Move to Jagran APP

रिलायंस जियो ने अपडेट किया 149 रुपये का प्लान, मिलेगा अनलिमिटेड डाटा

रिलायंस, एयरटेल और बीएसएनएल तीनों ही कंपनियां यूजर्स को साथ बनाए रखने के लिए बेहतर प्लान्स देने की कोशिश कर रही हैं

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 03 Oct 2017 04:43 PM (IST)Updated: Tue, 03 Oct 2017 04:44 PM (IST)
रिलायंस जियो ने अपडेट किया 149 रुपये का प्लान, मिलेगा अनलिमिटेड डाटा
रिलायंस जियो ने अपडेट किया 149 रुपये का प्लान, मिलेगा अनलिमिटेड डाटा

नई दिल्ली(जेएनएन)। रिलायंस जियो 149 रुपये का प्लान इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी ने इस प्लान को अपडेट कर दिया है। अब इस प्लान के साथ भी यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा मिलेगा। इस अपडेट के बाद जियो का प्लान एयरटेल के सामान कीमत के प्लान से थोड़ा बेहतर हो गया है। इसी के साथ बीएसएनएल ने भी अपने यूजर्स के लिए नए प्लान्स पेश किए हैं।

loksabha election banner

प्लान में क्या हुआ बदलाव
अब तक 149 रुपये के प्लान में यूजर्स को 2GB डाटा मिलता था। इसकी 28 दिनों की वैलिडिटी होती थी। डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स टॉप-अप करा सकते थे। लेकिन नए प्लान के अंतर्गत अब यूजर्स 149 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड डाटा का इस्तेमाल कर पाएंगे।

आपको बता दें, इस रिचार्ज प्लान में अब भी 2GB 4G डाटा ही मिलेगा। फर्क बस इतना है की डाटा खत्म होने के बाद अब यूजर्स 64kbps की स्पीड में डाटा इस्तेमाल करते रहेंगे। कंपनी द्वारा इसमें अनलिमिटेड डाटा तो कर दिया गया है, लेकिन इसकी स्पीड अन्य प्लान्स की तुलना में कम है। 96 रुपये, 309 रुपये और इससे महंगे प्लान में ग्राहकों को निर्धारित सीमा के बाद 128 केबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट मिलता है।

एयरटेल के प्लान से टक्कर
इस प्लान को अपडेट करने के बाद जियो का यह प्लान एयरटेल के इसी कीमत में आने वाले प्लान से थोड़ा बेहतर हो गया है। एयरटेल के 149 रुपये के प्रीपेड प्लान के अंतर्गत यूजर्स को 2GB डाटा मिलता है।

बीएसएनएल के नए प्लान की डिटेल्स:

  • 249 रुपये के प्लान का नाम Promotional STV है। इसके तहत प्रीपेड यूजर्स को बीएसएनएल से बीएसएनएल पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स समेत 1 जीबी 3जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की होगी।
  • वहीं, 429 रुपये के रिचार्ज में यूजर्स को 90 दिनों के लिए 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही बीएसएनएल से बीएसएनएल पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स भी दी जाएंगी।

 यह भी पढ़ें:

क्या होता है IMEI नंबर, कैसे लगाएं एंड्रॉयड और आईओएस में इसका पता

कार में छूट गई चाबी या है कोई इमरजेंसी, जानें ऐसी स्थति में मोबाइल कैसे आएगा आपके काम

अपने मोबाइल का टैम्पर्ड ग्लास इस तरह आसानी से करें Remove और Replace


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.