PreviousNext

नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने कहा, टॉप पर रहने के लिए फिट होना जरूरी

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 02:19 PM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 02:19 PM (IST)
नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने कहा, टॉप पर रहने के लिए फिट होना जरूरीनंबर 1 टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने कहा, टॉप पर रहने के लिए फिट होना जरूरी
विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ने कहा, कई खिलाड़ी बढ़ती उम्र के साथ कर रहे शानदार प्रदर्शन।

लंदन, एएफपी। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे का मानना है कि शीर्ष स्तर पर मुकाबले के लिए आपकी फिटनेस महत्वपूर्ण होती है और इसी के आधार पर आप निर्णय कर सकते हैं कि आप अपना करियर कितना आगे ले जा सकते हैं। 

30 वर्षीय मरे नंबर वन बनने के बाद से ही खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और इन हालिया असफलताओं के बाद उनकी फिटनेस पर भी सवाल उठने लगा है। 

मरे ने इस पर कहा कि निश्चित रूप से शीर्ष स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के लिए फिट होना बेहद जरूरी है, लेकिन उन्हें लगता है कि वह अभी कुछ और वर्ष प्रतिस्पर्धी टेनिस खेल सकते हैं। 

मरे ने कहा कि मैं जानता हूं कि कई खिलाड़ी बढ़ती उम्र के बावजूद शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके इस प्रदर्शन के पीछे उनकी शानदार फिटनेस है। मैं भी फिटनेस को लेकर गंभीर हूं और मुझे लगता है कि मैं कुछ वर्ष और स्तरीय टेनिस खेल सकता हूं। 

हालांकि मरे अगले सप्ताह से शुरू होने वाले क्वींस क्लब चैंपियनशिप को लगातार तीसरी बार जीतने के इरादे से खेलेंगे। 

पूर्व नंबर एक स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल ने बढ़ती उम्र के बावजूद इस वर्ष शानदार प्रदर्शन करते हुए ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। 35 वर्षीय फेडरर ने चोट के बाद वापसी करते हुए वर्ष का पहला ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता, जबकि क्ले कोर्ट के बादशाह 31 वर्षीय नडाल ने अपना 10वां फ्रेंच ओपन खिताब जीता। 

मरे ने कहा कि अब के दौर में कई खिलाड़ी अपने फिजियो के साथ चलते हैं। वे शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए घंटों जिम में बिताते हैं। मैं यह नहीं बता सकता कि मैं कितने वर्ष और खेल सकता हूं, लेकिन मैं यह चाहता हूं कि मैं जिस भी टूर्नामेंट में हिस्सा लूं, उसमें अपना शत प्रतिशत दे सकूं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Andy Murray says it is important to be fit for be in top in tennis(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नंबर 1 एंजेलिक कर्बर घुटने की चोट के चलते बर्मिंघम टूर्नामेंट से बाहरएगॉन क्लासिक: पेत्र क्वितोवा के सामने होंगी नाओमी ब्रॉडी
यह भी देखें