Move to Jagran APP

टॉप ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन्स जो हर बजट में है मौजूद

यहां हम कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनकी कीमत भले ही ज्यादा हो लेकिन उनके रियर कैमरे काफी बेहतर हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 27 Jul 2017 10:51 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jul 2017 10:00 AM (IST)
टॉप ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन्स जो हर बजट में है मौजूद
टॉप ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन्स जो हर बजट में है मौजूद

नई दिल्ली (जेएनएन)। आज के समय में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन्स की खरीदारी यूवा करते हैं। स्मार्टफोन खरीदते समय सबसे पहले यूवा के मन में होता है कि फोन का कैमरा कितना बेहतर है और उसकी पिक्चर क्वालिटी कैसी है। फोटोग्राफी के दौर में परफोर्मेंस स्मार्टफोन में ज्यादा मेगापिक्सल वाला कैमरा हर कोई कीमत की परवाह किए बिना खरीदना चाहता है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत भले ही ज्यादा हो लेकिन उनके फ्रंट और रियर कैमरे काफी बेहतर हैं। इन स्मार्टफोन्स के क्लिक की गईं तस्वीरें DSLR कैमरे की तस्वीरों को टक्कर देती हैं।

loksabha election banner

आईफोन 7 प्लस
कीमत: 61,000 रूपये

आईफोन 7 प्लस पिछले साल लॉन्च किया गया था। इसमें ड्यूल 12 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। जिसमें से एक वाइड एंगल लेंस है और दूसरे में टेलीफोटो लेंस लगा है जो कि ऑप्टिकल और सॉफ्ट जूम से 10 गुना जूम क्वालिटी देने में सक्षम है। इसके साथ ही इसमें 2x ऑप्टिकल जूम, फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और डुअल टोन LED फ्लेश है। सेल्फी के लिए फोन का फ्रंट कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ 7 मेगापिक्सल वाला दिया गया है।

हॉनर 8 प्रो
कीमत: 29,999 रुपये

इस फोन की खासियत इसका कैमरा है। इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए हैं, जो डुअल-टोन एलईडी फ्लैश, अपर्चर एफ/2.2, 4के वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स से लैस है। पहले कैमरे को मोनोक्रोम जबकि दूसरे रियर कैमरे को आरजीबी के साथ दिया गया है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

वनप्लस 5
कीमत: 32,999 रुपये

इस स्मार्टफोन की बड़ी खासियत इसका कैमरा है। वनप्लस 5 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक, वनप्लस 5 में अभी तक का सबसे ज्यादा रेजोल्यूशन वाला ड्यूल कैमरा सिस्टम है। इसका एक सेंसर 16 मेगापिक्सल का है जो सोनी आईएमएक्स398 सेंसर, एफ/1.7 अपर्चर से लैस है। वहीँ, रियर हिस्से पर 20 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा भी है जो सोनी आईएमएक्स350 सेंसर और एफ/2.6 अपर्चर से लैस है।

हॉनर 6 X
कीमत: 12,000 रूपये

फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 एमपी + 2 एमपी का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि इसका कैमरा महज 0.3 सेकेंड में ही अल्ट्रा-फास्ट फोकस कर सकता है। इसके साथ ही 1080p की फुल एचडी वीडियो भी रिकॉर्ड की जा सकती हैं। इसके कैमरे से साथ ही 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

बजट से मिडरेंज तक के ये हैं 5000 एमएएच बैटरी से लैस टॉप 7 स्मार्टफोन्स

जियो केबल टीवी से DTH सेवाओं को नहीं है खतरा, जानें पूरा गणित

फ्लाइट और होटल बुकिंग पर मिल रहा 5000 रुपये तक का कैशबैक, इन यूजर्स को मिलेगा फायदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.