PreviousNext

चोटिल शारापोवा ने बीच में छोड़ा मुकाबला, रोम मास्टर्स से हुईं बाहर

Publish Date:Thu, 18 May 2017 12:36 PM (IST) | Updated Date:Thu, 18 May 2017 12:36 PM (IST)
चोटिल शारापोवा ने बीच में छोड़ा मुकाबला, रोम मास्टर्स से हुईं बाहरचोटिल शारापोवा ने बीच में छोड़ा मुकाबला, रोम मास्टर्स से हुईं बाहर
शारापोवा ने पहला सेट 4-6 से गंवाने के बाद दूसरा 6-3 से जीतने के बाद तीसरे में 2-1 की बढ़त बना ली थी।

रोम, एएफपी। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने चोट के चलते रोम मास्टर्स टेनिस का दूसरे दौर का मुकाबला बीच में ही छोड़ दिया। 

बाईं जांघ पर पट्टी बांधकर उतरीं रूसी सुंदरी ने क्रोएशिया की मिरजाना लूसी बरौनी के खिलाफ उस समय मुकाबले से हटने का फैसला किया जब उन्होंने पहला सेट 4-6 से गंवाने के बाद दूसरा 6-3 से जीतने के बाद तीसरे में 2-1 की बढ़त बना ली थी। 

पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन अगर सेमीफाइनल में पहुंच जाती तो वह विंबलडन के लिए सीधे क्वालीफाइ कर लेतीं। हालांकि इस मुकाबले से पहले शारापोवा को तगड़ा झटका लगा था। 

उन्हें साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन के लिए वाइल्डकार्ड मिलने की पूरी उम्मीद थी, लेकिन टूर्नामेंट के आयोजकों ने उन्हें प्रवेश देने से इनकार कर दिया। उनका कहना था कि वाइल्डकार्ड से एंट्री चोट से वापसी करने वाले खिलाड़ियों को दी जाती है न कि डोपिंग के बाद वापसी करने वालों को। 

डोपिंग के चलते शारापोवा पर 15 माह का प्रतिबंध लगा था, इसके बाद यह उनका तीसरा टूर्नामेंट है। इन सभी टूर्नामेंटों में उन्हें वाइल्डकार्ड से एंट्री मिली। शारापोवा ने कहा, 'बाईं जांघ में चोट के चलते मैच से हटने के लिए मैं माफी चाहती हूं।'  

अन्य मैचों में ब्रिटेन की जोहाना कोंटा ने जूलिया को 6-3, 6-0 से, स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा ने कैटरीना सिनीकोवा को 6-1, 7-6 से, दारिया गैवरिलोवा ने मेडिसन कीज को 2-6, 7-5, 7-5 से और किकी बर्टेस ने मोनिका को 2-6, 6-2, 6-1 से पराजित कर अगले दौर में जगह बनाई।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Maria Sharapova retires injured in Rome Masters after wild card blow for French Open(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सानिया मिर्जा और यारोस्लावा की जोड़ी इटैलियन ओपन के अंतिम आठ मेंएंडी मरे रोम मास्टर्स में भी फलटफेर का शिकार, नडाल-जोकोविच जीते
यह भी देखें