PreviousNext

विंबलडन 2017: माकारोवा व वेस्नीना को महिला डबल्स खिताब

Publish Date:Sun, 16 Jul 2017 08:02 PM (IST) | Updated Date:Sun, 16 Jul 2017 08:02 PM (IST)
विंबलडन 2017: माकारोवा व वेस्नीना को महिला डबल्स खिताबविंबलडन 2017: माकारोवा व वेस्नीना को महिला डबल्स खिताब
ओलंपिक चैंपियन रूस की एकातेरीना माकारोवा और एलीना वेस्नीना ने अपने करियर में पहली बार विंबलडन महिला डबल्स का खिताब जीता।

लंदन, एएफपी। ओलंपिक चैंपियन रूस की एकातेरीना माकारोवा और एलीना वेस्नीना ने अपने करियर में पहली बार विंबलडन महिला डबल्स का खिताब जीता। जबकि ब्राजील के मार्सेलो मेलो और पोलैंड के लुकास कुबोत ने पुरुष डबल्स खिताब अपने नाम किया।

माकारोवा और वेस्नीना ने फाइनल मुकाबले में ताइवान की हाओ चिंग चान और रोमानिया की मोनिका निसेस्कू को सीधे सेटों में 6-0, 6-0 से शिकस्त देकर खिताबी जीत दर्ज की। रूस और ताइवान की जोड़ी के बीच यह मुकाबला 55 मिनट तक चला। दूसरी वरीय रूसी जोड़ी ने तीसरी बार ग्रैंडस्लैम डबल्स खिताब अपने नाम किया। इससे पहले उन्होंने 2013 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन का खिताब जीता था। 

वहीं, मेलो और कुबोत ने पांच सेट तक चले मुकाबले में ऑस्ट्रिया के ओलीवर माराक और क्रोएशिया के मेट पेविक को हराया। यह मैराथन मुकाबला चार घंटे, 39 मिनट चला। मेलो और कुबोत की जोड़ी यह मैच 5-7, 7-5, 7-6, 3-6, 13-11 से जीतने में सफल हुई। यह मेलो और कुबोत का जोड़ीदार के रूप में पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है। इस जीत के साथ मेलो सोमवार को पुरुष डबल्स रैंकिंग में एक बार फिर से शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। मेलो दूसरी बार विंबलडन फाइनल में पहुंचे थे। 2013 में वह इवान डोडिग के साथ खिताबी भिड़ंत तक पहुंचे थे, लेकिन अमेरिका के ब्रायन बंधुओं के हाथों उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था।  

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Womens doubles titles to Makarova and Wesnina(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सुंदर ने रचा इतिहास, भारत को विश्व पैरा एथलीट चैंपियनशिप में दिलाया पहला गोल्डविजेंद्र को नहीं पता कि मैं कौन हूं : मैमैतीअली
यह भी देखें