राहुल गांधी

राहुल गांधी

Birthday  »  
शेयर करें »

जागरण से खबरें

  • महंगाई रोकने में मोदी सरकार नाकाम: राहुल गांधी

    Rahul Gandhi Attacks Narendra Modi Government

    चुनाव के बाद दूसरी बार क्षेत्र के दौरे पर शुक्रवार को आये कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र सरकार पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार महंगाई के मुद्दे पर सत्ता में आई, लेकिन यह कम होने के बजाय बढ़ रही है। महंगाई रोकने में नरेंद्र मोदी की सरकार नाकाम रही है। राहुल ने लोकसभा चुनावों के दौरान किए गए अपने प्रयोगों को उचित बताया।...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 26 Jul 2014 07:13 AM (IST)
        
  • अखाड़ा बना अमेठी का भूपति भवन, राजघराने में खिंची तलवारें

    Bhupathi bhavan made arena, swords drawn in royal family at Amethi

    अमेठी के राजा रणंजय सिंह का महल भूपित भवन शुक्रवार को अखाड़ा बन गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय सिंह के पुत्र की आज महल के कुछ लोगों से विवाद हो गया। विवाद के दौरान हाथापाई के साथ हवाई फायरिंग भी हुई। इस प्रकरण के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा राज्यसभा सदस्य डॉ. संजय सिंह की पत्नी गरिमा सिंह ने भी आज चुप्पी तोड़ी। संजय...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 25 Jul 2014 02:24 PM (IST)
        
  • एक दिवसीय दौरे पर आज अमेठी पहुंच रहे राहुल

    rahul gandhi in amethi today

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने ससंदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर जाने के लिए लखनऊ से अमेठी रवाना हो गए हैं। लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद राहुल गांधी का यह पहला अमेठी दौरा है। एक दिवसीय दौरे पर राहुल पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात के साथ ही रोजा इफ्तार में भी शामिल होंगे। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:10 AM (IST)
        
  • बागियों संग नरमी बरतेगी कांग्रेस

    Strategy of congress for rebels

    राज्यों में बगावत से हलकान कांग्रेस अब बागियों की मान-मनुहार में जुट गई है। लोकसभा में शर्मनाक पराजय के बाद राज्यों में उभरे असंतोष व शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ नाराजगी को लेकर कांग्रेस आलाकमान रक्षात्मक हो गया है। पार्टी ने बागी हुए नेताओं को मनाने के प्रयास तेज कर दिए हैं। पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने...और पढ़ें »

    Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:09 AM (IST)
        
  • लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से खफा राहुल

    Rahul asks LS Speaker to clear stand on LoP issue

    लोकसभा में चर्चा के दौरान मुश्किल से ही कुछ बोलने की जहमत उठाने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष पर सदन में न बोलने देने का आरोप मढ़ दिया है। कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में राहुल ने लोकसभा अध्यक्ष पर नेता विपक्ष पद पर फैसला न लेने के लिए जहां निशाना साधा, वहीं कांग्रेस सदस्यों को सदन में बोलने का...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:37 PM (IST)
        
  • कांग्रेस में बवाल पर राहुल का बयान, 'ये पार्टी का अंदरुनी मामला'

    rahul gandhi says on rebellion in congress, It's an internal matter of party

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद सबसे बुरे दौर से गुजर रही कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और असम में पार्टी के भीतर विरोध के स्वर उठने लगे हैं। इस बवाल पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि ये पार्टी का अंदरुनी मामला है। इस संबंध में उन्होंने अपनी राय पार्टी को बता दी है।...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 22 Jul 2014 03:07 PM (IST)
        
  • कुमार विश्वास को बिग बॉस से मिला पांच करोड़ का ऑफर

    Kumar Vishwas gets Rs 5-cr offer by Bigg Boss

    लगता है राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से लोकसभा चुनाव लडऩे वाले आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास सेलेब्रिटी बन गए हैं। एक फिल्म...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 22 Jul 2014 11:19 AM (IST)
        
  • कांग्रेस में मचा चौतरफा बवाल, 'डूबता जहाज' बनती जा रही पार्टी

    rane resigns from his post

    केंद्र की सत्ता जाते ही कांग्रेस में चौतरफा बवाल मचा हुआ है। इस तख्ता पलट का असर कांग्रेस शासित राज्यों में भी दिख रहा है। महाराष्ट्र, असम, और जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस में ऐसी भगदड़ मची है जैसे 125 साल पुरानी पार्टी डूबता जहाज हो। महाराष्ट्र में नारायण राणे ने चह्वाण सरकार छोड़कर पार्टी को झटका दिया तो असम में शिक्षा मंत्री हेमंत बिश्व शर्मा भी बगावती तेवर अख्तियार किए हुए हैं। हरियाणा में भी बगावत की चिंगारियों को चौधरी बीरेंद्र सिंह हवा दिए हुए हैं।...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:59 AM (IST)
        
  • अमित 'शाह' को 'मात' देंगी प्रियंका, इलाहाबाद में उठी कमान देने की मांग

    can priyanka gandhi defeat amit shah

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार को लेकर सियासत का बाजार गर्म है। खासकर राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाए जा रहे हैं। पार्टी के कुछ पुराने नेताओं ने तो इस संबंध में अपनी आवाज भी बुलंद कर रखी है।...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:23 AM (IST)
        
  • फिर उठी प्रियंका गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपने की मांग

    congress leaders want priyanka gandhi to lead party

    कांग्रेस में एक बार फिर से प्रियंका गांधी को पार्टी की कमान सौंपने की मांग उठ रही है। एक बार फिर इलाहाबाद के सुभाष चौराहे पर फिर एक बैनर लगाकर कांग्रेसी कार्यकर्ता श्रीशचंद्र दुबे व हसीब अहमद चर्चा में आ गए हैं। लोकसभा चुनाव में पार्टी की बुरी पराजय से जहां एक तरफ दिग्विजय सिंह व मुरली देवड़ा जैसे वरिष्ठ नेताओ...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 20 Jul 2014 02:01 PM (IST)
        
  • अब एक क्लिक पर कार्यकर्ताओं से रूबरू होगी राहुल की कांग्रेस

    rahul's congress will be available on one click of the workers

    लोकसभा चुनावों के दौरान 'डिजिटल' दुनिया में मोदी की 'साइबर सेना' से पिटी कांग्रेस हार के कारण को हथियार बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है। जल्द ऑनलाइन होने की दिशा में अग्रसर है। 'वर्चुअल दुनिया' में पिछड़ी पार्टी ने उपाध्यक्ष राहुल गांधी की पहल पर डिजिटल व‌र्ल्ड में प्रवेश तो देर से किय...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 20 Jul 2014 09:08 AM (IST)
        
  • अमेठी पहुंचीं स्मृति ने कसा राहुल पर तंज

    Smriti Irani visits amethi, targets rahul and up government

    चुनाव हारने के बावजूद अमेठी पहुंचीं केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि वह यहां की जनता का साथ नहीं छोड़ेंगी। वह यहां के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए हर प्रयास करेंगी जो वह सांसद के रूप में यहां से चुने जाने पर करतीं। स्मृति ने इस दौरान उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को बदतर बताया और मु...और पढ़ें »

    Updated on: Sun, 20 Jul 2014 07:34 AM (IST)
        
  • भूमि कानून पर कांग्रेस में खींचतान, कांग्रेस नेतृत्व को तगड़ा झटका

    Land legislation in Congress pulls

    राहुल गांधी के ड्रीम कानून भूमि अधिग्रहण अधिनियम में संशोधन के मुद्दे पर राजग सरकार को कांग्रेस शासित राज्यों की सुझावों के जरिए मिली सहमति के कारण इन राज्य सरकारों और पार्टी नेतृत्व में खींचतान की स्थिति पैदा हो गई है।...और पढ़ें »

    Updated on: Thu, 17 Jul 2014 07:07 AM (IST)
        
  • वैदिक पर दूसरे दिन भी बवाल, सरकार ने झाड़ा पल्ला

    sushma condemns hafiz-vaidik meet

    नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। मुंबई हमले के आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद से पत्रकार वेद प्रताप वैदिक की मुलाकात को लेकर संसद में लगातार दूसरे दिन घमासान जारी रहा। कांग्रेस ने दोनों सदनों में मुद्दे को उठाया और कार्यवाही नहीं चलने दी। कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राज्यसभा में रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने वैदिक की आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक से मुलाकात से पल्ला झाड़ लिया...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 15 Jul 2014 08:56 PM (IST)
        
  • बेनी का दावा, अमित शाह के संपर्क में 50 से अधिक सपा विधायक

    some congress leaders donot want to rahul gandhi would be strong politician , says beni prasad

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा का आकलन है कि कांग्रेस के कुछ लोग ऐसे हैं जो नहीं चाहते हैं कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी मजबूत हों। बेनी प्रसाद का दावा है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार को गिराने का प्रयास हो रहा है।...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 15 Jul 2014 12:51 PM (IST)
        
  • पूर्व कांग्रेसी सांसद को राहुल गांधी पर आती है 'शर्म'

    Some Congress leaders try to sideline Gandhi family

    अब कांग्रेसी नेता को अपने सबसे प्रिय नेता राहुल गांधी को लेकर शर्म महसूस होने लगी है। मध्यप्रदेश के एक पूर्व कांग्रेसी सांसद गुफरान आजम ने कहा है कि उन्हें इस बात पर शर्म आती है कि राहुल गांधी उनके नेता हैं। उन्होंने अपने इस दर्द का सार्वजनिक ऐलान किया है।...और पढ़ें »

    Updated on: Tue, 15 Jul 2014 07:16 AM (IST)
        
  • उपाध्यक्ष के भरोसे कांग्रेस में बदलाव की तैयारियां शुरू

    congress trust on vice president to reshuffle in party

    लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद सत्तापक्ष से लेकर सहयोगियों तक के व्यंग्य बाणों से अपमानित हो रही कांग्रेस अब संगठन कसने की तैयारी में है। एंटनी कमेटी की रिपोर्ट आने के साथ ही संगठन में बदलाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं।...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 14 Jul 2014 09:25 AM (IST)
        
  • एंटनी कमेटी ने राहुल को नहीं, हार के लिए उनके फैसलों को बताया जिम्मेदार

    rahul is right, his decisions wrong: antony committee

    लोकसभा चुनाव में शर्मनाक हार के कारण तलाशने वाली एंटनी कमेटी की रिपोर्ट आने के साथ ही कांग्रेस में फिर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की क्षमताओं को लेकर बहस तेज हो गई है। हालांकि एंटनी कमेटी ने हार के कारणों में कहीं भी राहुल का नाम नहीं लिया है, लेकिन हार के लिए जिन कारणों को जिम्मेदार...और पढ़ें »

    Updated on: Mon, 14 Jul 2014 07:52 AM (IST)
        
  • संघ के खिलाफ विवादित टिप्पणी मामले में राहुल को समन

    court summons to rahul gandhi

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ महात्मा गांधी की हत्या को लेकर दी गई विवादित टिप्पणी के लिए मुकदमा दर्ज कर समन जारी किया गया है। गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने महाराष्ट्र के ठाणे में अपने जनसंबोधन में कहा था कि जिन्होंने गांधी को मारा आज वहीं गांधीवादी बात करते हैं। राहुल का इशारा स्वयं सेवक संघ [संघ] की ओर था।...और पढ़ें »

    Updated on: Sat, 12 Jul 2014 09:03 AM (IST)
        
  • बैकबेंचर राहुल को मां ने कहा, आगे बैठो

    Rahul takes front row seat for budget presentation

    बुधवार को महंगाई पर चर्चा के दौरान अपनी झपकी लेती तस्वीरों की वजह से सत्ता पक्ष के तंज के केंद्र बने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बजट के दौरान अगली पंक्ति में बैठे नजर आए। संजीदा दिख रहे राहुल इस दौरान बजट के बिंदु नोट करते दिखे।...और पढ़ें »

    Updated on: Fri, 11 Jul 2014 09:06 AM (IST)
        

तस्वीरें

  • राहुल का नजरिया..
  • नमन

वीडियो

यह भी देखें