राहुल गांधी

राहुल गांधी

Birthday  »  
शेयर करें »

जागरण से खबरें

  • राहुल व प्रियंका रच रहे हत्या की साजिश : विश्वास

    AAP's Kumar Vishwas alleges 'death threat' in Amethi, FIR filed against Congress worker

    आम आदमी पार्टी नेता डॉ. कुमार विश्वास ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उनकी बहन प्रियंका वाड्रा, प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे व एक अन्य कांग्रेसी नेता विनोद मिश्र पर अपनी हत्या का साजिश रचने का आरोप लगाया है। कुमार ने इस मामले की तहरीर गौरीगंज कोतवाली पर दी है। मामला दर्ज करने को लेकर आप नेताओं ने कोतवाली पर...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 19 Apr 2014 07:26 AM (IST)
        
  • कांग्रेस तोड़ने की नहीं जोड़ने की राजनीति करती है: राहुल

    Rahul gandhi attacks on BJP inkhandwa

    मध्य प्रदेश के खंडवा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्र की यूपीए सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने पेश किया। राहुल ने दावा किया कि सरकार ने 10 साल में 15 करोड़ युवाओं को रोजगार दिया है। साथ ही उन्होंने विरोधी पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा कि हम भाईचारे की राजनीति करते हैं। हम लोगों को जोड़ते हैं तोड़ते नहीं।...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 17 Apr 2014 03:57 PM (IST)
        
  • मुद्दों के लिए भाजपा की ओर ताकती कांग्रेस

    congress have no agenda to fight election

    लोकसभा चुनावों का आधा समर शेष है, लेकिन कांग्रेस निढाल लगती है। उसके पास न तो मुद्दे हैं न ही चुनावी रणनीति में कोई तालमेल है। संप्रग के दस वर्ष कांग्रेस को चुनाव जीतने लायक उपलब्धि देने में नाकाम रहे हैं, चुनावों में पार्टी अपनी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के भरोसे है। क...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:28 PM (IST)
        
  • क्षेत्र की तस्वीर बदलने में होंगे सफल : वरुण

    ...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        
  • राहुल व प्रियंका रच रहे हत्या की साजिश

    Rahul and Priyanka are planning murder : kumar

    अमेठी : आम आदमी पार्टी नेता डा.कुमार विश्वास ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उनकी बहन प्रियं...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:46 AM (IST)
        
  • गुस्से में 'गुस्से' पर बरसे राहुल

    Adanis got 45k acres from Modi for Rs 300cr: Rahul Gandhi

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को अपनी 'लाइन' एवं 'लेंथ' दोनों बदल दी। अमूमन 15 से 20 मिनट बोलने वाले राहुल लगभग 35 मिनट बोले और अपनी लाइन में परिवर्तन करते हुए वह भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के गुस्से पर बरसे हालांकि इस कोशिश में वह खुद भी गुस्से में आ गए।...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:09 AM (IST)
        
  • सोनिया का दूरदर्शन से संदेश प्रसारण रोके चुनाव आयोग

    BJP asks EC to stop Sonia from airing message on DD, AIR

    भाजपा ने चुनाव आयोग से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो (एआइआर) से संदेश प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की है। याचिका में भाजपा ने कहा है कि यह संदेश आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है क्योंकि यह धार्मिक समुदायों के बीच चुनाव माहौल का ध्रुवीकरण करता है। मुख्य चुनाव आय...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:54 AM (IST)
        
  • धूमधाम से हुआ राहुल का नामांकन

    rahul gandhi files noimination from amethi

    गौरीगंज [राज बहादुर सिंह]। रास्ते अलग लेकिन मंजिल एक थी। प्रियंका वाड्रा और राबर्ट वाड्रा फुर्सतगंज एयर स्ट्रिप पर उतरे तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आने की आहट अमहट में मिली। कांग्रेस अध्यक्ष ने बेटी और दामाद के आने का इंतजार किया और फिर संयुक्त रोड शो शुरू हुआ जो दो बजे अमेठी के जिला मुख्यालय गौरीगंज के कलेक्टर आफिस पर समाप्त हुआ।...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 12 Apr 2014 04:39 PM (IST)
        
  • मोदी नहीं, राहुल की शादी की चिंता करें कांग्रेसी

    Shiv Sena says, Congress should get Rahul Gandhi married instead of attacking Narendra Modi

    मुंबई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के वैवाहिक जीवन पर हमलों के लिए शिवसेना ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है। शिवसेना ने मोदी की शादी को मुद्दा बनाने की कोशिश को दिवालियापन करार देते हुए कहा है कि कांग्रेस को राहुल गांधी की शादी की चिंता करनी चाहिए। पार्टी के मुखपत्र 'साम...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:33 PM (IST)
        
  • राहुल आज करेंगे अमेठी से नामांकन

    Rahul Gandhi to file nomination from Amethi today

    लोकसभा चुनाव के लिए अपने पसंदीदा संसदीय सीट अमेठी से ताल ठोंक रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को नामांकन करेंगे। राहुल सुल्तानपुर जिले में हेलीकॉप्टर से उतरकर मुंशीगंज के रास्ते अमेठी जिला मुख्यालय गौरीगंज पहुंचेंगे, जहां निर्वाचन कार्यालय में पर्चा दाखिल करेंगे। इस संसदीय सीट से दो बार विजय ह...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 12 Apr 2014 07:17 AM (IST)
        
  • भीड़भरे रोड शो के बाद राहुल ने भरा पर्चा

    Did not get personal with Narendra Modi, says Rahul Gandhi

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को भीड़ भरे रोड शो के बाद कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपनी नामजदगी का पर्चा भरा। इस दौरान रास्ते भर उन पर गुलाब की पंखुड़ियों और फूल-मालाओं की बारिश होती रही। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा, भांजी मिराया और कांग्रेस के वरि...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 13 Apr 2014 07:24 AM (IST)
        
  • भाजपा एक व्यक्ति पर आधारित पार्टी: राहुल

    rahul gandhi attacks modi and bjp

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस जन केंद्रित पार्टी है, जबकि इसके उलट भाजपा एक व्यक्ति पर आधारित दल है। यही वजह है कि कांग्रेस किसी व्यक्ति विशेष को प्रधानमंत्री बनाने के लिए नहीं कहती है, जो देश की सारी समस्याओं का समाधान कर देगा। बुधवार को उन्होंने असम के सिलचर, मध्य प्रदेश के मुरैना और छत्तीसगढ़ के बालोद में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया।...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 10 Apr 2014 09:04 AM (IST)
        
  • भाजपा का विकास का दावा झूठा : राहुल

    Rahul Gandhi attacks on Narendra modi in doda rally

    नई दिल्ली [जागरण न्यूज नेटवर्क]। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को भी नरेंद्र मोदी को अपने निशाने पर रखा। पत्नी के सवाल पर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी पर तीखी टिप्पणी की तो गुजरात के विकास के दावे को झूठा बताया। कहा, वहां पर कपड़े के कारखाने बंद पड़े हैं और किसान भूखे मर रहे हैं। भाजपा बताए कहां पर विकास हुआ।...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 11 Apr 2014 12:45 PM (IST)
        
  • पिछड़ती कांग्रेस को सोनिया का सहारा

    congress dependents on sonia gandhi

    लोकसभा चुनाव के चार चरण समाप्त होने के बाद कांग्रेस को अपनी भूल का अहसास होने लगा है। चुनाव संचालन में अहम भूमिका निभा रहे नेताओं को लग रहा है कि प्रचार के केंद्र में सोनिया गांधी ज्यादा प्रभावी और मददगार हो सकती हैं। ऐसे में देर से ही सही चुनाव अभियान का नेतृत्व सोनिया के हाथ में सौंप...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:02 AM (IST)
        
  • मोदी को घेरने की कोशिश में खुद घिरे राहुल

    attack on rahul is futile for rahul gandhi

    गुजरात में लड़की की कथित जासूसी का मुद्दा उठाकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भले ही नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश कर रहे हों, लेकिन इससे वह खुद ही सवालों में आ गए हैं। लगभग साढ़े तीन महीने पहले संप्रग सरकार ने इस मामले की जांच के लिए न्यायिक आयोग के गठन का फैसला किया था, लेकिन आज तक यह गठित नहीं ह...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 07 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        
  • राहुल का मोदी पर हमला, कभी-कभी चौकीदार भी करता है चोरी

    Rahul Gandhi taunts Narendra Modi over chowkidar remarks, snoopgate

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर हमले तेज कर दिए हैं। राजस्थान के उदयपुर और झुंझनू में गुरुवार को आयोजित चुनावी सभाओं में उन्होंने मोदी के देश का चौकीदार बनने की इच्छा जताने वाले बयान की जमकर खिल्ली उड़ाई। उन्होंने कहा, 'कभी-कभी चौकीदार...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 11 Apr 2014 07:50 AM (IST)
        
  • राहुल का बेसुरा राग

    Dissonant chord of Rahul

    ...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:08 AM (IST)
        
  • भाजपा सत्ता के लिए झूठ बोल रही है: सोनिया गांधी

    sonia's rally in madhyapradesh

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला जारी रखते हुए आरोप लगाया है कि पार्टी सत्ता पाने के लिए लोगों से झूठ बोल रही है। शुक्रवार को मध्यप्रदेश के मंदसौर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सोनिया ने एक बार फिर से भाजपा के पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के गुजरात मॉडल पर निशाना साधा। सोनिया ने कहा...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:14 PM (IST)
        
  • वरुण को 'सुल्तान' बनाने में जुटीं मेनका गांधी

    maneka to campaign for varun in shultanpur

    अपने गढ़ में दम दिखाने के बाद मेनका गांधी ने बेटे की 'सियासी जंग' में सारथी बनने को ताल ठोंक दी है। उनकी एक ही कोशिश है, हर हाल में वरुण गांधी को सुल्तानपुर की सल्तनत का 'सुल्तान' बनाना..। साथ ही ख्वाहिश अतीत के उस अधूरे सपने को पूरा करने की, जिसे कभी उनके पति संजय गांधी जिया करते थे। अलबत्ता, इस सबके बीच...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 18 Apr 2014 03:01 PM (IST)
        
  • भरोसे से लबरेज मोदी नहीं करेंगे वडोदरा में प्रचार!

    Modi will not campaign in Vadodara

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को वडोदरा में अपनी जीत का पूरा भरोसा है। मोदी का भरोसा ही है कि इस लोकसभा क्षेत्र में अब तक उनकी कोई रैली या चुनावी बैठक नहीं हुई है, और आगे भी ऐसी कोई योजना नहीं दिखाई दे रही है। गौरतलब है कि वडोदरा में 30 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 16 Apr 2014 07:11 PM (IST)
        

तस्वीरें

  • राहुल का नजरिया..
  • नमन