राहुल गांधी

राहुल गांधी

Birthday  »  
शेयर करें »

जागरण से खबरें

  • लखनऊ में 30 जनवरी को जुटेंगे असंतुष्ट कांग्रेसी

    Dissatisfied Congressman With Gather In Lucknow On 30th January

    चुनावी शिकस्त से उत्तर प्रदेश में लगातार पस्त कांग्रेस में बगावती सुर तेज हो गए हैं। नेतृत्व पर चांडाल चौकड़ी में घिरने व संगठन का सिस्टम ध्वस्त कर देने जैसे आरोप लगाए जा रहे हैं। नए वर्ष में असंतुष्ट कांग्रेसियों का लखनऊ में होने वाला जमावड़ा नया फ्रंट या पार्टी...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:05 AM (IST)
        
  • चांडाल चौकड़ी से घिरा कांग्रेस नेतृत्व: गोस्वामी

    Congress Leadership Surrounded by the Chandalas

    लगातार चुनावी शिकस्त से उत्तर प्रदेश में पस्त कांग्रेस में अब बगावती सुर उठ रहे हैं। नए वर्ष में असंतुष्ट कांग्रेसियों का लखनऊ में होने वाला जमावड़ा नया फ्रंट या पार्टी बनाने के संकेत दे रहा है। कांग्रेस में "कार्यकर्ता बनाम नेता" नारे से बदलाव की मुहिम आरंभ करने के...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:04 PM (IST)
        
  • राहुल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

    rahul gandhi comment on modi government

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को झारखंड के गोड्डा में एक चुनावी रैली के दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदीजी कहते हैं कि 60 साल में कुछ नहीं हुआ, मगर सच्चाई है कि मजदूर, किसान, उद्योगपतियों ने देश को बदला है। ...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 17 Dec 2014 03:53 PM (IST)
        
  • राहुल के एक और ड्रीम प्रोजेक्ट पर ग्रहण

    one more dream project of rahul gandhi is in problem

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के एक और ड्रीम प्रोजेक्ट पर ग्रहण लगता दिख रहा है। हिन्दुस्तान पेपर मिल की स्थापना अब होगी भी या नहीं कहना मुश्किल हो गया है। इसका दो साल में काम पूरा होना था, लेकिन दस माह से अधिक का समय यूं ही बीत चुका है।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 17 Dec 2014 08:58 AM (IST)
        
  • न अच्छे दिन आए, न काला धन : राहुल गांधी

    Rahul Gandhi comment on modi government

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि सत्ता में आने से पहले नरेंद्र मोदी कहते थे कि अच्छे दिन आएंगे और काला धन भी वापस लाएंगे, लेकिन न तो अच्छे दिन आए और न ही काला धन।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 17 Dec 2014 12:12 AM (IST)
        
  • मोदी बोले, 'जम्‍मू-कश्‍मीर का सपना जरूर पूरा होगा'

    narendra modi and rahul gandhi will address a rally in jammu

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोगों को कड़वे अतीत को भुला, जाति-बिरादरी, अपने-पराए से ऊपर उठकर, जम्मू कश्मीर के विकास, सुखद भविष्य और एक मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान का आहवान किया। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में इस बार बदलाव की लहर है। पहली बार बड़ी संख्या में...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 16 Dec 2014 04:43 PM (IST)
        
  • सोनिया, राहुल के खिलाफ समन पर रोक आगे ब़़ढी

    stay on summon in rahul and sonia case

    दिल्ली हाई कोर्ट ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी और तीन अन्य को समन करने के खिलाफ दायर याचिकाओं का निबटारा होने तक निचली अदालत के आदेश पर लगी अंतरिम रोक की अवधि सोमवार को ब़़ढा दी।...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 15 Dec 2014 07:34 PM (IST)
        
  • अमेठी में स्मृति व पार्रिकर भी गोद लेंगे गांव

    smriti and parrikar also takes village in amethi

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उनके ही गढ़ में घेरने की रणनीति के तहत केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी और रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर अमेठी के एक-एक गांव को गोद लेकर प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत विकसित करेंगे।...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 14 Dec 2014 09:18 PM (IST)
        
  • सरकार की सारी शक्‍तियां मोदी के हाथ में: राहुल गांधी

    All powers concentrated in Modi: Rahul

    कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले तेज करते हुए बुधवार को कहा कि वाजपेयी सरकार के उलट इस सरकार में सारी शक्‍तियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ में केंद्रित हैं। मोदी सारे फैसले बिना किसी से विचार विमर्श के कर रहे हैं।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 10 Dec 2014 04:14 PM (IST)
        
  • सभी शक्‍ितयां अपने पास रखना चाहती है भाजपा : राहुल

    rahul criticism modi government policy

    कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष ने आज केरल में नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस जहां सभी को शक्ति देना चाहती है वहीं भाजपा शक्‍ित अपने पास रखना चाहती है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के अस्तित्‍व में आने के बाद लोगों का सपना टूट चुका...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 09 Dec 2014 07:31 PM (IST)
        
  • कश्मीर में हमलों के लिए राहुल ने पीएम को बताया जिम्मेदार

    Rahul gandhi addresses rally in khandwa

    जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रहे आतंकी हमलों के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार बताया है। झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद से घाटी (कश्मीर) में आतंकी...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 06 Dec 2014 09:00 PM (IST)
        
  • राहुल के गले पड़ा गोद लिया गांव

    criticize sansad adarsh gram yojana, protest against rahul gandhi

    आदर्श ग्राम योजना के विकास के लिए फंड संबंधी कांग्र्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल के बाद उनके गोद लिए गांव डीह ब्लॉक के परशदेपुर में बृहस्पतिवार को विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है। इतना ही नहीं राहुल का पुतला लेकर रामलीला मैदान पहुंच गए लेकिन पुलिस ने उसे फूंकने नहीं...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 05 Dec 2014 06:33 AM (IST)
        
  • लोकसभा में नेतृत्व की कमी पड़ रही कांग्रेस पर भारी

    lack of representation of congress in loksabha

    लोकसभा में कांग्रेस नेतृत्व की कमी साफ झलकने लगी है और वह उसका खमियाजा भी भुगतने लगी है। हाल यह है कि सदन में तत्काल फैसला लेने के लिए मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को नए और काफी कम अनुभव वाले सदस्यों पर निर्भर करना पड़ रहा है। वहीं गुरुवार को...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 05 Dec 2014 12:17 AM (IST)
        
  • एक नहीं, हर गांव को बनाना होगा माडल: राहुल गांधी

    every village should be convert in model village

    केंद्र में भाजपा सरकार आने के बाद से देश की नौकरशाही के चुस्त दुरुस्त होने की बात पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को यहां तंज कसा। कहा कि अगर देश में बदलाव लाना है तो जनता को शक्ति देनी होगी। केवल ऊपर-ऊपर काम करने से प्रगति नहीं होगी।...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 05 Dec 2014 12:16 AM (IST)
        
  • अमेठी से सियासी नहीं, घरेलू रिश्ता हैः राहुल गांधी

    family relation with amethi, not political, says rahul

    बुधवार को हवाएं सर्द जरूर थीं, लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी सियासी गर्माहट का अहसास करा रही थी। अपने संसदीय क्षेत्र में उन्होंने न कोई वादा किया और न ही सियासत की बात। उनकी जुबान पर सिर्फ अमेठी के विकास की बातें थीं। कहा कि अमेठी का विकास...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 03 Dec 2014 11:52 PM (IST)
        
  • स्वागत के दौरान राहुल के सामने लगे 'प्रियंका-प्रियंका' के नारे

    people says, priyanka gandhi zindabad before rahul gandhi

    अपने संसदीय क्षेत्र में गोद लिए जगदीशपुर गांव की स्थिति देखने आए राहुल गांधी के दौरे में कई स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत के दौरान प्रियंका-प्रियंका के नारे लगाए। कार्यकर्ता मांग कर रहे हैं कि प्रियंका गांधी (वाड्रा) संगठनात्मक राजनीति में आएं। इन सबके बीच राहुल गांधी ने...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 03 Dec 2014 11:51 PM (IST)
        
  • आदर्श ग्राम योजना के लिए कहां से आएगा फंड : राहुल

    rahul gandhi comment on adarsh gram yojana

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को अमेठी संसदीय क्षेत्र के गोद लिए गांव जगदीशपुर पहुंचे। यहां उन्होंने सांसद आदर्श ग्राम योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस योजना के लिए फंड कहां से आएगा। किस फंड से आदर्श गांव का विकास होगा।...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 03 Dec 2014 06:14 PM (IST)
        
  • सरकार पर यू-टर्न का आरोप, धरने पर बैठे राहुल गांधी

    rahul gandhi on Strike in parliament Complex

    केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार को कई मुद्दे पर घेरने के बाद कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी सरकार पर यू-टर्न लेने का आरोप लगाते हुए संसद परिसर में धरने पर बैठ गए।...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 02 Dec 2014 11:14 AM (IST)
        
  • देश की जनता पर मोदी को भरोसा नहीं: राहुल

    rahul attacks on modi and nda government

    झारखंड विधानसभा चुनाव में उतरे कांग्रेस प्रत्याशियों में जोश भरने पहुंचे पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, हमारी सरकार बनी तो आपसे झाड़ू नहीं लगवाएंगे। कांग्रेस यहां जनता का सर्वांगीण विकास करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें अपने देश की जनता पर भरोसा नहीं है।...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 29 Nov 2014 08:00 AM (IST)
        
  • राहुल गांधी पर टिप्पणी पर राज्यसभा में हंगामा

    row over rahul gandhi statement in RS

    नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर एक मंत्री की टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को राज्यसभा में हंगामा हुआ। कांग्रेस सदस्यों की आपत्ति थी कि राहुल गांधी के उच्च सदन के सदस्य नहीं होने के बावजूद उनका हवाला क्यों दिया जा रहा है। दरअसल, रसायन और उर्वरक मंत्री अनंत कुमार...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 28 Nov 2014 07:49 PM (IST)
        

तस्वीरें

  • राहुल का नजरिया..
  • नमन

वीडियो

यह भी देखें