बंसल की सरकार से विदाई तय है, लेकिन प्रधानमंत्री अपने चहेते अश्विनी कुमार के पीछे पूरी मजबूती से खड़े हैं। कांग्रेस नेतृत्व की दो टूक के बाद अब प्रधानमंत्री अश्विनी कुमार को कानून मंत्री पद से हटाकर दूस...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 10 May 2013 09:50 AM (IST)
        
  • सोनिया नाराज, अश्विनी और बंसल की कुर्सी जाना तय

    Congress and Govrnment divided on Ashwani Kumar, Pawan Bansal exit

    कानून मंत्री और रेल मंत्री पर सरकार और संगठन की पिट रही भद पर अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का धैर्य जवाब दे गया। इन दोनों ही घटनाओं से जिस तरह सरकार निपटी और संगठन को भी कथित तौर पर गुमराह किया गया, उससे कांग्रेस अध्यक्ष बेहद नाराज बताई जा रही हैं। सरकार और संगठन अश्विनी कुमार के मुद्दे पर बिल्कुल बंट गए हैं। यद्यपि, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अभी भी अश्विनी कुमार के बचाव में हैं, लेकिन संकेत हैं कि कर्नाटक के नतीजों के बाद दोनों मंत्रियों को जाना पड़ेगा और अगले कुछ...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 08 May 2013 07:41 AM (IST)
        
  • चिरंजीवी को रास नहीं आया भाई का मोदी से मिलना

    Chiranjeevi 'surprised' by brother Pawan Kalyan's meeting with Narendra Modi

    विशाखापत्तनम। केंद्रीय मंत्री और कांग्रेसी नेता के. चिरंजीवी को अपने अभिनेता भाई पवन कल्याण का भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी से मिलना रास नहीं आया है। लोकप्रिय तमिल अभिनेता पवन ने पिछले हफ्ते जनसेना पार्टी लांच की थी। उन्होंने शुक्रवार को अहमदाबाद में मोदी से मुलाकात की थी और प्रधानमंत्री पद के लिए उनकी उ...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 22 Mar 2014 06:50 PM (IST)
        
  • रेल बजट 2013: पवन बंसल का 'स्पेशल 26' आज

    Rail budget 2013: pawan bansal to present budget today

    नई दिल्ली [संजय सिंह]। रेलमंत्री पवन बंसल मंगलवार को दोपहर 12 बजे जब अपना पहला और संप्रग-दो सरकार का आखिरी पूर्ण रेल बजट पेश करेंगे। यह देखना सचमुच रोचक होगा कि यह पिछले रेल बजटों से कितना अलग होता है, क्योंकि सीके जाफरशरीफ के बाद यह पहला मौका है, जब रेल मंत्रालय पूरी तरह कांग्रेस के कब्जे में आया है। इस...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 26 Feb 2013 11:51 AM (IST)
        
  • रेलवे को राजनीति से मुक्त करने को आए बंसल

    Cabinet reshuffle: Pawan Bansal gets Railways

    नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। पवन बंसल को रेलमंत्री बनाया जाना हैरत भरा भले हो, लेकिन उन्हें तरजीह देने के पीछे एकमात्र वजह अनुभवी होते हुए राजनीतिक महत्वाकांक्षा का न होना और वित्तीय, कानूनी एवं संसदीय मामलों का जानकार होना है। उन्हें डॉ. सीपी जोशी पर शायद इसलिए तवज्जो दी गई क्योंकि गुजरात के मौजूदा और राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जोशी रेलवे को उतना वक्त देने की स्थिति में नहीं थे जिसकी फिलहाल रेलवे को दरकार है।...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 28 Oct 2012 06:55 PM (IST)
        
  • 10 हजार रुपये से 1 अरब डॉलर तक का हैरान करने वाला सफर

    Read the story of flipkart journey

    इंटरनेट की बढ़ती पहुंच और युवाओं के बीच ऑनलाइन शॉपिंग की बढ़ती लोकप्रियता के बीच ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के जरिए सालाना बिक्री का आंकड़ा 1 अरब डॉलर (करीब 6,100 करोड़ रुपये) पार कर गया है। कंपनी ने एक साल पहले ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया। लेकिन क्या आप जानते हैं इस बिक्री के पीछे कितनी बड़ी राशि को निवेश किया गया था।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 12 Mar 2014 01:59 PM (IST)
        
  • सारी साजिश सामने आ जाएगी: बंसल

    The whole plot will unfold: bansal

    चंडीगढ़ [जागरण संवाददाता]। घूस कांड में फंसने के बाद रेल मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद घर लौटे पवन कुमार बंसल की भले ही पूरे देश में फजीहत हुई हो, लेकिन शहर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका मनोबल नहीं गिरने दिया। इस मौके पर बंसल ने कहा कि जल्द ही सारा षडयंत्र सामने आ जाएगा। उनका इस मामले से कुछ भी लेना देना नहीं...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 12 May 2013 10:42 PM (IST)
        

तस्वीरें

  • बंसल की मुस्कान
  • रेल मंत्री ने ली सुध