Move to Jagran APP

हो जाएं सावधान! OnePlus USB Type-C cable और अडेप्‍टर से डैमेज हो सकता है डिवाइस

नये नेक्‍सस डिवाइसेज के साथ OnePlus USB Type-C केबल व अडेप्‍टर के उपयोग के लिए गूगल इंजीनियर ने मना किया है। चीन की स्मार्टफोन कम्पनी OnePlus ने £3.99 (400 रुपये) की कीमत पर कुछ दिन पहले नया USB Type C अडेप्‍टर लांच किया था, लेकिन इसके उपयोग के लिए गूगल के

By Monika minalEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 04:43 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 04:48 PM (IST)
हो जाएं सावधान! OnePlus USB Type-C cable और अडेप्‍टर से डैमेज हो सकता है डिवाइस

नये नेक्सस डिवाइसेज के साथ OnePlus USB Type-C केबल व अडेप्टर के उपयोग के लिए गूगल इंजीनियर ने मना किया है।

loksabha election banner

चीन की स्मार्टफोन कम्पनी OnePlus ने £3.99 (400 रुपये) की कीमत पर कुछ दिन पहले नया USB Type C अडेप्टर लांच किया था, लेकिन इसके उपयोग के लिए गूगल के एक इंजीनियर ने सतर्कता बरतने को कहा है।

OnePlus One पर आ रहा एंड्रायड मार्शमैलो

इंजीनियर बेनसन लेउंग (Benson Leung) के अनुसार OnePlus USB Type C कनेक्टिंग अडेप्टर स्टैंडर्ड स्पेसिफिकेशन के अनुसार काम नहीं करता है। उन्होंने गूगल प्लस पोस्ट पर लिखा कि इस नए USB Type C अडेप्टर को अपनी क्रोमबुक पिक्सल या नेक्सस 6P/5X के लिए न खरीदें। इसमें लगा रेसिस्टर सही नहीं है।

USB Type C 1.1 स्पेसिफिकेशन डिवाइस में 3A पावर का इस्तेमाल होता है। ये पावर नेक्सस 5X, नेक्सस 6P जैसे डिवाइसेस के लिए है। OnePlus का नया USB Type C अडेप्टर 3A पावर सप्लाई पूरी नहीं दे पाता है। ऐसे में डिवाइस किसी और सोर्स से पावर सप्लाई लेगा जिससे डिवाइस डैमेज भी हो सकता है।

3 दिनों के लिए ओपन सेल में मौजूद होगा OnePlus 2

जिन लोगों ने इस प्रोडक्ट को इसकी वेबसाइट से OnePlus 2 के अलावा किसी और स्मार्टफोन के लिए खरीदा है तो, OnePlus उन्हें रिफंड के लिए अप्लाई करने का मौका दे रही है। नोट करने वाली बात यह है कि OnePlus 2 के बॉक्स में दिया गया केबल रिफंट के लिए उपयुक्त नहीं हैं क्योंकि यह OnePlus 2 के साथ उपयोग के लिए सुरक्षित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.