Move to Jagran APP

फ्रंट फ्लैश कैमरा से लैस ये स्मार्टफोन्स हैं खास, कीमत आपके बजट में

यूजर्स में सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन की मांग को देखते हुए हम ऐसे कुछ स्मार्टफोन्स की लिस्ट जरी कर रहे हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 06:59 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 06:18 PM (IST)
फ्रंट फ्लैश कैमरा से लैस ये स्मार्टफोन्स हैं खास, कीमत आपके बजट में
फ्रंट फ्लैश कैमरा से लैस ये स्मार्टफोन्स हैं खास, कीमत आपके बजट में

नई दिल्ली (जेएनएन)। मौजूदा समय में मोबाइल कंपनियां स्मार्टफोन में प्रोसेसर के साथ-साथ उनके कैमरे पर भी विशेष ध्यान दे रही हैं। स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने स्मार्टफोन्स को खास बनाने और यूजर्स को लुभाने के लिए डिवाइस मे बेहतर कैमरा देना शुरू किया। इससे पहले कंपनियां स्मार्टफोन में सिर्फ उनके परफोर्मेंस और फीचर्स पर ध्यान देती थी। लेकिन अब स्मार्टफोन के कैमरा को खास बनाने के लिए उसमें अच्छे सेंसर और लेंस का इस्तेमाल किया जाने लगा है। सिर्फ इतना ही नहीं कंपनियां अपने स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरे को भी उतना ही खास बनाने पर फोकस कर रही हैं। फ्रंट कैमरे में मौजूद वाइड एंगल लेंस और ऑटो फोकस फीचर स्मार्टफोन और भी खास बनाता है। जिससे यूजर्स में इन स्मार्टफोन्स की डिमांड और बढ़ रही है।

prime article banner

सेल्फी कैमरे का दौर शुरू होते ही उसे और खास बनाने की योजना की जाने लगी। इसलिए कंपनियों ने इसमें LED फ्लैश को शामिल किया। बाजार में ऐसे कुछ स्मार्टफोन मौजूद है जो फ्रंट LED फ्लैश के साथ आते है। इसके साथ इनकी कीमत भी बजट में हैं। यूजर्स में सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन की मांग को देखते हुए हम ऐसे कुछ स्मार्टफोन्स की लिस्ट जरी कर रहे हैं। इन फोन्स में सेल्फी कैमरे के साथ फ्रंट फेसिंग फ्लैश भी उपलब्ध है।

Moto C Plus
कीमत: 6,999 रुपये

अभी कुछ दिन पहले ही Moto C Plus को भारत में लॉन्च किया गया है। फोन में 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इसका फ्रंट कैमरा f/2.8 अपर्चर के साथ एलइडी फ्लैश के साथ आता है।

फोन के दूसरे फीचर पर नजर डालें तो, इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 64 बिट क्वाड-कोर मीडिया-टेक प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके साथ ही इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।


Yu Yureka Black
कीमत : 8,999 रुपये

माइक्रोमैक्स ने हाल ही में यू यूरेका बालकक को लॉन्च किया है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। इसका फ्रंट कैमरा LED फ्लैश के साथ आता है। कम रौशनी में भी इसका कैमरा अच्छी फोटो क्लिक करता है।

फोन के दूसरे फीचर्स की अगर बात करें तो, स्मार्टफोन में 5 इंच का फुल HD IPS डिस्प्ले दिया गया है। स्मार्टफोन के डिस्प्ले को सुरक्षित रखने के लिए 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। यू यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन में 4 GB रैम और 32 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। स्मार्टफोन ड्यूल LED फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा से लैस है।

Vivo Y53
कीमत: 9,598 रुपये

वीवो का स्मार्टफोन वीवो Y53 बजट रेंज में आता है। वीवो Y53 फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। इसके अलावा फोन का फ्रंट कैमरा LED फ्लैश से लैस है। फोन का फ्रंट कैमरा फेस ब्यूटी, नॉर्मल और एचडीआर जैसे फीचर के साथ आता है।

फोन के अन्य फीचर्स की अगर बात करें तो, यह 2 GB रैम के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन में 5 इंच ओएस डिस्प्ले है। इसके अलावा फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलौ पर काम करता है। फोन में क्वाड कोर 1.4GHz कॉर्टेक्स ए53 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 16 GB स्टोरेज मौजूद है। फोन में 8 MP रियर कैमरा मौजूद है। फोन में 2500mAh की बैटरी दी गई है।

Nubia N1 Lite
कीमत: 6,999 रुपये

इस फोन की खासियत इसका फ्रंट कैमरा है। इसके फ्रंट कैमरा में 5 मेगापिक्सल सेंसर के साथ f/2.8 अपर्चर और सॉफ्ट फ्लैश सपोर्ट दिया गया है।

फोन के दूसरे फीचर्स की अगर बात करें तो, इसमें 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन क्वाड-कोर 64-बिट प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसमें एफ/2.0 अपर्चर से लैस 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

Coolpad Note 5 Lite
कीमत: 8,197 रुपये

सेल्फी लवर्स के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा LED फ्लैश के साथ है। इसका फ्रंट कैमरा कम रौशनी में भी अच्छी तस्वीरें लेता है।

इसके दूसरे फीचर्स की अगर बात करें तो, कूलपैड नोट 5 लाइट स्मार्टफोन में है 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसी के साथ इसमें 3 जीबी रैम मौजूद होगी। इस फोन की एक खास बात इसका फिंगरप्रिंट सेंसर है जो बैकपैनल पर प्राइमरी कैमरे के नीचे मौजूद है। कूलपैड नोट 3 लाइट में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

3 जीबी रैम के साथ नूबिया एम2 प्ले स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ एलजी जी6 प्लस हुआ लॉन्च

सैमसंग गैलेक्सी टैब S3 भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.